Ration Card : राशन कार्ड वालो की बल्ले बल्ले जनवरी से मिलेगा बहुत बडा फायदा जाने

Ration Card New Update 2024 : राशन कार्ड धारकों के लिए बड़ी खुशखबरी सरकार ने कर दिया बड़ा ऐलान 2024 जनवरी के लगते ही लोगों को मिलेंगे बड़े लाभ ऐसे में दोस्तों अगर आपके भी बने हैं राशन कार्ड तो जनवरी 2024 से मिलेगा लाभ दोस्तों आपको पता है कि सरकार इस समय राशन कार्ड से जुड़े कई नए अपडेट जारी किए हैं जो आप सभी को जानना बहुत ही जरूरी है। अब राशन कार्ड धारकों को मिलेगा और बड़ा लाभ तो चलिए दोस्तों आज हम इस लेख की मदद से आपको सभी राशन कार्ड धारकों के लिए बड़ी खुशखबरी लेकर आए हैं पूरी जानकारी के लिए नीचे लिखे लेख को ध्यानपूर्वक अवश्य पढे।

ration card good news update
ration card good news update

Ration Card

दोस्तों अगर आपका भी बना है राशन कार्ड आपके घर में जितने भी राशन कार्ड है सभी राशन कार्ड धारकों के लिए बड़ी खुशखबरी सरकार ने कर दिया बड़ा ऐलान दोस्तों अभी हाल ही में केंद्र सरकार ने राशन कार्ड को लेकर नई अपडेट जारी की है कि जितने भी राशन कार्ड धारक है जो पात्र व्यक्ति हैं. अब उनको नए साल 2024 जनवरी से गेहूं चावल चना नमक और रिफाइंड के साथ बाजार भी दिया जाएगा. ऐसे में यह मोटा अनाज ठंड में इसलिए सरकार दे रही है क्योंकि यह राशन मोटे अनाज के साथ-साथ गर्म भी करता है. तो ऐसे में सरकार 2024 लगने से पहले नए साल के लिए कई बड़े ऐलान कर दिए हैं।

जैसे आपको पता है कि राशन कार्ड धारकों के लिए यह बहुत ही अच्छी खबर है. बड़ी खुशखबरी है ऐसे में दोस्तों राशन कार्ड को लेकर सरकार ने एक और नई अपडेट जारी की है अगर आपका राशन कार्ड अपडेट नहीं हुआ है तो उसे अपडेट करवा ले क्योंकि दोस्तों राशन कार्ड को लेकर सरकार इस समय बहुत ही ज्यादा सख्त में है बहुत से ऐसे लोग हैं जो फर्जी राशन ले रहे हैं. जो अपात्र लोग हैं इसे रोकने के लिए सरकार सभी के राशन कार्ड को अपडेट करवाने को कहा है. आप सभी अपने राशन कार्ड में लिंक सभी नाम के आधार नंबर को उसे अपडेट करवा ले तभी आपको इस बड़े लाभ का नए साल से लाभ मिलेगा नहीं तो नहीं मिलेगा।

जरुर पढे : Ration Card Bad NEWS : राशनकार्ड वालो को बडा झटका 31 दिसम्बर से आखिर दिन बंद हो जाएगा

जनवरी से मिलेगा लाभ

ऐसे में दोस्तों वितरण होने वाले गेहूं चावल के बाद अब 10 किलो बाजरा को भी शामिल किया गया है. फरवरी से लोगों को मिलेगा इसका लाभ है उत्तर प्रदेश खाद्य विभाग की ओर से जारी आदेश के तहत फरवरी महीने से निशुल्क मिलने वाले राशन में चावल और गेहूं की मात्रा को काम करके उसमें बाजरे को भी शामिल किया जाएगा. अभी तक लाभार्थियों को हर महीने 35 किलोग्राम राशन में 14 किलोग्राम गेहूं और 21 किलोग्राम चावल नि:शुल्क को दिया जा रहा था लेकिन नए आदेश के बाद फरवरी से 14 किलोग्राम गेहूं 10 किलोग्राम बाजार और 11 किलोग्राम चावल दिया जाएगा कहने का मतलब यह है कि कार्ड धारकों को प्रति यूनिट दिए जाने वाले राशन मे 3 किलो चावल 2 किलो गेहूं के स्थान पर 2 किलो गेहूं 1 किलो चावल और 2 किलो बाजरा दिया जाएगा।

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now
Raja Pandey

नमस्ते मै राजा पांण्डेय मुझे उत्तर प्रदेश खबरे, नौकरी, बिजनेस आइडिया व चर्चित खबरो के लेख SarkariHelp पर उपलब्ध करता हूँ। 3 साल से मै कांटेट मार्केटिंग टीम मे कार्यरत हूँ।