UP Police Re Exam Date : यूपी पुलिस दोबारा परीक्षा इस महीने से होगी अभी की ताजा अपडेट

UPP Constable Re Exam Date 2024 : यूपी पुलिस का जिन्होने फॉर्म भरा है वो आगे आने वाले री एग्जाम के लिए बहुत अच्छे तरीके से तैयारी कर रहे होंगे देखिए आपके दो तीन पॉइंट पर बात करेंगे यहां पर जो कि आपके लिए बहुत जरूरी है एक तो आपका जो री एगजाम है वो लेट होगा या सच में जल्दी हो पाएगा या नहीं हो पाएगा उसके ऊपर बात करेंगे, नई वैकेंसी के लिए यूपी जो पीएससी और आपकी यूपी पुलिस की पीएससी और एसआई के ऊपर क्योंकि आपको पता है कि सिविल की वैकेंसी आ चुकी है।

up police re exam date live
up police re exam date live

यूपी पुलिस रि एग्जाम डेट

पुलिस भर्ती की पिछला पेपर जो पहले हुआ था वो कैंसिल हो गया अब री एग्जाम होगा तो मैं आपको बता दूं, अभी भी कि ये एग्जाम चुनाव के बाद तो होगा लेकिन चुनाव के बाद भी इसको लगभग और तीन, चार महीने लग जाएंगे यानी कि बहुत ज्यादा लेट हो जाएगा। आपको बता दूं आपको पता है कि जो नई गवर्नमेंट है यानी कि आप कह सकते हैं कि जब इलेक्शन जो समाप्त होंगे तो लगभग ये जो प्रक्रिया है नई गवर्नमेंट की चुनाव की जून में समाप्त हो लेगी ठीक है। उसके बाद तुरंत आपका जो भर्ती बोर्ड है वो आपके एग्जाम की प्रक्रिया के उसके लिए जो किस किस तरीके से एग्जाम कराने किस सेंटर पर कितने विद्यार्थी देने उसके लिए लग जाएगा।

आपको पता है कि जो इसमें 40 से 50 लाख फॉर्म भरे जाते हैं किसी भी वैकेंसी में या आप मानिए कि यूपी पुलिस में फॉर्म भरे गए हैं तो क्या आपको लगता है कि ये सभी इतनी सीरियस तैयारी करते हैं ज्यादातर जो भीड़ है ना वो ना पढ़ने वालों की और फॉर्म सिर्फ फॉर्म भरने वालों की है इसीलिए तो मतलब कुछ कहते हैं कि कुछ लाख में ही कंपटीशन होता है उसमें भी अगर बिल्कुल सीरियस देखें तो वो संख्या एक दो लाख पर आकर के या कुछ हजारों में आकर के रह जाती है।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.