IGI Airport Vacancy : दिल्ली एयरपोर्ट मे बम्पर भर्ती सैलरी 35,000 महीना मात्र 12वीं पास को नौकरी

IGI Airport Vacancy : इंदिरा गांधी इंटरनेशनल जो दिल्ली एयरपोर्ट पर एक लीडिंग सर्विस प्रोवाइडर है। दिल्ली एयरपोर्ट पर ऑलमोस्ट सभी सर्विसेस हैंडल करता है बहुत सारी जॉब अपॉर्चुनिटी आईजीआई मांग रहा है ऑनलाइन एप्लीकेशंस अलग-अलग ग्राउंड डिपार्टमेंट्स के लिए जैसे एयरलाइंस ग्राउंड, हैंडलिंग, कंपनीज हॉस्पिटैलिटी, रिटेल आउटलेट्स, फूड कोर्स और सीएसए प्रोफाइल इसमें जॉब पाने के लिए आपको एक रिटन टेस्ट देना होगा अगर आपका रिटन टेस्ट क्लियर हो गया तो आपका एक पर्सनल राउंड ऑफ इंटरव्यू होगा।

AIRPORT GROUND STAFF BHARTI
AIRPORT GROUND STAFF BHARTI

IGI Airport Vacancy

एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ की पोजीशन के लिए इसके लिए एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया यह है कि आप 12वीं पास होने चाहिए किसी रिकॉग्नाइज्ड यूनिवर्सिटी से आप 18 से 30 साल के बीच के होने चाहिए 1100 टोटल नंबर ऑफ सीट्स हैं जिनके लिए आप कंपीट करेंगे और अंत में अगर आपकी नौकरी लग जाती है, तो आपको 25,000 से 35,000 तक की एक डिसेंट सैलरी मिलेगी।

अब जानते हैं कि इसमें कौन-कौन अप्लाई कर सकता है इसमें महिलाएं और पुरुष दोनों अप्लाई कर सकते हैं एक खास बात इसमें ये भी है कि इसमें अप्लाई करने के लिए आपको एयरलाइन सर्टिफिकेट या डिप्लोमा किए होना लाजमी नहीं है अगर आपने अभी-अभी अपनी 12वीं की परीक्षा दी है तो भी आप इसमें अप्लाई कर सकते हैं।

IGI Airport Exam Details

अब जो आप परीक्षा देने का सोच रहे हैं उसका सिलेबस भी जान लेते हैं रिटन एग्जाम पूरे 100 अंक का होगा यह परीक्षा 1.5 घंटे या कहे 90 मिनट की होगी इस एग्जाम के जरिए आपकी चार चीजें टेस्ट की जाएंगी जनरल अवेयरनेस एविएशन नॉलेज, इंग्लिश नॉलेज और एप्टीट्यूड एंड रीजनिंग यह सब चीजें 25-25 मार्क्स की होंगी अब जानते हैं टाइप्स ऑफ क्वेश्चंस कुल 100 सवाल होंगे और एक सवाल एक मार्क का होगा लेवल ऑफ एग्जाम 12th स्टैंडर्ड जितना ही होगा और सबसे अच्छी बात इसमें यह है कि इसमें कोई नेगेटिव मार्किंग नहीं होगी।

इसमें एमसीक्यू टाइप क्वेश्चंस पूछे जाएंगे हिंदी और इंग्लिश दोनों भाषाओं में यह एग्जाम कंडक्ट करवाया जाएगा आप भारत के किसी भी क्षेत्र में रह रहे हो आप कहीं से भी अप्लाई कर सकते हैं।

IGI Airport Vacancy Full Details

आपके घर के पास वाला से सेंटर आपको अलॉट कर दिया जाएगा हां पर उसी शर्त पर कि फॉर्म फिल करते समय आप वह सेंटर भर दें अब देखते हैं कि आप कैसे अप्लाई कर सकते हैं इस एग्जाम के लिए आप इसमें ऑनलाइन ही अप्लाई कर सकते हैं।

  • इनकी साइट www.igiaviationdelhi.com पर जाके फॉर्म फिल कर सकते हैं
  • एप्लीकेशन भरने की आखिरी तारीख 22 मई 2024 है
  • 50 एग्जामिनेशन फी है जो आप एक बार भर देंगे तो वापस रिफंड नहीं होगी।
Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.