Weather Update : मौसम विभाग ने जारी किया एलर्ट इस दिन होगी भारी बारिश, बर्फबारी

Weather Update Today – मौसम हो रहे फेर बदल को देखते हुए फिर से बारिश और बर्फबारी के आसार देखे जा रहे हैं। पिछले कुछ दिनों से पश्चिमी विक्षोभ आने का सिलसिला जारी है। जिससे मौसम में इसका पूरा असर दिखाई दे रहा है। जिसके चलते पूरे उत्तर भारत में इसका असर देखने को मिल रहा है। और उत्तर प्रदेश में भी इसका बहुत बड़ा असर देखने को मिल रहा है। उत्तर प्रदेश के कई जिलों के लिए मौसम विभाग द्वारा एलर्ट जारी किया गया है। जिस पर ध्यान देना बहुत ही जरूरी है। इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी इसी पोस्ट के माध्यम से विस्तार से पढ़ें।

weather update today
weather update today

Weather Update Today

आपको बता दें कि मौसम विभाग के अनुसार अभी प्रदेश में ठंड से जल्द राहत मिलने आसार नहीं दिख रहे हैं। उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बारिस के साथ ठंड बढ़ने वाली है। मौसम विभाग ने बारिस और ठंड को देखते हुए अलर्ट जारी किया है। जिसमें नोएडा, गाजियाबाद, लखनऊ, कानपुर और प्रयागराज में बारिश के साथ ओले भी पड़ सकते हैं। जनवरी के शुरूआती दिनों में ठंड का सामना करना पड़ा है। फिर उसके पश्चात तापमान में कुछ बढ़ोतरी देखी गई थी। परंतु अब बारिश और बर्फ बारी के आसार देखे जा रहे हैं। अभी कुछ दिनों तक ठंड जाने के आसार नहीं देखे जा रहे हैं।

Weather Update Latest News

नोएडा में मानसून की बात करें तो 25 से 29 तक मानसून रहेगें, जिसमें हल्की बारिस के आसार आसार रहेगें। परंतु 26 जनवरी को बारिस में राहत देखने को मिल सकती है। बारिश के दौरान न्युनतम तापमान 12 से 14 डिग्री सेलसियस तापमान रहेगा। अधिकत तापमान की बात करें तो 20 से 23 डिग्री तक तापमान रहेगा। गाजियाबाद में मानसून की बात करें तो 25 और 26 जनवरी को हल्की बारिश के साथ तेज हवाओं का बहाव रहेगा। इसके बाद दो दिन 27 और 28 जनवरी को बारिश से राहत मलेगी। और इसके बाद 28 और 29 को हल्की बारिश के आसार बन रहे है। बारिश के दौरान न्युनतम तापमान 10 से 12 डिग्री सेलसियस तक रह सकता है।

मौसम विभाग का एलर्ट

लखनऊ और कानपुर में भी बारिश के आसार देखे जार रहे है। मौसम विभाग द्वारा जारी किए गए अलर्ट के अनुसार लखनऊ में 26 जनवरी को हल्की बारिश के आसार देखे जा रहे हैं। इसके पश्चात 27 और 28 जनवरी को बारिश से राहत मिलेगी। और फिर 29 जनवरी को बारिश के आसार रहेगें। इस दौरान न्युनतम तापमान 12 से 14 डिग्री सेलसियस तक रहेगा। कानपुर में 24 से 27 जनवरी तक हल्की से तेज बारिश के आसार बने हुए हैं। ठंड थोड़ी तेज रहेगी। 28 जनवरी को बारिश से थोड़ी राहत मिलेगी। परंतु 29 को फिर हल्की बारिस के आसार बने हुए हैं। इस दौरान तापमान 10 से 12 डिग्री सेलसियस तक रहेगा।