Weather Big News : चेतावनी ! इन राज्यो के लिए बुरी खबर 24 घण्टे मे तुफान, बारिश, ओला की सूचना

Weather Big News : मौसम विभाग द्वारा समय समय पर मौसम सम्बन्धित सूचना समय पर पहले ही जारी कर दि जाती है, बढते वातावरण और बदलते मौसम की सटीक जानकारी विभाग के पास होती है, ऐसे मे अभी मौसम मे बदलाव देखने को मिलने वाला है, हिमालयी इलाकों में बर्फबारी के बीच पहाड़ियों से आ रही बर्फीली हवाओं के कारण मैदानी में भी इलाकों ठंढ़ बढने लगी है। जिससे कुछ हि दिनो मे कई राज्यो मे ढंग बहुत तेजी से बढने वाली है, नीचे उन राज्यो के बारे बताया गया है इस बार ढंग का प्रयोग कितना क्या रहेगा।

weather update
weather update

Weather Update

भारत के मैदानी इलाकों के तापमान में लगातार गिरावट देखी जा रही है। जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, मध्यप्रदेश, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, समेत कई राज्यों में तापमान का पारा लगातार लुढ़कता जा रहा है। चक्रवात ‘मैंडूस’ (Mandous) के कारण, बेंगलुरु में 12 दिसंबर तक बारिश होगी. अगले तीन-चार दिनों में मौसम के मिजाज में बदलाव देखने को मिल सकता है। उत्तर भारत में जहां लगातार ठंड बढ़ रही है तो वहीं दूसरी ओर दक्षिण भारत के राज्यों में आज भी बारिश का पूर्वानुमान है।

Weather New For State

  • यूपी के प्रमुख शहरों के मौसम पर नजर डालें तो राजधानी लखनऊ में बीते कुछ दिनों से तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है, ऐसे मे लगातार पारा लुढकने का आसार है, जिससे कोहरे के होने की संभावना बढ जाएगी।
  • राजस्थान में चूरू सबसे ठंडा स्थान रहा, जहां न्यूनतम तापमान 6.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। अगले तीन दिनों तक आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहने के आसार हैं।
  • दिल्ली मे मौसम में बदलाव नजर आएगा जिससे न्यूनतम तापमान तेजी से गिरेगा और इससे सर्दी बढ़ जाएगी।
  • बिहार में ठंड ने अब अपना तेवर दिखाना भी शुरू कर दिया है. पछुआ हवा के कारण अब ठंड अधिक तेज होने के आसार हैं।
  • मौसम विभाग ने मध्यप्रदेश के वेदर के संबंध में जो जानकारी दी है उसके अनुसार अभी सूबे में दिन का पारा 25 से 29 डिग्री सेल्सियस के बीच रिकॉर्ड किया जा रहा है।
  • उत्तर-पश्चिम क्षेत्रों में 55-65 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी, जो शाम तक घटकर 30-40 कि.मी. प्रति घंटे हो जाएंगी।
Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.