Weather Bad News : मौसम विभाग की चेतावनी आज इन राज्यो मे आएगा तुफान, चक्रवात ध्यान दें बडी सूचना

मौसम विभाग को लेकर बडी चेतावनी को जारी किया गया है, जिसमे जिक्र किया जा रहा है देश मे आ रहे सबसे बडे चक्रवात तुफान बिपरजाय के बारे मे IMD ने अभी हाल ही मे रिपोर्ट को जारी किया है, जिसके बाद ही कई राज्यो मे भी इस तिथि से भारी बारिश के साथ आंधी तुफान की सम्भावना बनी हुई है, पूरे अपडेट पर कब से और कहा पर इसका सबसे ज्यादा प्रभाव देखने को मिलेगा इस बारे मे सटीक और पूरी खबर प्रस्तुत की गई है, जिसे आपको ध्यान देना आवश्यक है।

weather report today news
weather report today news

Weather News

मिडिया रिपोर्ट की माने तो बिपरजाय तुफान के बारे मे जितना कहा जाए वह कम है, क्योकी यह तुफान कई तुफानो से काफी ज्यादा बडा और खतरनाक साबित हुआ बहुत से राज्यो के बंदरगाहो को बडा नुकसान हुआ तथा कई नावो के पलटने के साथ साथ कुछ लोगो के मारे जाने की भी खबरे मिली है, वही अब यह चक्रवात उत्तर प्रदेश मे भी प्रवेश करने वाला है, वही मौसम एक्सपर्ट्स के अनुसार 17 से 18 राज्यों में तीव्रता से मौसम में बदलाव देखा जाएगा।

गुजरात के रास्ते अब यह भारत मे दस्तक 2 दिन पहले ही दे जुका है, जिसमे जखौ पोर्ट, मांडवी, जामनगर, पालनपुर, पाली, जोधपुर, कच्छ मे भारीत तबाही मचा चुका है। वही अभी की रिपोर्ट के मुताबिक कंडला-जखौ पोर्ट मे 10 नंबर के सिग्नल का अलर्ट मिल रहा है, 12 नंबर हुआ तो जारो तरफ बर्बादी का आलम दे सकता है। अंतरिक्ष से इस तुफान को देख गया है, जिसमे बडे तुफान का चित्र जारी किया गया है।ॉ

सूचना : सरकार द्वारा सूचना जारी कर दि गई है, तटीय इलाको के साथ साथ अन्य आस पास के इलाको और गॉवो को खाली करा दिया गया है, जिसमे 30 हजार लोगो को एक स्थान से दुसरे स्थान पर सिफ्ट कर दिया गया है, NDRF की टीम प्रत्येक संवेदनशील जगह उपलब्ध रहेगी पुलिस भी इस मामले पर ध्यान दिए हुए रिपोर्ट के अनुसार पीएम द्वारा इसको वाच किया जा रहा है, जल्द ही राहत भरी खबर जारी कि जा सकती है।

उत्तर प्रदेश मे मौसम समाचार

इस तुफान से अब तक जिन राज्यो मे आया वहा बिजली आपूर्ति खराब हो चुकी है, सात ही साथ 12 हजार से ज्यादा बिजली के खंभे भी गिरे कई गाव इसकी चपेट मे आ चुके है, तथा जम्मू और डोडा मे भूकंप के चार झटके महसूस किए गए है। आज यूपी सहित कई राज्यो मे 150 किमी, प्रति घंटे की रफ्तार वाली तुफानी हवाए चलेगी जिसके बाद तेज बारिश और आंधी की भी संभावना है। वही उत्तर प्रदेश के लोगो को गर्मी से राहत मिल सकती है, क्योकी 20 से मानसून के भी आने के पूर्ण संकेत मिल चुके है, जिससे तेज गर्मी और लू से प्रदेशवासियो को जल्द राहत मिल सकती है।

ध्यान दें : इस खबर को दिए गए शेयर बटन की मदद से किसी और को जरुर शेयर करें ताकी समय से पहले यह जानकारी उन्हे पता चल सके तथा हमारे ग्रुप से जरुर जुडे जहा पर ताजा अपडेट मिलती रहेगी आपको प्रतिदिन WhatsApp पर।

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now
Avatar

मै आशुतोष मिश्र पत्रकारिता में 7 साल का अनुभव है, दैनिकजागरण, अमरउजाला के साथ कार्य का अनुभव SarkariHelp.com पर प्रतिदिन समाचार, न्यूज, खबरे, योजना, फाइनेंस आदि पर लेख लिखते है।

Leave a Comment