Bijli Bill NEWS : बिजली बिल बहुत बुरी खबर जल्द जमा करें बिजली बिल सरकार ने कर ली तैयारी

UP Bijli Bill New Update 2023 : उत्तर प्रदेश के बिजली बिल बॉकी उपभोक्ताओ के लिए योगी सरकार ने कर दिया बडा ऐलान  बिजली के बकाएदारो की नकेल कसेगी योगी सरकार, वसूली के लिए शुरू हुआ बडा अभियान, बिजली बकायदरो पर सरकार करेगी सख्त कर्रवाई वसूली के लिए चलाया जाएगा अभियान भेजे जाएंगे लेटर, और किए जाएंगे फोन। तो ऐसे मे जिन लोगो का बिजली बिल बॉकी है उनके लिए बहुत ही बडी खबर है, जो सभी को जानना बहुत ही जरूरी क्योंकि सरकार ने कुछ नियम बनाए है जो बिजली बिल देने से पहले जान लेना चाहिए, तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से आपको उत्तर प्रदेश बिजली बिल के बारे मे पूरी जानकारी देंगे नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

bijli bill big bad news
bijli bill big bad news

Bijli Bill NEWS

दोस्तो अभी हाल ही मे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बिजली विभाग मे भी बडे नियम लागू कर दिए है, जिन लोगो का बिजली बिल बांकी है उनके लिए योगी सरकार एक अभियान चलाने जा रही है जिससे सभी बिजली बकाएदारो को तुरंत बिजली बिल जमा करना होगा तो ऐसे मे योगी सरकार सभी बिजला बिल बांकी लोगो के ऊपर सख्त कर्रवाई करेगी, क्योंकि उत्तर प्रदेश मे बहुत से ऐसे लाखो करोडो लोग है जिनका लाखो मे बिजली बिल बांकी है जिसके लिए सरकार ने ये योजना चलाई है जिससे सभी अपने बिजली बिल जमा कर सके।

दोस्तो आपको पता है कि कई ऐसे लोगों को आपने देखा होगा जिन्होंने लंबे समय से बिजली बिल का भुगतान नहीं किया होगा. बिना बिजली का बिल जमा कराए लोग आराम से बिजली का इस्तेमाल कर रहे हैं, मगर अब यह ज्यादा दिन तक चलने वाला नहीं है. बिल जमा न कराने की वजह से कई करोड़ों रुपये का नुकसान हो रहा है. इस नुकसान की भरपाई के लिए सरकार ने  अभियान चलाया है. उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन (UP Power Corporation) ने वसूली के लिए मास्टर प्लान तैयार कर लिया है। जिससे लोगो के घर भेजे जाएंगे बिजली बिल के लेटर और रात को किए जाएंगे फोन मिलेगी पूरी जानकारी, सरकार इस प्लान से सभी से बकाया बिजली बिल लेगी।

Bijli Bill जल्द जमा करें

उत्तर प्रदेश में बिजली उपभोक्‍ताओं से संपर्क के लिए ‘फोन घुमाओ अभियान’ शुरू किया गया है. इस अभियान के तहत उपभोक्ताओं से बिजली सम्बन्धी जानकारी प्राप्त करने के साथ ही बिजली उपभोग की राशि समय पर जमा करने का आग्रह किया जाएगा यह अभियान 30 सितंबर तक चलेगा, सितंबर महीने मे अपने बकाए बिजली बिल को सभी भरने का प्रयास करे नही तो सरकार इसके लिए पूरा प्लान बना लिया है, जिससे बकायदारो को भारी नुकसान भी हो सकता है।

Follow करें  Click Here