WhatsApp New Rules: व्हाट्सएप चलाने वालो को बडा झटका 1 जून से नया नियम होगा लागू अभी ध्यान दें

WhatsApp New Update : व्हाट्सएप के करोडो लोगो के लिए बहुत ही बडी खबर हो सकती है, क्योकी यह नया नियम विश्वभर मे 1 जून से लागू हो सकता है, उपलब्ध नए नियमो के लिए कम्पनी ने कुछ बडे ऐलान भी किए है, जिसे प्रत्येक व्हाट्सएप यूजर्स को जानने अत्यन्त महत्वपूर्ण होगा मौजूदा नए नियमो को ध्यान दे और जरुरी निर्देश के साथ बडे बदलाव के बारे मे लोगो को यह लेख शेयर करके जरुर बताए।

whatsapp new rules in this june
whatsapp new rules in this june

WhatsApp New Update

व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओ के लिए यह बहुत ही बुरी और प्रमुख खबर हो सकती है, क्योकी वाट्सएप की कंपनी Meta की ओर से व्हाट्सएप को मानिटाइज बनाने के लिए बहुत ही अधिक जोर दिया जा रहा है। व्हाट्सएप बिजनेस के नए कैटेगरी मे चार्ज मे बदलाव किया गया है। वॉट्सऐप की ओर से तीन तरह के बिजनेस इन्शिएटिव कैटेगरी जैसे यूटीलिटी, अथेंटिकेशन और मार्केटिंग लॉन्च की जा रही हैं।

व्हाट्सएप मे देना होगा चार्ज

व्हाट्सएप बिजनेस के हर एक कन्वर्सेशन के लिए 0.48 रुपये चार्ज किए जाते है, लेकिन अब 0.3082 रुपये प्रति कन्वस्रेशन के हिसाब से चार्ज लिए जाएगा। WhatsApp Business अकाउंट नॉर्मल अकाउंट से अलग होते हैं। बिजनसे अकाउंट में प्रमोशन और मार्केटिंग का ऑप्शन मिलता है। यूटीलिटी मैसेज ग्राहकों को ऑनगोइंग लेनदेन जैसे खरीददारी के बाद नोटिफिकेशन और बिलिंग स्टेटमेंट की जानकारी देते हैं।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here
अपने प्रश्न पूछे