UP NEWS : उत्तर प्रदेश आज की बडी खबर राम मंदिर, छुट्टी, बारिश, फ्री ट्रैक्टर पर बडी अपडेट

UP NEWS : उत्तर प्रदेश की तमाम बड़ी खबर एवं आज के सभी मुख्य समाचारों एवं मुख्य ऐलानों के बारे में आज एक बार हम फिर से नजर डालते हैं योगी सरकार के 5 महत्वपूर्ण ऐलान, राम मंदिर स्कूल में छुट्टी, 17 जिलों में बारिश का अलर्ट, कोरोना, पुलिस भर्ती एवं महिला पुलिस भर्ती, LPG गैस, महंगा एवं सस्ता पर बड़ी अपडेट, किसानों के लिए एक लाख का इनाम और साथ में ट्रैक्टर फ्री, सभी गोपालकों को 15000, तो चलिए दोस्तों आज हम इस लेख की मदद से आपको उत्तर प्रदेश के सभी मुख्य समाचारों के बारे में विस्तार से जानेंगे पूरी जानकारी के लिए नीचे लिखे लेख को ध्यानपूर्वक अवश्य पढे।

UP NEWS 22 DECEMBER TODAY
UP NEWS 22 DECEMBER TODAY

UP NEWS

आज की बड़ी खबर राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा मांगने के नाम पर हो रहा फर्जीवाडा विहित ने लोगों को चेताया लोग इससे सावधान रहे यदि कोई व्यक्ति राम मंदिर के नाम पर आपसे कोई चंदा मांग रहा है तो इसकी सूचना आप पुलिस को दें. अयोध्या एयरपोर्ट पर उतरा पहला एयरक्राफ्ट 30 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एयरपोर्ट रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करेंगे प्राण प्रतिष्ठा में 100 प्लेन से आएंगे VIP।

आज की बड़ी खबर उत्तर प्रदेश के स्कूलों में जाडे की छुट्टी का हुआ ऐलान इस तारीख से 15 दिन तक रहेगी छुट्टी 31 दिसंबर से 14 जनवरी तक रहेंगे सभी स्कूल बंद. बड़ी खबर उत्तर प्रदेश के 13 शहरों में आज बारिश का अलर्ट आज 17 जिलों में रहेगा घना कोहरा 23 दिसंबर से शीतलहर लहर की चेतावनी. उत्तर प्रदेश का पहला फ्लोटिंग रेस्टोरेंट तैयार हो चुका है फाइव स्टार होटल जैसी सुविधा मिलेगी सिर्फ शाकाहारी भोजन बर्थडे पार्टी में 150 लोग हो सकेंगे शामिल यह प्रयागराज में बनकर तैयार हो गया है।

अगली बड़ी खबर है भारत में कोरोना के मामले एक बार फिर से बढ़ने लगा है कोविड से बचाव के लिए नई गाइडलाइन जारी क्रिसमस और न्यू ईयर सेलिब्रेशन के दौरान रहना होगा अलर्ट पॉजिटिव केस की होगी जीनोम से रिक्वेंसिंग प्रदेश की राजधानी लखनऊ से यह निर्देश जारी किया गया है की क्रिसमस और नए साल पर पार्टी नहीं कर पाएंगे लोग 24 दिसंबर से 10 दिन तक धारा 144 लागू होगा इसके साथ ही लखनऊ पुलिस ने बार स्टूडेंट माल को लेकर आदेश भी जारी कर दिया है और कहा कि कोरोनावायरस का जितना भी प्रोटोकॉल था उसको आपको पालन करना होगा।

योगी सरकार ने युवाओं को दी बड़ी खुशखबरी 60244 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू इस दिन होगा परीक्षा 60000 पदों पर आरक्षित नागरिक पुलिस की भर्ती परीक्षा 11 फरवरी 2024 को प्रस्तावित है. उत्तर प्रदेश में 60 हजार सिपाहियों की भर्ती जिसमें 25 लाख अभ्यर्थी होंगे शामिल 5000 केंद्र बनेंगे ऑनलाइन भरे जाएंगे फॉर्म और जल्द ही जारी होगा इसका नोटिफिकेशन, ऐसे में दोस्तों 2024 पुलिस भर्ती में 12000 से ज्यादा पदों पर महिलाओं की भी होगी नियुक्ति नोटिफिकेशन कभी भी हो सकता है जारी।

