Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now

Weather NEWS : मौसम विभाग बुरी खबर डुब जाएगे ये शहर 24 साल बाद हाहाकार ये राज्य तुरन्त ध्यान दें

Weather News : पूरे देश के लिए आई बहुत ही बुरी खबर IMD ने दी बडी चेतावनी देश हुआ पानी-पानी लोगो के बीच हाहाकारी मंची है। इन राज्यो मे बारिश ने तोडे कई साल पुराने रिकार्ड ऐसे मे भारी बारिश के कारण सरकार ने लिया बहुत ही बडा फैसला जानकर होंगे हैरान और IMD ने इन राज्यो के लिए दी बडी चेतावनी, रहे सावधान। तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से आपको मौसम की ताजा रिपोर्ट के बारे मे जानकारी देंगे नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

weather big bad news
weather big bad news

आज का मौसम समाचार

दोस्तो इस समय देश मे काभी तेज बारी हो रही है। पूरे देश मे तबाही मची हुई है, जिसके चलते 7 राज्यो मे बाढ- लैण्डस्लाइड से 56 मौते दिल्ली मे बाढ का खतरा, सबसे ज्यादा बढ गया है। रिपोर्ट के मुताबिक बताया जारहा है पिछले 41 सालो से ऐसी बारिश नही हुई थी 41 साल का रिकार्ड टूटा। पिछले कई दिनो से हो रहे बारिश के करण मौसम विभाग ने हाई-अलर्ट जारी की है की अभी 19 जुलाई तक भारी बारिश के आशार दिख रहे है। तो ऐसे मे इस बारिश मे कई मासूमो की जान भी गई है बिजली गिरने से और कई जानवरो की भी मौत हो गई है। लोग घर से नही निकल पा रहे है। और अधिक बारिश होने के कारण लोगो के घरो मे घुस रहा है पानी। जिससे लोग बहुत ही परेशान है।

IMD के रिपोर्ट के मुताबिक लोगो को चेतावनी दी गई है की घरो से न निकले सावधान रहे, बिजली गिरने के बहुत ही ज्यादा खतरा है। उत्तर भारत के साथ ही यूपी में भी बारिश का कहर जारी है. राज्य में बीते कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश के कारण आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. वहीं आईएमडी (IMD) ने राज्य के छह जिलों में मंगलवार को ऑरेंज अलर्ट और 51 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है. वहीं राज्य में कई नदियों का जलस्तर भी बढ़ने लगा है.  और तो और हिमाचल प्रदेश मे बारिश का कहर जारी है मनाली मे 20 लोगो को पानी से बचाया गया और राज्यभर मे 300 लोग फंसे ।

सरकार ने जारी किया अलर्ट

बिजली के खतरे से बचे देश मे कई ऐसे लोग थे जो आकाशी बिजली गिरने से मौत हो गई ऐसे मे बारिश के कारण देश मे मची तबाही के कारण कई राज्यो मे सरकार से मांगी मदद। बारिश से हरियाणा मे हाहाकार सडके बनी तालाब 13 और 16 को बन्द रहेंगे स्कूल। ऐसे ही कई रोज्यो मे स्कूल बंद करने के निर्देश सरकार ने दे दिया है। सरकार ने भारी बारिश के कारण कई राज्यो व सरकारी कर्मचारियो की छुट्टी का ऐलान भी कर दिया है। तो ऐसे मे सबसे बडी बात तो यह है कि खराब मौसम मे अगर आप कही जाने की तैयारी कर रहे है तो बिल्कुल न जाए क्योंकि इस समय बहुत ही ज्यादा खतरा बना है।

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.