Wagon R Electric Car : मारुति सुजुकी वैगानार इलेक्ट्रिक मे 230 किलोमीटर एक चार्ज पर रेट देखो

Wagon R  Electric Car : भारतीय बाजार मे जल्द ही मारुति सुजुकी की जबरदस्त कार वेगानार आने वाली है, जो इलेक्ट्रिक वेरियंट मे लान्च होने वाली है। ऐसे मे कई वर्षो से यह अब भी एक आम बजट के साथ साथ मिडियम क्लास के व्यक्तियो के लिए सबसे जोरदार कारो मे से एक है, ऐसे मे इसलिए इस कार का नया इलेक्ट्रिक माडल जिस दिन से जान्च होगा वह तहलका मचा देगी आइए जानते है, इसमे मिलने वाले फीचर्स, रेट, एवरेज और कुछ नए बदलाव के बारे मे अगर आप भी कारो के शौखिन है, तो इस गर्मारम खबर को जरुर पढले।

WAGON R ELECTRIC CAR
WAGON R ELECTRIC CAR

Wagon R Electric Car

वैगानार की नई माडल की कार भारत मे कई वर्षो से मार्केट मे अपनी वही पैठ बनाए हुए है, पर अभी हाल ही मे मिलि एक मिडिया रिपोर्ट के अनुसार भारत मे जल्द ही इसका इलेक्ट्रिक माडल लान्च होने वाला है, जिसमे 230 किलोमीटर प्रति किलोमीटर का माइलेज दर्ज की गई है।

Maruti Suzuki eWX नाम से जापान के आटोमेकर शो मे रिवील किया गया है, जिसने एक नए कांसेप्ट पर कार को दिखाया गया है, कंपनी ने इसे चौथी जेनरेशन वाली नई वैगानार के अलावा स्विफ्ट को भी शोकेस किया है।

Maruti Wagon r Electric Model Feature

इस कार मे मिलने वाले फीचर्स की बात करे तो कार की कुल लम्बाई 3,395mm है, और चौडाई 1,475 mm है वही इसकी हाइट 1,620mm देखी जा रही है। कम्पनी द्वारा दावा किया जा रहा है, की इसे एक बार फुल चार्ज करने पर 230 किलोमीटर तक जाने मे सझम है।

एक्सटिरियर की तो एक स्टिल मैं आपको नया प्रोजेक्टर हेडलाइट्स मिलेंगे, नए टाइप के इसके प्लेट्स मिलेंगे। फ्रंट और दोनों में ही स्किड प्लेट आपको देखने को मिल जाएंगे। नए टाइप की नए माडल की लाइड जो अन्य कारो मे देखने को नही मिलेगी। रिअर वॉशर, वाइपर, डिफॉगर जैसे फंक्शन्स आपको गाड़ी में देखने को मिलेंगे।

Maruti Wagon R Price Details

इस कार के रेट को अभी तक रिवील्ड नही किया गया है, बल्कि एक ताजा आकडो के अनुसार इसके नए माड की कीमत 8 लाख से शुरु हो सकती है, वैसे भारतीय बाजार मे बहुत ही अधिक रेट मे इलेक्ट्रिक कारे मिल रही है, पर मारुति इसे सस्ते मे मार्केट मे लान्च करेगी जिससे अन्य इलेक्ट्रिक कारो की वाट लगने वाली है।

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now
Avatar

मै आशुतोष मिश्र पत्रकारिता में 7 साल का अनुभव है, दैनिकजागरण, अमरउजाला के साथ कार्य का अनुभव SarkariHelp.com पर प्रतिदिन समाचार, न्यूज, खबरे, योजना, फाइनेंस आदि पर लेख लिखते है।

Leave a Comment