January New Rate : 1 जनवरी ये सब सस्ता होने वाले है, पूरी लिस्ट सरकार ने जारी की बल्ले बल्ले

New Years Good News 2024 : 1 जनवरी 2024 के आने से पहले सरकार ने महंगाई को लेकर कर दिया बड़ा ऐलान 1 जनवरी से आम आदमी को महंगाई से मिलेगी बड़ी रहता पेट्रोल डीजल चावल आटा दाल पर बड़ी खुशखबरी अगर आप भी महंगाई से परेशान है तो अब आपके लिए बहुत ही बड़ी खबर निकलकर आ चुकी है. ऐसे में दोस्तों देखिए इस महंगाई से मिलेगी आपको राहत 1 जनवरी से नियम लागू. तो चलिए दोस्तों आज हम इस लेख की मदद से आपको 1 जनवरी से होने वाले सस्ते सामानों के बारे में पूरी जानकारी देंगे की किन-किन सामानों मिलेगी राहत पूरी जानकारी के लिए नीचे लिखे लेख को ध्यानपूर्वक अवश्य पढ़ें।

january new rate list
january new rate list

January New Rate

दोस्तों आम आदमी को महंगाई से राहत देने के लिए केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार नए साल 2024 से पहले महंगाई से बड़ी राहत की घोषणा कर दी है. ऐसे ही दोस्तों आम आदमियों के लिए 2024 से महंगाईयों से काफी ज्यादा राहत मिलेगी क्योंकि केंद्र सरकार में अभी-अभी काफी चीजों को महंगाई से राहत दी है. दोस्तों आपको पता है कि हर साल सरकार चीजे सस्ता और महंगा या तो कोई नई योजना या कोई नई योजना में लाभ यानी कि सरकार की तरफ से कोई न कोई योजना नए साल में लॉन्च की जाती है. जिससे लोगों को काफी ज्यादा खुशी मिलती है. तो ऐसे ही 2024 के आने के पहले सरकार ने इन चीजों को सस्ता कर दिया है।

महंगाई से रहत सबसे पहले तो नए साल में पेट्रोल-डीजल के दाम घटेंगे इस पर बड़ी कटौती की तैयारी में सरकार, जान ले कि आपके जेब पर कितना पड़ेगा इसका असर कहने का मतलब यह है दोस्तों की नए साल 2024 से पेट्रोल डीजल के दाम होंगे सस्ते, सस्ते होने के बाद सरकार इलेक्ट्रिक वाहनों पर ज्यादा फोकस करेगी क्योंकि देश में सबसे ज्यादा डीजल से चलने वाली वाहनों के कारण देश में काफी ज्यादा प्रदूषण फैल जाता है. आपको पता है कि हमारे देश प्रदूषण हो जाता है जिससे लोगों को काफी ज्यादा मुश्किलों का सामना करना पड़ता है।

Read Also : Petrol Diesel New Rate : पेट्रोल डीजल आज से सस्ता हुआ सुबह 6 बजे नई रेट लिस्ट लागू देखे

जनवरी से ये सब सस्ते

तो इसके चलते सरकार इलेक्ट्रिक वाहनों को ज्यादा फोकस कर रही है और हर रूट में इलेक्ट्रिक की चार्जिंग की सुविधा भी जोरों शोरों से चल रही है. इससे होगा दोस्तों आम आदमियों को पेट्रोल डीजल से राहत मिलेगी और वह आसानी से अपने लक्ष्य तक पहुंच सकेंगे। देश में महंगाई को लेकर एक और बड़ी राहत का ऐलान किया गया है नए साल से आटा चावल दाल को लेकर 25 प्रति किलो पर चावल बेंचेगी सरकार भारत ब्रांड के तहत देश भर में मिलेंगे. अभी चावल की औसत कीमत 43 रुपए प्रति किलो है लेकिन इस कम करके 25 रूपये प्रति किलो दिया जाएगा और भारत में आटा 27 रूपये प्रति किलो बिकेगा चना दाल 60रूपये प्रति किलो मे मिलेगा खाने पीने के सामानो को लेकर सस्ता करेंगी मोदी सरकार।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here