Vidyut Sakhi Bharti : प्रदेश मे 6521 पदो पर विद्युत सखी की बम्पर भर्ती केवल 8वीं, 10वीं पास योग्यता चाहिए

विद्युत विभाग मे निकली 6521 भर्ती  ऐसे मे सरकार द्वारा यह भर्ती जल्द ही भर्ती कराई जाएगी । ग्रामीण क्षेत्रो मे सक्रिय स्वयं सहायता समूहो से जुडी महिलाए बिजली महकमे के वकाया बिजली के बिल वसूलने मे लगातार रिकार्ड बनारही है । राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन और 6521 पदो पर विद्युत सखिंओ का चयन करने  जा रहा है। तीन महीने के आन्दर चयन की यह प्रक्रिया पूरी हो जाएगी। पूरे जून महीने मे विद्युत सखिओं ने 45 करोड रूपय वसूले। विद्युत सखिओं के भर्ती के बारे मे हम आपको और जानकारी इस लेख के मदद से देगे। नीचे   लिखे लेख को ध्यान पूर्वक पढे ।

vidyut sakhi bharti

  Vidyut Sakhi Bharti

सरकार द्वारा यह भर्ती ग्रामीण क्षेत्रो मे विद्युत के क्षेत्रो मे बहुत सारी समस्या है जैसे कि हम बतादे की ग्रामीणो मे विद्युत चोरी की समस्या ,मीटर रीडिंग कि समस्या बिल जमा करना यह भर्ती केवल यही उद्देश्य से जारी किया गया है।  मीटर रीडिंग करके जोभी बिल होगा वह विद्युत सखिओ के द्वारा यह कार्य पूरा होगा ।आजीविका मिशन के निदेशक भानू चंद्र गोस्वामी का कहना है कि राज्य मे और 6521 विद्युत सखिओं का चयन  की प्रक्रिया शुरू कराई जारही है । इन सखिओं के चयन के बाद ग्रामीण क्षेत्रो मे विद्युत सखिओं कि संख्या 15521 हो जाएगी । आजीविका मिशन ने 15521 क्लस्टर बना रखे है। हर क्लस्टर मे तीन से चार ग्राम पंचायते है । इस चयन के पूरी हो जाने का बाद हर क्लस्टर मे एक सखी तैयार हो जाएगी।

Vidyut Sakhi Bharti Details

ग्रामीण क्षेत्रो मे सक्रिय स्वयं सहायता के लिए वद्युत सखिओ का एक समूह सरकार द्वारा लागू किया एक नियम है जो विद्युत सखिओ के नाम से जाना जाता है। बिजली महकमे के बकाया बिजली के बिल वसूलने मे लगातार रिकार्ड बना रही है जोकि सखियो द्वारा बहुत सहायता होगी राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन 6521 विद्युत सखिओ का चयन सरकार द्वारा बहुत जल्द कराने का फैसला लेगी । ऐसे मे हम बतादे कि इस योजना से सरकार को काफी मदत मिलेगी और जो ग्रामीणो मे विद्युत चोरी होती है।  वहाँ भी विद्युत सखिओ के द्वारा कार्वाई की जाएगी

अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter