UP NEWS : उत्तर प्रदेश आज की बडी खबर 5 लाख यूपी वालो को, स्कूल, वाहन बडी खबर

UP NEWS : उत्तर प्रदेश की तमाम बड़ी खबर एवं आज के सभी मुख्य समाचारों वा सभी मुख्य ऐलानों के बारे में आज एक बार हम फिर से नजर डालते हैं योगी सरकार के 5 मुख्य ऐलान आयुष्मान कार्ड को लेकर बड़ी खबर प्रधानमंत्री सौभाग्य योजना से जुड़ेंगे सभी लोग स्कूलों का समय बदला पकड़े गए वाहनों से बड़ी खबर रोजगार मेला मौसम समाचार अयोध्या राम मंदिर योगी के मुख्य ऐलान जो सभी के लिए निर्धारित तो चलिए दोस्तों आज हम इस लेख की मदद से आपको उत्तर प्रदेश से जुड़े सभी खबरों के बारे में पूरी जानकारी देंगे नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढ़ें।

UP NEWS 28 DECEMBER TODAY
UP NEWS 28 DECEMBER TODAY

UP NEWS

प्रयागराज के दौरे पर आए सीएम योगी आदित्यनाथ और कौशांबी का भी दौरा किया अध्यापक की भूमिका में आए नजर बच्चों को पढ़ाई के साथ खेल से जोड़ने की सलाह भी दी कहा सरकार उन्नति के नए कीर्तिमान बना रही है और फिर मुख्यमंत्री ने प्रयागराज मेले का जायजा लिया तैयारी से दिखे योगी आदित्यनाथ संतुष्ट कहा कुंभ में भारत का संस्कृत वैभव देखेगी दुनिया सीएम योगी बोल 2025 के कुंभ मेले में किसी भी श्रद्धालुओं को कोई भी परेशानी नहीं होनी चाहिए।

यूपी सरकार का बड़ा फैसला शीलापट्ट पर अब अफसर का नाम नहीं दिखेंगे मुख्यमंत्री और विधायक का होगा नाम दरअसल जो विकास कार्यों का शिलापट्ट होता है अब उसमें अधिकारियों अफसर का नाम नहीं होगे सभी डीएम को शासनादेश जारी। वही देखिए महिला शिक्षकों को मिला बड़ा तोहफा करवा चौथ के साथ इन त्योहारों पर भी मिलेगी छुट्टी योगी सरकार की तरफ से महिला टीचर को यह शानदार फैसला लिया गया है अब करवा चौथ के साथ-साथ हरितालिका तीज अथवा हरियाली तेज संकष्टी संकटा चतुर्थी ललाई छट और जीउतियां व्रत जैसे त्योहारों में भी छुट्टी मिलेगी।

बड़ी खबर रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा से पहले बदला गया अयोध्या रेलवे स्टेशन का नाम अब इस नाम से जाना जाएगा अयोध्या रेलवे स्टेशन को अब इसे अयोध्या धाम जंक्शन के नाम से जाना जाएगा सीएम योगी के निर्देश पर बदला गया नाम। बड़ी खबर उत्तर प्रदेश मेडिकल कॉलेज होंगे सौर ऊर्जा से रोशन डिप्टी सीएम ने दिए निर्देश उत्तर प्रदेश पुलिस सिपाही भर्ती का इंतजार हुआ खत्म बीता पहला दिन देर रात जारी हुआ आवेदन का लिंग 27 दिसंबर से आवेदन शुरू।

बड़ी खबर बच्चों के स्वास्थ्य को बेहतर करने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार का नया प्लान अब हर बुधवार और शनिवार को दी जाएगी विटामिन A की खुराक गोरखपुर के 61640 बच्चों को खुराक देने का लक्ष्य रखा ताकि गंभीर बीमारियों से बचे रहे बच्चे। बाराबंकी के 50000 लोग मोदी की रैली में होंगे शामिल जिला प्रभारी बोले हवाई अड्डा और रेलवे स्टेशन का प्रधानमंत्री 30 दिसंबर को लोकार्पण करेंगे।

Read Also : Best Home Design : कमाल का घर का नक्शा मात्र 6 लाख रुपये मे बनवाए ये आलिशान जैसा अपना घर

