GAS Cylinder New Rule : गैस सिलेण्डर लेने वाले ध्यान दे बदल गया अब सिलेण्डर का नियम

LPG Gas Cylinder News Update – एलपीजी गैस सिलेंडर को लेकर बहुत से ग्राहकों के साथ धोखा – धड़ी की शिकायतें आ रही है। क्योंकि शहरों, गांवों और अलग – अलग हिस्सों में घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडरों को लेकर लोग काफी परेशान है। क्योंकि ऐजेंसियों और डिलिवरी मैन के मिली भगत के कारण एलपीजी गैस सिलेंडरों की मानक मात्रा को कम करके ग्राहकों को दिया जा रहा है। अब इस धोखा – धड़ी ग्राहकों को कम मात्र में एलपीजी डिलिवरी करने वाले के ऊपर अब पैनी निगाह रखी जाएगी। और इस पर आवश्यक वस्तु अधिनियम के आधार पर कानूनी कार्यवाही की जाएगी। इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी इसी पोस्ट के माध्यम से विस्तार से पढ़ें।

gas cylinder new rule
gas cylinder new rule

LPG GAS Cylinder News

आपको बता दें कि काफी जगहों से घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर की पर्याप्त मात्र में कमी देखी गई है। जिससे बहुत से ग्राहक काफी परेशान हैं क्योंकि इतने महंगा घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर मिल रहा है। कि लोगों को खरीदने के लिए एक बार सोचना पड़ता है। और एलपीजी गैस सिलेंडर खरीदने के बाद एक महीना या एक महीने से अधिक बिल्कुल भी नहीं चलता है। जिससे कई बार ग्राहकों को यह शिकायत रहती है। कि एलपीजी गैस सिलेंडर की मात्रा में कमी की गई है। अगर ऐसी कोई भी घटना होती है। तो वह एजेंसी से लेकर डिलिवरी मैन शामिल रहते हैं।

GAS Cylinder Update

गाजियाबाद में कई ऐसे मामले देखे गये हैं। जिस पर सख्त कदम उठाए जा रहे हैं। अगर आपको ऐसा लगता हैं कि अपके घर में आने वाला सिलेंडर अपने समय से पहले खत्म हो जाता है। तो आपको इस पर जरूर एक्शन लेना चाहिए। अगर आप ऐसा करते हैं तो आपके साथ धोख – धड़ी के मामले बहुत कम हो जाएंगें। इस धोखा धड़ी के चलते 17 गैस एजेंसियों में जांच की गई है। जांच अधिकारियों ने स्टॉक, डिलिवरी और गैस सिलेंडरों में डिलीवर की जाने वाले गैस सिलेंडर की मानक मात्रा की जांच की है। और एलपीजी गैस सिलेंडरों मानक मात्र में कमी पाए जाने पर वहां पर गैस सिलेंडरों के बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया और एजेंसी को लीगल मैट्रोलॉजी एक्ट 2009 के तहत ऐजेंसियों का चालान भी किया।

अगर आप घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर की डिलिवरी के लिए बुक करते हैं। और डिलिवरी लेते समय एलपीजी गैस सिलेंडर की मानक मात्रा की जांच जरूर करें। अगर आपको ऐसा लगता है। कि आपके साथ धोखा – धड़ी की जा रही है। तो आप इसके लिए अपनी शिकायत भी जरूर दर्ज कराएं।

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now
Avatar