Best Business Idea : केवल 1000₹ से शुरु करो और लाखो कमाओ 100% गारन्टी के साथ

Best Business Idea : दोस्तों, आज मैं जैसे बिज़नेस के बारे में आपसे बात करने वाला हूँ वो बिलकुल ज़ीरो लागत में शुरू होने वाला है। जी हाँ दोस्तों ये बिज़नेस ही कुछ ऐसा है कि इसमें आपकी सूझबूझ और तत्परता की ही जरूरत है। आमदनी अच्छी खासी और इन्वेस्टमेंट के नाम पर मात्र ₹1000 अब तो आप भी सोच में पड़ गए होंगे कि ऐसा कौन सा बिज़नेस लेकर आ गए, जिसमें मात्र ₹1000 की लागत से अच्छी खासी आमदनी होने वाली है? तो आइए दोस्तों इस बिज़नेस को और विस्तार से समझ लेते हैं।

best business idea zero competition
best business idea zero competition

Best Business Idea

आए दिन लोगों को किसी ना किसी काम के लिए भाड़ा पर स्कॉर्पियो, बोलेरो या कार की जरूरत पड़ती रहती है। जैसे घर में अगर कोई व्यक्ति बीमार हो गए हैं तो लोग कार से उसे अस्पताल ले जाने के लिए बुक करते हैं। जिसमें आराम से चार लोग बैठकर शहर जाए और शाम तक इलाज कराकर घर वापस चले आए। किसी व्यक्ति को कोर्ट कचहरी या अन्य आफिशियल कामों के लिए भाड़ा पर गाड़ी लेने की जरूरत पड़ती रहती है। कई बार लोग समूह में तीर्थ स्थलों पर जाने के लिए बस या स्कॉर्पियो को किराए पर करवातें हैं।

इसके अलावा शादी विवाह के अवसर पर लड़के पक्ष वाले बारातियों को ले जाने के लिए 10, 15, 20 या उससे भी ज्यादा गाड़ियों को एक साथ बुक कराते हैं। वैसी स्थिति में व्यक्ति किसी एक गाड़ी वाले के पास ही जाता है और वहीं पर 20, 20 गाड़ियों को भाड़ा प्रयोग करने की बात करता है। जबकि उस व्यक्ति के पास सिर्फ एक गाड़ी होती है। फिर भी वो 20 गाड़ियों को बुक करने का ठेका ले लेता है और उसी व्यक्ति के द्वारा उनको 17, 20 गाड़ियों की व्यवस्था की जाती है।

Read Also : Business Idea : कमाल का बिजनेस आज से करे शुरू और कमाए हर रोज 3000 रूपये

Read Also : January New Rate : 1 जनवरी ये सब सस्ता होने वाले है, पूरी लिस्ट सरकार ने जारी की बल्ले बल्ले

Car Booking Best Business Idea

इस प्रकार मैं ये बताना चाह रहा हूँ कि समाज में बहुत सारे लोगों के पास अपनी चार चक्का गाड़ी नहीं होती है लेकिन उनको काम पडते रहते हैं और वो हमेशा इस तरह की गाड़ियों को भाड़ा पर लेने को खोजते रहते हैं। दोस्तों, इसे मैं अपने बिज़नेस के लिए एक अच्छे अवसर के रूप में देख रहा हूँ। अपने आस पास के कस्बे में वैसे लोगों से मिलना है जिनके पास अपनी गाड़ी हो और वो भाड़ा पर उसको लगाना चाहते हो। उनके पास चाहे स्कॉर्पियो हो, बोलेरो हो, बस हो, कार हो एक वैन हो, कुछ भी हो, आपको उनसे मिलना है, अपना परिचय देना है और उनसे बातचीत करनी है। जब उनको पता चलेगा कि आप के माध्यम से उनकी गाड़ी भाड़ा पर जा सकती है तो वो बहुत खुश होंगे।

आप उनका कॉन्टैक्ट डिटेल्स गाड़ी कौन सी है, नई है या पुरानी है, गाड़ी के कागजात अपडेट है या नहीं, ये सारी डिटेल्स को अपनी एक सूची में लिख लें। इसी प्रकार आप गाड़ी वालों की सूची तैयार करते चलें। मैं समझता हूँ कि जब आप अपने आसपास लोगों से संपर्क करेंगे तो आपको सैकड़ों नाम ऐसे मिल जाएंगे जो गाड़ी वाले हैं, आपका उन सब से अच्छा खासा परिचय भी हो जाएगा।

Read Also : Business Idea : सबसे ज्यादा चलने वाला कमाल का बिजनेस आज से ही पैसा कमाना शुरु करो

