Supervisor Bharti : ऑगनवाडी सुपरवाइजर की भर्ती घोषित 3500 पद खाली 12वीं पास नौकरी पाओ

Anganwadi Supervisor Bharti 2023 – इन राज्य वालों के लिए बहुत ही बड़ी खुश खबरी निकल कर समाने आ रही है। क्योंकि आंगनवड़ी सुपर वाइजर की भर्ती के लिए काफी समय से लोग इंतजार कर रहे हैं। तो अब ज्यादा इंतजार करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। क्योंकि बहुत जल्द ही यूपी आंगनवाड़ी सुपरवाइजर की भर्ती के लिए जल्द विज्ञापन जारी कर दिए जाएगें। जो उम्मीदवार इस आंगनवाड़ी सुपर वाइजर की भर्ती के लिए इंतजार कर रहे हैं अब वह इंतजार खत्म होने जा रहा है। इस भर्ती से सम्बन्धित सभी जानकारी आपको इसी पोस्ट के माध्यम से प्राप्त हो जाएगा। तो आप लोग इस पोस्ट को पूरा ध्यान से जरूर पढें।

anganwadi supervisor bharti
anganwadi supervisor bharti

आगनवाडी सुपरवाइजर भर्ती

आपको बता दें कि यह जो यूपी आंगनवाड़ी सुपरवाइजर भर्ती जारी की जाएगी। यह उत्तर प्रदेश एकीकृत बाल विकास सेवा (UPICDS) के द्वारा कुल 3500 पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें से 2422 पद आंगनवाड़ी सुपरवाइजर के पद शामिल है। और 1054 पद क्लर्क के पद के लिए शामिल किया गया है। इस भर्ती के लिए उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) के द्वारा पर्यवेक्षक और लिपिक के पदों के लिए विज्ञप्ति जारी करेगा। जो आपको ऑनलाइन के माध्यम से आवेदन आमंत्रित करेगा। और बहुत ही जल्द इस भर्ती के लिए आवेदन भरे जाने की उम्मीद की जा रही है।

सुपरवाइज भर्ती के लिए पात्रता

उम्मीदवार की मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से किसी भी विषय के साथ स्नातक उत्तीर्ण होना चाहिए, इसकी अधिक जानकारी के लिए आगामी भर्ती विज्ञापन का इंतज़ार करें। कृपया अधिक जानकारी के लिए इस आधिकारिक UPSSSC भर्ती 2023 Notification जरूर देखें।

Age आयु सीमा

उम्मीदवार की आयु सीमा आगामी विज्ञापन के अनुसार होगी, कृपया आयु में छूट एवं अन्य जानकारियों के लिए प्रकाशित ऑफिशियल नॉटिफिकेशन के द्वारा ही बताया जाएगा।

Application Fee आवेदन शुल्क

आवेदन शुल्क की बात की जाए तो यह श्रेणी के प्रकार से की जाएगी। जिसमे अलग – अलग वर्गों के लिए आवेदन शुल्क भिन्न रहेगा। नॉटिफिकेशन आने के पश्चात ही आपको यह पता चल जाएगा। और इससे जुड़ी तमाम जानकारी लिए ऑफिशिलयल नॉटिफिकेशन जरूर चेक करें।

सैलरी

उपलब्ध समय मे यूपी जैसे राज्यो मे आंगनवाडी सुपरवाइजर के पदो पर सैलरी 18 से 27 हजार रुपये मासिक की होती है, ऐसे मे यूपी सरकार आंगनवाडी की सैलरी मे अभी हाल ही मे बढोत्तरी भी की है।

आपको आधिकारिक वेबसाईट https://wcd.nic.in/ पर चेक करना होगा यहा से ही नाटिफिकेशन किसी भी समय जारी किया जा सकता है।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.