PM Kisan Yojna : पीएम किसान योजना वालो को बडा झटका बढी मुश्किले नही मिलेगा लाभ

Pradhan Mantri Kisan Samman Nidhi Yojana New Update 2024 :केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने अभी-अभी कर दिया बड़ा ऐलान इन लोगों को नहीं मिलेगा प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि योजना का लाभ ऐसे में दोस्तों अगर आपको भी मिल रहा है किसान योजना का लाभ तो जल्द से जल्द करवा ले यह बड़ा काम नहीं तो आने वाले अगली किस्त में नहीं होगा आपका नाम नहीं मिलेगा इस योजना में लाभ है. तो चलिए दोस्तों आज हम इस लेख की मदद से आपको प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि योजना के नए अपडेट के बारे में पूरी जानकारी देंगे की कैसे मिलेगा इस योजना का लाभ क्या करना होगा पूरी जानकारी के लिए नीचे लिखे लेख को ध्यानपूर्वक अवश्य पढ़ें।

pm kisan yojna bad news
pm kisan yojna bad news

PM Kisan Yojna

प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि योजना को लेकर सरकार ने एडवाइजरी जारी करते हुए कहा कि अब इन लोगों को नहीं मिलेगा प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि योजना का लाभ. ऐसे में दोस्तों आपको पता है कि सरकार की तरफ से सभी किसान लाभार्थियों को जो पात्र हैं उनको सरकार की तरफ से हर तीसरे महीने में उनके खाता में 2000 दिया जाता है. उनके आर्थिक मदद के लिए जिन किसान भाइयों को खेती के समय में पैसों को लेकर दिक्कत होती है तो सरकार उनको खेती करने के लिए 2000 देती है. सालाना 6000 दिया जाता है।

जिसके लिए सरकार ने कुछ डाक्यूमेंट्स अनिवार्य किए थे जैसे आधार कार्ड बैंक पासबुक मोबाइल नंबर और सबसे ज्यादा जरूरी आपको पात्र होना जरूरी है. तो ऐसे में दोस्तों इसके लिए देश के लगभग सभी पात्र किसानों को इस योजना का लाभ दिया जाता था लेकिन पिछले कुछ महीनो से लगभग लाखों किसानों को इस योजना का लाभ नहीं मिल रहा है इसका कारण यह है कि जिन लोगों ने अपना मोबाइल नंबर चेंज करवा लिया है तो उनको इस योजना का लाभ नहीं मिल रहा है एक छोटी सी गलती आपको इस योजना से वंचित कर सकती है. इसके लिए कृषि विभाग की तरफ से एडवाइजरी जारी की गई है जो आपको जानना जरूरी है।

किसान सम्मान निधि योजना

ऐसे में दोस्तों फोन नंबर बदलने वाले किसान को निधि की अगली किस्त पाने के लिए फोन नंबर अपडेट करवाना होगा नए नंबर को अपडेट नहीं करने पर ई केवाईसी की प्रक्रिया पूरी नहीं होगी इसके परिणाम स्वरुप सम्मान निधि की किस्त नहीं आ पाएगी ऐसे में अगली किस्त पाने के लिए दोस्तों आपको अपने मोबाइल नंबर को अपडेट करवाना है,और अगर नया नंबर है तो भी आपको ई-केवाईसी करवाना है. अपने आधार कार्ड से अपने बैंक अकाउंट से लिंक नंबर को ई-केवाईसी करवा ले तभी आपको अगली किस्त का लाभ मिल पाएगा नहीं तो आपकी आने वाली किस्त से वंचित हो सकते हैं तो सभी लाभार्थी ध्यान दें।

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now
Raja Pandey

नमस्ते मै राजा पांण्डेय मुझे उत्तर प्रदेश खबरे, नौकरी, बिजनेस आइडिया व चर्चित खबरो के लेख SarkariHelp पर उपलब्ध करता हूँ। 3 साल से मै कांटेट मार्केटिंग टीम मे कार्यरत हूँ।