Weather News : 3 राज्य और 45 जिलो मे बारिश का अलर्ट स्कूल, कोचिंग, बस, ट्रेन, प्लेन सब बंद

UP Weather News Today : उत्तर प्रदेश मौसम विभाग से बड़ी खबर आईएमडी ने किया हाई अलर्ट यूपी के 45 जिलों में बारिश की चेतावनी फिर से बदला एक बार मौसम का मिजाज स्कूल कोचिंग बंद बस ट्रेन और प्लेन हो गए स्थगित कोहरे से बढी लोगों की मुश्किलें घर से निकलना हुआ मुश्किल तो चलिए दोस्तों आज हम इस लेख की मदद से आपको उत्तर प्रदेश मौसम विभाग के बारे में पूरी जानकारी देंगे कि कब होगी बारिश और कहां होगी बारिश कितने दिन रहेंगे सभी बस ट्रेन और प्लेन स्थगित पूरी जानकारी के लिए नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढ़ें।

weather news today alert
weather news today alert

Weather News Alert

उत्तर प्रदेश मौसम विभाग से बहुत ही बड़ी खबर निकलकर आ चुकी है आईएमडी के मुताबिक उत्तर प्रदेश के 45 जिलों में बारिश का हाई अलर्ट जारी करते हुए और तापमान में भारी गिरावट और छाया रहेगा पूरा दिन कोहरा लोगों की बढी मुश्किले. अब घर से निकलना हुआ और भी ज्यादा मुश्किल ऐसे में दोस्तों मौसम विभाग की तरफ से उत्तर प्रदेश में बड़ा हाई अलर्ट जारी करते हुए कहा गया है की मौसम दिखाएगा अपना तेवर और लोग होंगे ठंड से बेहाल तो इस शीतलहर और ठंड को देखते हुए सरकार ने सभी स्कूलों और कोचिंग को बंद करने का आदेश दे दिया है।

कक्षा 1 से लेकर 8वीं तक के स्कूलों को स्थगित कर दिया गया है क्योंकि इस कड़ाके की ठंड में सभी छोटे बच्चों को स्कूल जाने में बहुत ही ज्यादा दिक्कत होती है कहीं वह बीमार ना पड़ जाए तो सरकार ने छुट्टी का आदेश दे दिया है, और घने कोहरे के कारण सभी यातायात साधनों को भी स्थगित कर दिया गया है. यहां तक की बस ट्रेन और प्लेन को भी रोक दिया गया है. क्योंकि इस घने कोहरे के कारण बहुत ही ज्यादा दुर्घटना देखने को मिलती है तो इसके चलते सरकार ने सभी यातायात वाहनों को भी स्थगित कर दिया है. अब सभी यात्रियों को पूरा जनवरी यात्रा करने में होगी दिक्कत।

Read Also : January New Rate : 1 जनवरी ये सब सस्ता होने वाले है, पूरी लिस्ट सरकार ने जारी की बल्ले बल्ले

उत्तर प्रदेश 45 जिलो मे बारिश का खतरा

अब बात करते हैं दोस्तों बारिश के अलर्ट के बारे में उत्तर प्रदेश मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर प्रदेश के 45 जिलों के ऊपर मंडरा रहा है बारिश का खतरा जिसमें लखीमपुर, खीरी, पीलीभीत, बरेली, रामपुर, मुरादाबाद, बिजनौर, मेरठ, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, बागपत, बहराइच, बलिया, मऊ, आजमगढ़, जौनपुर, वाराणसी, प्रयागराज, कौशांबी, संत कबीर नगर, चित्रकूट, फतेहपुर, बांदा, हमीरपुर, महोबा और जालौन जिला शामिल है। तो ऐसे में दोस्तों आप लोग सभी सावधानी पूर्वक रहे क्योंकि इस कड़ाके की ठंड में लोगों के सेहत में बहुत ही ज्यादा असर देखने को मिल रहा है। तो आप लोग अपने छोटे बच्चे बच्चो का भी ख्याल रखें अपने घर में रहे फुल आस्तीन के कपड़े पहने और सावधानी पूर्वक ठंड में रहे।

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now
Raja Pandey

नमस्ते मै राजा पांण्डेय मुझे उत्तर प्रदेश खबरे, नौकरी, बिजनेस आइडिया व चर्चित खबरो के लेख SarkariHelp पर उपलब्ध करता हूँ। 3 साल से मै कांटेट मार्केटिंग टीम मे कार्यरत हूँ।