Agneepath Bharti : अग्निपथ भर्ती शुरु Army & AIR Force मे 6500 पदो पर भर्ती 17 साल वाले करेगे आवेदन

सेना मे अग्निपथ योजना के तहत 7 महीनो मे 40 हजार जवानो की भर्ती होगी। चार साल के कार्यकाल के लिए अनुबंध के आधार पर ये भर्तिया होगी। भर्ती के लिए देश के सभी 773 जिलो मे अभियान चलाया जाएगा। वही, नौसेना व वायुसेना ने एक साल मे क्रमश: 3000 से 3500 अग्निविरो को भर्ती का लक्ष्य तय किया है। ऐसे मे जाने क्या है, सरकारी की योजना और कब से इसके लिए आवेदन शुरु होगे बहुत बडी और प्रमुख जानकारी को ध्यानपूर्वक पढे।

agneepath bharti start

Agneepath Bharti

Army के उमप्रमुख ने बताया की 180 दिनो मे 25 हजार भर्तिया होगी। उसके अगले महीने से 15 हजार अग्निवीरो की भर्ती शुरु की जाएगी। जनरल ने बताया, रक्षा मंत्रालय सभी संचालन करने के लिए सक्षम है। वही पश्चिमी नौसेना कमान के कमांडर ने बताया की नौसेना इस साल 3000 अग्निविरो की ही भर्ती करेगी।

Agneepath Bharti से इन भर्तियो मे मिलेगी छूट

उत्तर प्रदेश समेत चार राज्य पुलिस भर्ती मे देगे वरीयता : उत्तर प्रदेश समेत चार राज्यो ने अग्निपथ योजना से चार साल के कार्यकाल के बाद सेवामुक्त होने वाले अग्निवीरो को अपने यहॉ पुलिस भर्ती मे वरीयता देने का एलान किया है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने बुधवार को इशका एलान किया। वही मध्य प्रदेश, हरियाणा और उत्तराखंण्ड सरकार ने भी इसकी घोषणा की है।

यह योजना भारतीय युवाओ के लिए के लिए आकर्षक है। इसका लक्ष्य सशस्त्र बलो को आधुनिक तकनीक से युक्त युवा शक्ति से जोडना है। यह देश की तीनो सेनाओ की मानव संसाधन नीति मे एक नए युग की शुरुआत है। इसमे सशस्त्र बलो मे युवा व अनुभवि कर्मियो के बीच एक अच्छा संतुलन बनेगा।

अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter