Indian Art and Culture Book by Nitin Singhania Book PDF Download

1

Indian Art and Culture PDF,भारतीय कला और संस्कृति बुक Download, Indian Art and Culture Book By Nitin Singhaniya, आज के इस लेख के माध्यम से हम आपको Indian Art and Culture की Best Book जो की Nitin Singhaniya द्वारा लिखी गयी है। अगर आप SSC, Bank, Railway, IAS, PCS Stc  में नौकरी करना चाहतें है। तो इसे पढने से इन Exams को पास  करने में आसानी होगी। तो आप हमारे द्वारा  दी गयी इस Book को एक बार जरूर पढें।

यहाँ आपको इस Books को पढने से आपको  भारतीय कला और संस्कृति की पूरी जानकारी हो जाएगी तो आप इस बुक को पूरी ध्यान पूर्वक पढे, क्योकी इस बुक से काफी Questions परीक्षा में पूछे जातें हैं जो कि आपको Exam में अच्छे अंक प्राप्त करने में मददगार साबित होगी।  तो आपको इस बुक को जरुर पढना चाहिए। तो नीचे दिए गए Download Button पर क्लिक करके आसानी से इस “Indian Art and Culture PDF”को Download कर सकते हैं।

Indian Art And Culture PDF

Indian Art and Culture Nitin Singhaniya Book

आपको भारतीय कला और संस्कृति से सम्बन्धित इस बुक में भारत के पुराने समय की Culture के बारे में जानकारी मिलेगी। और हमने कुछ महत्वपूर्ण जानकारी दी हैं। इस बुक के बारे में जिसे आपलोग ध्यान पूर्वक पढ लें क्योकी आपको पता रहे की इस बुक के अन्दर क्या क्या हैं। हम आपको बता दे की इस मे आपको भारतीय कला और संस्कृति यानि Indian Art And Culture PDF की पूरी जानकारी मिल जाएगी जो की हर प्रतियोगी परीक्षाओ की तैयारी करने वाले छात्र को पढना चाहिए तो आपलोग इस बुक को Download करके पूरा पढें।

Nitin Singhaniya ART and Culture Book

यह पुस्तक Indian Art and Culture पर विस्तृत एवं नवीनतम जानकारियां प्रदान करती है। यह पुस्तक भारतीय संस्कृति का शानदार प्रतिबिंबित करते हुए पाठकों को भारतीय कला चित्रकला एवं वास्तुकला से व्यापक विषयों पर समस्त उत्पादक और ज्ञान पूर्ण जानकारियां एक साथ उपलब्ध कराने का सार्थक रखती है। इस पुस्तक में कई नई विषयों जैसे पूर्वोत्तर क्षेत्र के उत्सव देश के दूरस्थ भाग में मनाए जाने वाले उत्सव तथा कला एवं संस्कृति पर वर्तमान वाद-विवाद को सम्मिलित किया गया है।
यह पुस्तक विषय विशेष का गंभीरता पूर्वक अध्ययन करने की इच्छा रखने वाले पाठकों को भी पर्याप्त जानकारी प्रदान करने का एक सार्थक प्रयास है। इस पुस्तक में विभिन्न प्राथमिक स्रोतों से ली गई मानक पाठ्य सामग्री का समावेश किया गया है। यह मुख्य रूप से सिविल सेवा परीक्षा एवं अन्य उपयोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले विद्यार्थियों के लिए लिखा गया है। हमे आशा है कि भारतीय संस्कृत पर शोध कर रहे विद्यार्थियों के लिए यह पुस्तक उपयोगी सिद्ध होगी।
सिविल सेवा परीक्षा में भारतीय संस्कृत को प्रमुख विषय के रूप में समाहित किए जाने के कारण इस प्रकार की पुस्तक की आवश्यकता अनुभव की जा रही थी। परीक्षा में पूछे गए प्रश्नों के उत्तर देने हेतु इस पुस्तक के अध्याय सामूहिक रूप से ज्ञान का व्यापक विशेष नियम प्रभावशाली स्रोत है।

Nitin Singha Book Content

Section-A — VISUAL ARTS
Chapter 1 Indian Architecture, Sculpture and Pottery
Chapter 2 Indian Paintings
Chapter-3 Indian Handicrafts
Chapter-4 UNESCO’S List of Tangible Heritage Sites in India

Section-B — PERFORMING ARTS
Chapter-5 Indian Music
Chapter-6 Indian Dance Forms
Chapter-7 Indian Theater
Chapter-8 Indian Puppetry
Chapter-9 Indian Circus
Chapter-10 UNESCO’S List of Intangible Cultural Heritage

Section-C — CULTURE OF INDIA
Chapter-11 Languages In India
Chapter-12 Religions In India
Chapter-13 Indian Literature
Chapter-14 Schools of Philosophy
Chapter-15 Indian Cinema
Chapter-16 Science and Technology Through the Ages
Chapter-17 Calendars In India
Chapter-18 Fairs and Festivals of India
Chapter-19 Awards and Honors
Chapter-20 Law and Culture
Chapter-21 Martial Art in India
Chapter-22 Cultural Institutions in India

Section-D — APPENDICES
Appendix-1 Delhi – A City of Seven Sisters
Appendix-2 Bhakti and Sufi Movement
Appendix-3 Famous Personalities of India
Appendix-4 Places of Cultural Interest

नितिन सिंघानिया आर्ट एण्ड कल्चर बुक

Subject Indian Art and Culture
ModePDF
LanguageHindi
Pages265 Pages
Size43 MB
PDF QualityHD
AuthorNitin Singhaniya

Indian Art And Culture PDF Download

तो दोस्तो यह रही हमारी Indian Art And Culture PDF की पूरी जानकारी मुझे आशा होगी की आपको यह जानकारी बहुत ही अच्छी लगी होगी अगर आपको इसी सें सम्बन्धित और भी कुछ जानकारी या अन्य कोई भी जानकारी चाहिए तो नीचे दिए गए Comment Box कें माध्यम से सूचना दें सकते हैं। हम आपकी मदद जरुर करेगें। और उस जानकारी को आपलोगो के लिए लेकर आएगें।

error: कृपया उचित स्थान पर क्लिक करें