YouTube Se Paise Kamaye : पैसे कमाना आसान AI से विडियो बनाओ लाखो कमाओ बिना मेंहनत कें

अगर मैं कहूँ आप भी अपनी विडीओ बनाना शुरू कर सकते हैं, आप भी अपना YouTube Channel शुरू कर सकते हैं और वह भी बिना अपनी आवाज, बिना अपना चेहरा दिखाए। यहाँ तक की स्क्रिप्ट भी खुद ना लिख कर यानी आपको केवल एक टापिक देना है, फिर उसी टापिक पर आपको स्क्रिप्ट भी मिल जाएगी जिसकी मदद से आप बडी आसानी से उसी के आधार पर आपके विडियो तैयार किए जाएगे यानी बिना किसी मेंहनत के आप YouTube चैनल बना सकते है।

youtube se kamaye
youtube se kamaye

YouTube Channel बनाकर पैसा कमाए

आज कल आपको हर जगह विडीओ देखने को मिल जाती है। यूट्यूब, इंस्टाग्राम, फेसबुक हर जगह और लोग इन विडीओ से अच्छे खासे पैसे भी कमा रहे हैं। तो क्यों ना हम भी इस बहती गंगा में हाथ धो लें? आज हम बताने वाले हैं कैसे आप एआई की मदद से बिना अपनी आवाज और चेहरा दिखाए विडीओ बना सकते हैं और वो भी कुछ ही समय में। चलिए शुरू करते हैं सबसे पहले हमें कोई भी वीडियो बनाने के लिए क्या चाहिए होता है? स्क्रिप्ट कॉन्टेंट तो ज़रूरी है ना तो हम अपनी स्क्रिप्ट बनवा लेंगे। Chat GPT से इसको बस आप इन्स्ट्रक्शन दीजिये और किस टॉपिक के बारे में लिखना चाहते हैं आप उस स्क्रिप्ट वो उसको बता दीजिये। वो आपको एकदम तैयार स्क्रिप्ट बना के दे देगा। अब कई बार सवाल आ जाता है की चार्ज शीट इस्तेमाल कैसे करें? आप गूगल पर सर्च कीजिए। Chat GPT.

Chat GPT से स्क्रिप्ट बनाए

अपनी किसी भी एक गूगल अकाउंट से लॉगिन कीजिए। उसके बाद आपको जो भी स्क्रिप्ट चाहिए आप वो चैट से लिखवा सकते हैं। अब जैसे हमने Chat GPT को मोटिवेशनल स्क्रिप्ट लिखने को कहा और उसने तुरंत लिख दी, तो अब हमारे पास स्क्रिप् तो तैयार है। अब स्क्रिप्ट तैयार होने के बाद गूगल पर एक और साइट सर्च करनी है और वो है 11 Laps इस वेबसाइड में आपकी स्क्रिप्ट को आवाज देती है। यहाँ आपको एआइ जेनरेटेड के रुप मे आपके स्क्रिप्ट को आवाज मे बदल देगी केवल एक क्लिक से।

इस साइट पर जाकर अपनी स्क्रिप्ट पेस्ट कीजिए और आपको आवाज़ मिल जाएगी। अब आप उसे डाउनलोड भी कर सकते हैं। अब बात आती है, की Script तैयार हो गई स्क्रिप्ट की आडियो तैयार हो गई अब इसका विडियो कैसे बनाया जाए तो उस बार मे विस्तार से जानलो।

Business Idea : सबसे ज्यादा चलने वाला कमाल का बिजनेस आज से ही पैसा कमाना शुरु करो

AI की मदद से Videos कैसे बनाए

अब विडियो बनाने के लिए आपको सर्च करना होगा Studio.d.id यह एक AI Video वेबसाईट है, इसमे आपको अपने स्क्रिप्ट डालनी है, बस आपको विडियो बन जाएगा फिर आपको इसमे डाउनलोड किए गए अडियो को अपलोड करना होगा जिसके बाद बडी आसानी से आपकी एक बढिया बिना मेंहनत किए हुए अच्छी खासी विडियो तैयार है, आप अब इसे आसानी से किसी भी प्लेटफार्म पर अपलोड करके पैसे कमा सकते है।

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now
Avatar

मै आशुतोष मिश्र पत्रकारिता में 7 साल का अनुभव है, दैनिकजागरण, अमरउजाला के साथ कार्य का अनुभव SarkariHelp.com पर प्रतिदिन समाचार, न्यूज, खबरे, योजना, फाइनेंस आदि पर लेख लिखते है।