Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now

Breaking News : आज देशभर की बडी खबर भयंकर चेतावनी सभी लोग तुरन्त ध्यान दें बडी अपडेट

देश भर की बड़ी खबरो और आज के मुख्य समाचार पर एक बार फिर नजर डालते हैं। इस समय देश में क्या हो रहा है। कौन सी योजना सरकार के द्वारा लागू हो रहे है। और क्या करना चाहिए इन सभी खबरों को लोगों तक समय-समय पर पहुंचना चाहिए ऐसे में पूरे देश भर की बड़ी खबरों के बारे में संपूर्ण जानकारी देंगे नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

today 8 june breaking news

today 8 june breaking news

आज की बडी खबर

आज के मुख्य समाचार दोस्तो कल केन्द्र की बैठक मे देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार ने किसानो की MSP बढाया जिससे देश के सभी किसान बहुत ही खुश है। जैसे की हम बात करे धान मे लगभग 143 रूपए बढाए है।
अब आधार नंबर से भी यूज कर सकते है, गूगल पे, नही होगा डेबिट कार्ड की जरूरत तो ऐसे मे अपने आधार से भी गूगल पे एक्टिववेट कर पाएंगे।
सेनेटरी पैड और डायपर पैड के बारे में यह पर्यावरण का बहुत बड़ा दुश्मन हैं। एक सेनेटरी पैड को फेकने के बाद वह 800 साल बाद नष्ट होता है इसमे 90 प्रतिशत प्लास्टिक होता है। कई देशो मे यह बैन भी है।
ओबीसी एमबीसी के पद 3 साल तक कैरी फारवर्ड होंगे अब कर्मचारियों को 28 की जगह 25 साल नौकरी पर भी पूरी पेंसिल मिलेगी, स्पेशल पे बढेगा सरकार का बडा ऐलान।
30 नई लिफ्ट और 26 एस्केलेटर लगेंगे कार्य हुआ शुरू रेलवे विश्व स्तरीय बनेगा उदयपुर रेलवे स्टेशन सुविधाएं देख कर चौक जाएंगे आप
तमिलनाडु में धर्मराज द्रौपदी अम्मान मंदिर सील ऊंची जाति और दलित समुदाय के बीच मंदिर में एंट्री को लेकर हुआ था विवाद और फिलहाल इस मंदिर को सील कर दिया गया है।
कनाडा से करीब 700 भारतीय छात्रों को निकाला जाएगा हमारे देश के उद्यान मंत्रीज्योतिरादित्य सिंधिया का बड़ा बयान अगले 5 साल में होंगे 200 से ज्यादा और हेलीपैड बन जाएंगे। और लगभग 14 अतिरिक्त विमानों का ऑर्डर भी किया जा चुका है।

Today Breaking News

मध्य प्रदेश सरकार ने 65 लाख विद्यार्थियों को निशुल्क ड्रेस देने का किया ऐलान ऑर्डर देने की तैयारी, अमेरिका की यात्रा खत्म कर मिस्र जा सकते हैं देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी इससे पहले जनवरी में भारत आए थे अब्देल फतह अल सिसी।
गृह मंत्री अमित शाह बोले भारत-साउथ यूनिकॉर्न स्टार्टअप की कर रहा है मेजबानी इससे पैदा होंगे कई रोजगार जिससे बेरोजगारी हटेगी देश की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक और बहुत बड़ा ऐलान कर दिया है।
ग्रामीण क्षेत्रों में लगभग 2000 नए जन औषधि केंद्र खोले जाएंगे जिससे ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को स्वास्थ्य के लिए प्राथमिक सुविधा मिलेगी।
एक और बड़ी खबर भारत देश में एक और चक्रवाती तूफान तेजी से आ रहा है, जिससे कई राज्यों में मच सकती है तबाही आईएमडी ने जारी की चेतावनी।
सरकारी नौकरी पर नजर डालते हैं, भारत सरकार के केंद्रीय मंत्री मंडल सचिवालय में 1600 पदों पर वैकेंसी निकली हुई है, इसमें 12वीं पास उम्मीदवार 8 जून तक आवेदन कर सकते हैं, एसएससी पोर्टल से आवेदन कर सकते हैं।

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.