उत्तर प्रदेश आज की बडी खबर

बड़ी खबर नए साल से पहले आम लोगों को मिली बड़ी खुशखबरी देश भर में कम हुए LPG सिलेंडर के दाम हालांकि यह कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम घटे हैं दिल्ली में 19KG सिलेंडर अब मात्र 1757 में मिलेगा घरेलू रसोई गैस के दामों में कोई बदलाव नहीं किया गया है. यानी कि जो 19 किलोग्राम का कमर्शियल गैस है उसके दामों में 39.50 रुपए घटाया गया है।

हालांकि महंगाई को लेकर सरकार ने एक और बड़ा ऐलान किया है मार्च 2025 तक सस्ता मिलेगा खाने वाला तेल सरकार 1 साल और बढ़ा दी राहत क्योंकि केंद्र सरकार ने खाद्य तेलों पर घटी हुई आयात शुल्क व्यवस्था मार्च 2025 तक बढ़ाई है मसूर की दाल भी 31 मार्च 2025 तक सस्ते दामों में मिलेगी।

उत्तर प्रदेश के सभी किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी की सरकार का बड़ा फैसला यूपी में रवि फसल की बुवाई से पहले सभी जिलों में होगा यह बड़ा काम सभी जिलों में डिजिटल क्रॉप्स सर्वे का सहारा लिया जाएगा फसलों के सटीक आंकड़े जुटाना के लिए वही रवि की फसलों की बुवाई से पहले सभी जिलों में स्थापित होगी हेल्प डेस्क योगी सरकार ने दिए निर्देश किसानों के लिए यह होगी मददगार।

बड़ी खबर रैपिड रेल के दो स्टेशनों पर लगे सोलर पावर प्लांट साहिबाबाद स्टेशन पर हर साल 10 लाख यूनिट बिजली बनाएगी 1600 टन कार्बन उत्सर्जन होगा कम. अमरोहा में पकड़ी गई 20 क्विंटल प्रतिबंधित पॉलिथीन 7 लाख है कीमत नापाक टीम ने गोदाम पर की छापे मारी। बेरोजगारों के लिए बड़ी खुशखबरी महोबा में वृहद रोजगार मेला का आयोजन होगा 1134 बेरोजगारों को रोजगार मिलेगी छोटी बड़ी 42 से अधिक कंपनियों सहित मल्टीनेशनल कंपनियां शामिल होंगी।

बड़ी खबर किसानों पर पुरस्कारों की बौछार करेगी योगी सरकार मिलेंगे 100000 और ट्रैक्टर भी यह टोटल किसानों को तीन श्रेणी में पुरस्कार दिए जाएंगे जिसकी राशि 50000 से लेकर 100000 तक होगी यह पुरस्कार उन लोगों को मिलेगा जिन्होंने अलग-अलग फसलों के उत्पादन और उत्पादकता में उत्तर प्रदेश में एक नया रिकॉर्ड कायम किया है।

अगली बड़ी खबर गोपालको के लिए बड़ी अच्छी खुशखबरी है योगी सरकार देने जा रही है इनाम ऐसे मिलेगा लाभ आपको भी मिल सकते हैं 15000 का इनाम दरअसल गोपालन को बढ़ावा देने और देसी प्रजाति की गायों के संरक्षण के लिए मुख्यमंत्री प्रगतिशील पशुपालन पुरस्कार योजना शुरू की गई है. इस योजना के तहत लाभ देने के लिए 17 पशुपालन का चयन किया गया है 8 से 12 लीटर दूध देने वाली गाय के पालक को 10000 और 12 लीटर से ज्यादा दूध देने वाले देसी गाय के पलक को 15000 का नगद पुरस्कार प्रदान किया जाएगा।

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now
Raja Pandey

नमस्ते मै राजा पांण्डेय मुझे उत्तर प्रदेश खबरे, नौकरी, बिजनेस आइडिया व चर्चित खबरो के लेख SarkariHelp पर उपलब्ध करता हूँ। 3 साल से मै कांटेट मार्केटिंग टीम मे कार्यरत हूँ।