LDC Clerk Vacancy : 12वीं पास के लिए जुनियर असिस्टेंट, क्लर्क के पदो पर भर्ती 81,000 सैलरी

DSSSB LDC Junior Assistant, Steno & Other post Recruitment 2024 : दोस्तों अगर आप भी 12वी पास है तो आपके लिए बहुत ही अच्छा सुनहरा मौका है सरकारी नौकरी में काम करने का जूनियर असिस्टेंट, लोअर डिवीजन, क्लर्क, स्टेनोग्राफर में 2354 पदों पर निकली बंपर भर्ती सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार जल्द से जल्द करें आवेदन सभी सरकारी नौकरी का सपना देख रहे इच्छुक उम्मीदवारों के लिए बड़ी खुशखबरी अब होंगे सभी के सपने पूरे 9 जनवरी से आवेदन शुरू तो चलिए दोस्तों आज हम इस लेख की मदद से आपको इस बंपर भर्ती के बारे में पूरी जानकारी देंगे कि कौन कर सकता है आवेदन क्या होगी योग्यता क्या होगी आयु पूरी जानकारी के लिए नीचे लिखे लेख को ध्यानपूर्वक अवश्य पढ़ें।

clerk big bharti
clerk big bharti

DSSSB Vacancy 

सभी 12वीं पास योग्य उम्मीदवारों के लिए जो एक सरकारी नौकरी की तलाश में है उनके लिए एक बहुत ही शानदार बंपर भर्ती निकलकर सामने आ चुकी है. जो दिल्ली सबोर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन बोर्ड (DSSSB) से है जिसमें 2354 पदों पर भर्ती होनी है जितने भी इच्छुक उम्मीदवार है उनके लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी है यह ऑल इंडिया वैकेंसी निकाली गई है इसमें महिला पुरुष दोनों आवेदन कर सकते हैं. यह LDC जूनियर अस्सिटेंट स्टेनो ग्राफर जूनियर स्टेनोग्राफर जूनियर अस्सिटेंट लोअर डिवीजन क्लर्क जूनियर स्टेनोग्राफर हिंदी जूनियर अस्सिटेंट कई अन्य पदों पर इसमें भर्ती होनी है.

दोस्तों अगर आपके पास योग्यता है और आयु है तो आप बिल्कुल इस वैकेंसी में आवेदन कर सकते हैं. ऐसे में इसमें आवेदन करने वाले इच्छुक उम्मीदवारों की योग्यता की बात करें तो 12वीं पास मांगा गया है इस वैकेंसी में. आयु की बात करें तो 18 वर्ष से लेकर 30 वर्ष तक के उम्मीदवार इस वैकेंसी में आवेदन कर सकते हैं. आवेदन फीस की बात करें तो जनरल ओबीसी ईडब्ल्यूएस की 100 रूपये लगेगा और SC-ST का कोई भी फीस नहीं लगेगी, आवेदन तिथि की बात करें तो 9 जनवरी 2024 से आप इस वैकेंसी में आवेदन कर पाएंगे और 7 फरवरी 2024 तक इस वैकेंसी में आवेदन कर सकते हैं।

DSSB Vacancy Eligibility

दोस्तों आपको 12वीं पास योग्यता के साथ-साथ आपको कंप्यूटर का भी ज्ञान होना चाहिए आपकी टाइपिंग टेस्ट भी होगा जिसमें आपको अंग्रेजी टाइपिंग में 35 WPM होना चाहिए और हिंदी टाइपिंग में 30 WPM होनी चाहिए, जूनियर स्टेनोग्राफर में मात्र आपको 18 से 30 आयु वाले कैंडिडेट आवेदन कर सकते हैं बाकी सभी में 18 से 27 वर्ष तक आवेदन अप्लाई कर पाएंगे. भर्ती प्रक्रिया की बात करें तो सबसे पहले आपका रिटेन एग्जाम होगा रिटेन एग्जाम पास करने के बाद आपको स्किल टेस्ट एवं टाइपिंग टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। सिलेबस की बात करें तो टोटल आपका 200 नंबर का पेपर होगा और 200 प्रश्न आएंगे जिसमें से GK के 40 प्रश्न आएंगे मैथ के 40 प्रश्न आएंगे रिजनिंग से 40 प्रश्न आएंगे हिंदी के 40 प्रश्न आएंगे और इंग्लिश से 40 प्रश्न आएंगे प्रत्येक प्रश्न एक नंबर का होगा 2 घंटे का समय होगा और नेगेटिव मार्किंग भी होगी।

DSSB Vacancy Overview

वैकेंसी- दिल्ली सबोर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन बोर्ड (DSSSB)

टोटल पद- 2354

आयु- 18 से 30 वर्ष तक

आवेदन फीस- 100 रूपये

आवेदन तिथि- 9 जनवरी 2024

आवेदन की अंतिम तिथि- 7 फरवरी 2024

योग्यता- 12वीं पास+टाइपिंग टेस्ट

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now
Raja Pandey

नमस्ते मै राजा पांण्डेय मुझे उत्तर प्रदेश खबरे, नौकरी, बिजनेस आइडिया व चर्चित खबरो के लेख SarkariHelp पर उपलब्ध करता हूँ। 3 साल से मै कांटेट मार्केटिंग टीम मे कार्यरत हूँ।