UP NEWS : उत्तर प्रदेश बहुत बडी खबर 25,000 मिलेगा अब, रविवार छुट्टी खत्म, मौसम अन्य खबरे

उत्तर प्रदेश की तमाम बडी खबर एवं आज के सभी मुख्य समाचारो व सभी मुख्य ऐलानो के बारे मे आज एक बार हम फिर से नजर डालते है योगी सरकार के 5 महत्वपूर्ण ऐलान- उत्तर प्रदेश के आज की सबसे बडी खबर उत्तर प्रदेश के मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ आज अयोध्या मे 1000 करोड की परियोजनाओ का करेंगे लोकार्पण-शिलान्यास, जिले मे रहेंगे तीन घंटे। और इस दौरे पर वह रामनगरी को कई परियोजनाओ की सौगात देंगे। वैसे कल भी अयोध्या को बडा निवेश मिला अयोध्या को स्मार्ट सिटी को लिए मिला 6500 लाख, होंगे ये 8 काम।

UP NEWS 14 MARCH BIG UPDATE
UP NEWS 14 MARCH BIG UPDATE

UP NEWS

बडी अच्छी खबर देखिए यूपी सरकार ने मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना के तहत मिलने वाला पैसा बढाया अब हर बार मिलेंगा इतना अमाउंट, इस बढोत्तरी के बाद अब अधिकारियो ने अप्रैल से प्रभावित ग्रांट अमाउंट 10,000 रूपये बढा दी है। पहले ग्रांट अमाउंट 15,000 रूपये निर्धारित की गई थी,अब वो बढाकर 25,000 हजार कर दिया गया है। जिसे अब वित्तीय वर्ष 2024- 25 के लिए 25,000 रूपये तक बढा दिया जाएगा। यह सभी लाभार्थियो के लिए बडी अच्छी खबर है।

उत्तर प्रदेश के सभी प्राइमरी स्कूलो के लिए बना नया नियम यूपी के प्राइमरी स्कूलो के रसोइयो को अब ड्रेस मे ड्यूटी करनी होगी। पीेएम पोषण योजना के तहत बेसिक शिक्षा के विद्यालयो मे मिड-डे-मील वितरण के लिए तैनात रसोइयो के लिए ड्रेस कोड तय कर दिया गया है। महिला रसोइयो को भूरे रंग की साडी और पुरूष रसोइयो को भरे रंग का पैंट और बादामी रंग की शर्ट पहननी होगी। ये नई ड्रेस खरीदने के लिए धनराशि रसोइयो के खातो मे भेजी जा रही है। होली तक ड्रेस व्यवस्था लागू करने देने की तैयारी है।

उत्तर प्रदेश से बडी खबर यूपी मे मिली एक और खदान लाखो टन की मात्रा मे भरा है कीमती खनिज, मालामाल होगा खनन विभाग, इससे कई लोगो को रोजगार भी मिलेगा, जी हा दोस्तो यह मडावरा क्षेत्र मे रॉक फास्फेट की चार खदानो के बाद एक खदान की खोज हुई। बडी खबर 30,826 करोड का मेगा ऋण वितरण कर सीएम योगी बोले चाइनीज उत्पादो को हमने मार्केट से दूर किया।

उत्तर प्रदेश बहुत बडी खबर

बडी खबर होली से पहले परिवहन विभाग ने किया बडा ऐलान, होली स्पेशल होली पर परिवहन विभाग चलाएगा अतिरिक्त बसे एक अप्रैल तक होगा संचालन, ताकि अपने गांव आने जाने वाले लोगो को कोई किसी भी तरह की आने जाने मे दिक्कत ना हो। तो इस लिए यूपी रोडवेज ने यह ऐलान किया है। बडी खबर 31 मार्च को रविवार होने के बावजूद खुलेंगे बैंक और कोषागार, आदेश जारी। उत्तर प्रदेश सरकार ने रविवार होने के बाद भी 31 मार्च को बैंक खोलने के आदेश दिए।

बडी खबर गोरखपुर मे महिलाो को  जल्द मिलेगी मोबाइल पिंक टॉयलेट कबाड बसे से बने है मोबाइल पिंक टॉयलेट बगल मे बना है कैफेटेरिया। यह ऐसे टॉयलेट होंगे जो एक जगह से दूसरी जगह ले जा सकेंगे। बडी खबर ट्रंसजेंडर भी ले सकेंगे सरकार की योजनाओ का लाभ सेमिनार मे वोट डालने के लिए मोटिवेट किया गया, योजनाओ का बताया गया फायदा।

बडी खबर क्यूआर कोड से अब कर पाएंगे भुगतान प्रदेश का पहला शहर बना वाराणसी नगर निगम के बिल का भुगतान ऑनलाइन इससे भविष्य मे जुडेगी 31 प्रकार की सुविधाएं। उत्तर प्रदेश मौसम समाचार यूपी मे फिर से यू टर्न लेने वाला है मौसम बढती गर्मी के बीच एक बार फिर से बारिश और आंधी का अलर्ट जारी किया है मौसम विभाग, कल नोएडा मथुरा मे हुई हल्की बारिश तापमान मे गिरावट 7 जिलो मे गरज चमक के सात 30-40 किलो मीटर की रफ्तार से जलेगी हवाएं।

उत्तर प्रदेश प्रमुख समाचार

दोस्तो उत्तर प्रदेश मे एक बहुत ही बडी भर्ती आने वाली है, आंगनवाडी की जिसमे टोटल पदो की संख्या 23753 वैकेंसी होंगे इसके लिए इच्छुक और योग्य महिलाए फार्म आवेदन कर सकती है। आवेदन प्रक्रिया शुरू होने के बाद इच्छुक और योग्य महिलाए आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकेंगी। एक और बडी भर्ती चिकित्साधिकारी के 2532 पदो के लिए आवेदन 15 मार्च से बगैरओटीआर स्वीकृत नही होंगे आवेदन

बडी खबर आज से रोज चलेगी प्रयागराज-गोरखपुर वंदे भारत ट्रेन, कहां-कहां रूकेगी, कितना होगा किराया यह वंदे भारत ट्रेन 14 मार्च से शनिवार को छोडकर सप्ताह मे छह दिन नियमित चलेगी। यह प्रयागराज से चलकर रायबरेली रूकेंगी रायबरेली के बाद लखनऊ और लखनऊ के बाद बस्ती मे भी इसका ठहराव होगा। बडी खबर कासी को 2 और नई वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात कोच रेस्टोरेंज भी हुआ शुरू।

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.