1000 Investment Business Idea

क्योंकि आप उनके बिज़नेस में काम आने वाले है। आपके वजह से उनकी गाड़ियों को भाड़ा पर लगने की संभावना बढ़ जाएगी। इस प्रकार आपको एक अच्छा खासा बिज़नेस हाथ लगने वाला है। जैसा कि मैंने आपको बताया है कि इस बिज़नेस को शुरू करने के लिए मात्र ₹1000 के इन्वेस्टमेंट है तो इसमें आपको करना क्या है? मैं आपको बताता हूँ। आप इस बिज़नेस से संबंधित 1000 हैंडबिल छपवा लेंगे जिसपर आप बोल्ड अक्षरों में लिखवाएंगे कि भाड़े पर गाड़ी लेने के लिए हमसे संपर्क करें। उस हैंडबिल पर आप कुछ कार के स्कार्पियो बोलेरो के फोटो छपवा देंगे। उस पर आप नीचे बोल्ड अक्षरों में अपना कॉन्टैक्ट नंबर भी दे देंगे।

Start 0 Investment Business Idea

आपको इन ₹1000 को खर्च करके यही हैंडबिल छपवाने है और कोई खर्चा नहीं है। अब आप इन हैंड बिल्स को अपने शहर या आसपास के कस्बे के स्कूल, हॉस्पिटल, चौक, चौराहे और ऐसे ही सार्वजनिक स्थानों पर चिपका देंगे। इन सारे जगहों पर रोज़ अच्छी खासी भीड़ लगती है। नतीजा ये होगा की आपके बिज़नेस का अच्छा खासा प्रचार हो जायेगा और आपको गाड़ी भाड़ा पर लेने के लिए कॉल भी आने लग जाएंगे। आप एक सफल बिजनेसमैन की तरह उस कस्टमर से डील करेंगे की उनको कौन सी गाड़ी चाहिए कि इस जगह पर जाना है और वहाँ जाने के लिए किराया क्या होना चाहिए? आप अपनी सूची के हिसाब से इन गाड़ी वालों को कॉन्टैक्ट करके आप उनसे डिस्कस कर सकते हैं कि जीस जगह पे वो भाई उस गाड़ी को ले जाना चाहते हैं।

वहाँ के लिए कितना भाड़ा होना चाहिए? इस प्रकार आप उस कस्टमर से उचित भाड़ा तय कर लेंगे। इसी तरह आपको और भी कॉल आते रहेंगे और आपको अपने कस्टमर्स को गाड़ी प्रोवाइड करते रहना है। बाद फाइनल हो जाने पर गाड़ी खुलने से पहले आप उन कस्टमर भाई से पैसा ले लेंगे और अपनी सेवा राशि को काटकर जो जरूरी का पैसा है वो उस गाड़ी वाले को भेज देंगे जैसा कि आपको उस गाड़ी वाले से पहले ही बात हो चुकी होगी की इस काम के लिए आपको कितना सर्विस टैक्स मिलना चाहिए।

निष्कर्ष

सीधा शब्दों में कहा जाए तो आपको उनकी मदद करने के लिए कितनी सेवा राशि मिलनी चाहिए? इस प्रकार यह कहा जा सकता है कि इस काम के लिए आपको किसी भी तरीके के ऑफिस के जरूरत नहीं पड़ेगी। आगे चलकर जब आप सक्षम हो जाए तो शहर के मेन रोड पर कोई एक ऑफिस ले लें। जहाँ आप की बैठक होगी, आपकी उस दुकान रूपी ऑफिस के ऊपर बोर्ड लगे होंगे और आपका ये बिज़नेस खूब चलेगा। दोस्तों या बिज़नेस काफी लाभकारी है और ऐसा कहते हैं कि बिना पूंजी का यह व्यवसाय है तो भी कोई दिक्कत नहीं होगी। मैंने इस पूरे बिज़नेस कॉन्सेप्ट को संक्षेप में इतना बताने की कोशिश किया है उससे अधिक आप अपना दिमाग लगाकर या समझने का प्रयास करें कि इस बिज़नेस में दम है या नहीं। यदि आपको लगता है कि निश्चित रूप से एक सफल कारोबार साबित हो सकता है तो देर किस बात की आइए इस विषय पर गंभीरता से विचार कीजिए और शुरू कर दीजिए। इस व्यवसाय को मैं कहूंगा कि निश्चित रूप से स्पेस के बारे में सुनना कम और समझना ज्यादा है। यह अच्छी खासी इनकम देने वाली है और काम भी अच्छा है। मैं उम्मीद करता हूँ कि आप इस बिज़नेस के बारे में जरूर सोचेंगे।

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now
Avatar

मै आशुतोष मिश्र पत्रकारिता में 7 साल का अनुभव है, दैनिकजागरण, अमरउजाला के साथ कार्य का अनुभव SarkariHelp.com पर प्रतिदिन समाचार, न्यूज, खबरे, योजना, फाइनेंस आदि पर लेख लिखते है।