PMKVY Registration : फ्री ट्रेनिंग के साथ सर्टिफिकेट और पाए 8,000 रुपये महीना बेरोजगार को भी नौकरी

PMKVY 4.0 Online Registration : प्रधानमंत्री द्वारा बेरोजगार युवाओ के लिए सरकार द्वारा बहुत ही बडी योजना को लागू कर दिया गया है, ऐसे मे बहुत बडी संख्या मे ज्यादातर लोगो को इस बारे मे ठीक ढंग से जानकारी नही होगी, इस योजना के अन्तर्गत अगर युवा 10वीं पास है, तो बडी आसानी से इस प्रक्रिया की मदद से 8000 रुपये कमाए जा सकते है, नीचे दि गई पूरी जानकारी को ध्यान दें।

pmkvy registration
pmkvy registration

PMKVY 4.0 Online Registration

सरकार द्वारा देश मे बढती बेरोजगारी को कम करने के लिए सरकार द्वारा इस योजना को जारी कर दिया गया है, ऐसे मे बडी संख्या मे लोग इसमे रजिस्ट्रेशन करवा रहे है, बढती बेरोजगारी को देखते हुए कुछ दिन की कुशल ट्रेनिंग के बाद एक बढिया आसानी से इस योजना की मदद से अच्छी नौकरी मिलती है, इस वक्त बेरोजगार युवाओ के लिए यह काफी ज्यादा ट्रेंड बना हुआ है, आएइ नीचे जानते है, इसके बारे में।

PMKVY JOB Details

प्रधानमंत्री कोशल विकास योजना ( PM Kaushal Vikas Yojana ) के माध्यम से सरकार पुरस्कार राशि के रूप में करीब 8000 रुपये आर्थिक सहायता के रूप में प्रदान की जाएगी इसमें 3 महीने, 6 महीने और एक साल के लिए रजिस्ट्रेशन होता है कोर्स पूरा करने के बाद ही PMKVY सर्टिफिकेट दिया जाएगा !

PMKVY Online Registration Process

  • PMKVY के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सबसे पहले पीएम कौशल विकास योजना (PMKVY 4.0) के पोर्टल पर जाना होगा.
  • होमपेज पर आपको PMKVY 4.0 का लिंक मिलेगा. उस पर क्लिक कर देना है (जल्द ही रजिस्ट्रैशन लिंक को सक्रिय किया जायेगा)
  • PMKVY 4.0 रजिस्ट्रैशन फॉर्म को ध्यान से भरे और “Submit पर क्लिक कर दे.

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now
Avatar

मै आशुतोष मिश्र पत्रकारिता में 7 साल का अनुभव है, दैनिकजागरण, अमरउजाला के साथ कार्य का अनुभव SarkariHelp.com पर प्रतिदिन समाचार, न्यूज, खबरे, योजना, फाइनेंस आदि पर लेख लिखते है।

Leave a Comment