उत्तर प्रदेश आज की बडी खबर

yogi

मौसम समाचार से बड़ी खबर उत्तर प्रदेश में 2 दिन घने कोहरे का रेड अलर्ट विजिबिलिटी से 6 सड़क हादसे 47 गाड़ियां टकराई पांच लोगों की मौत हुई इसलिए मैं हर रोज कहता हूं आपको कि कोहरे में सावधानी पूर्वक गाड़ी चलाएं कोहरा जानलेवा बन रहा है मौसम विभाग की चेतावनी है कि अभी उत्तर प्रदेश में जारी रहेगा कोहरे का सिलसिला इन पांच जिलों के लिए मौसम विभाग में जारी किया हाई अलर्ट 1 जनवरी को उत्तर प्रदेश के कई जिलों में हल्की बारिश होने के आसार भी दिखे है.

बेरोजगार युवाओं के लिए बड़ी अच्छी खबर है लखनऊ में शनिवार को जॉब फेयर डे 18 कंपनियां 2081 पदों पर भर्ती के लिए करेगी हायरिंग मिलेगा आकर्षक पैकेज प्राइवेट सेक्टर में नौकरी पाने का यह शानदार मौका है मैनपुरी में 28 से 30 दिसंबर तक स्कूल बंद रहेंगे प्राथमिक विद्यालय एवं उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कक्षा 1 से लेकर आठ तक रहेंगे बंद बढ़ते ठंड और घने कोहरे के चलते यह निर्णय लिया गया है।

उत्तर प्रदेश के इस जिले में 3 साल से जमे कानून गो और लेखपाल का होगा ट्रांसफर योगी के मंत्री ने दिए निर्देश यह जौनपुर को लेकर अपडेट जारी किया गया है। अगली बड़ी खबर नए कानून ने पुलिस की मुश्किलें बढ़ाई अब 30 दिन में करना होगा थानों में जंग खा रहे वाहनों का निस्तारण यूपी के बांदा में पिछले एक दशक से पकड़े गए या लावारिस बरामद हुए वाहनों का निस्तारण न होने से लगभग 5000 वाहन कबाड़ में तब्दील हो गए हैं।

अगली बहुत ही बड़ी खबर है नए साल की पार्टी के लिए लेना होगा लाइसेंस आकेजनल बार लाइसेंस के बिना नहीं कर सकेंगे शराब या पार्टी डीएम ने जारी किए निर्देश. बड़ी खबर रायबरेली में ठंड के कारण स्कूलों का बदला समय कक्षा 1 से 8 तक की सुबह 10:00 से शाम 3:00 बजे तक लगेगी क्लास बीएसए ने जारी किया आदेश।

अगली बड़ी खबर प्रधानमंत्री सौभाग्य योजना के तहत अब हर घर को बिजली हर गांव में लगेंगे कैंप पर ऐसे उठाएं लाभ केंद्र सरकार ने हर गांव और शहर के हर घर को बिजली मुहैया कराने का लक्ष्य तय करते हुए प्रधानमंत्री सौभाग्य योजना 2023 के तहत 16 करोड़ से भी ज्यादा रुपए का बजट आवंटित किया है। बड़ी खबर 25 रूपये प्रति किलो पर चावल बेचेगी सरकार भारत में ब्रांड के तहत देश भर में मिलेगा चावल की औसत कीमत 43 रुपए प्रति किलो है।

आजमगढ़ में लगेगा रोजगार मेला 17 माह में लग चुका है 38 मेला 7609 को मिला है रोजगार आ रही है टाटा मोटर्स कंपनी लगेगा पड़ा रोजगार मेला बेरोजगार युवाओं को मिलेगा रोजगार। 10 जनवरी तक बनेंगे आयुष्मान कार्ड नहीं देना होगा कोई शुल्क 6 से अधिक सदस्यों वाले परिवारों पर रहेगा जोर यह अभियान उत्तर प्रदेश के सभी शहरों में चलाया जा रहा है।

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now
Raja Pandey

नमस्ते मै राजा पांण्डेय मुझे उत्तर प्रदेश खबरे, नौकरी, बिजनेस आइडिया व चर्चित खबरो के लेख SarkariHelp पर उपलब्ध करता हूँ। 3 साल से मै कांटेट मार्केटिंग टीम मे कार्यरत हूँ।