Work From Home Job : घर बैठे रेलवे के साथ काम करें और कमाए 60 से 70 हजार रुपये महीना

Railway Business Ideas : भारतीय रेलवे मे घर बैठे कमाए 60 से 70 हजार रूपए हर महीने, अगर आप बिना कुछ इन्वेस्ट करे घर बैठे कमाना चाहते है पैसा, तो आज हम आपके लिए एक ऐसा काम लेकर आए है, जिससे आप घर बैठे भी कमा सकते है। बिना कुछ लागत के अगर आप भी किसी अच्छे काम की तलाश कर रहे है या किसी नौकरी की तलाश कर रहे है, तो अब परेशान होने की कोई जरूरत नही। भारती रेलवे मे काम करके आप लाखो रूपए कमा सकते है। तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से आपको संपूर्ण जानकारी देंगे नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

railway business model

Railway Business Idea

अगर आप भी कम पैसो मे ज्यादा कमाई करना चाहते है य तो आप ऐसे कमाई करने की तलाश मे है। जिससे आप एक अच्छी खासी कमाई कर सके। तो ऐसा ही एक काम हम है जिसके बारे मे हम आपको बताएंगे। भारतीय रेलवे की सहायक कंपनी इंडियान रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कार्पोरेशन (IRCTC) ट्रेन टिकट के बुकिंग से लेकर कई सुविधाएं मुहैया कराती है, और हम आपको बता दे की यही नही आप आईआरटीसी की मदद से हर महीने हजारो रूपए आप महीने मे कमा सकते है। ऐसे मे हम आपको बता दे कि आपको कही जाने की जरूरत नही आपको कुछ नही करना आपको सिर्फ टिकट एजेंट बनना होगा और हम बता दे की जिस तरह से क्लर्क टिकट काटते है। वैसे ही आपको यात्रियो के टिकट काटने है।

Railway Se Paise Kamae

वैसे तो आपको पता ही होगा की अगर कोई यात्री ट्रेन मे सफर कर रहा है ऐर उसने टिकट कटवाया है तो आपतो जानते ही है कि अब टिकट क्लर्क से भी कटवा सकते है। और चाहे बाहर से ऑनलाइन टिकट कटवा सकते। जैसे कि हम बता दे कि आज कल तो सभी लोग बाहर से ही टिकट कटवा लेते है। भारतीय रेल विभाग ने टिकट बुकिंग का जिम्मा आईआरटीसी  को दे दी है। इससे बहुते से लोग इस काम को करके अच्छी खासी कमाई कर रहे है।

अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter