UP NEWS : उत्तर प्रदेश बहुत बडी खबरे स्कूल, लोकसभा चुनाव, रेलवे, मौसम, योगी के अन्य बडे ऐलान

UP NEWS : उत्तर प्रदेश की तमाम बड़ी खबरें और आज के यूपी के सभी मुख्य समाचार पर नजर डालते हैं देखिए पहली खबर बेसिक शिक्षा विभाग ने अजीब आदेश जारी किया दो दिन स्कूलों के लिए समय बदल चुका है हालांकि उसमें भी एक दिन की तो छुट्टी रहेगी कल रविवार की लेकिन आज के लिए आठवीं तक के स्कूलों का समय बदला गया आज शनिवार को 11:30 बजे तक स्कूल संचालित होंगे फिर परसों वापस सोमवार से 1:00 बजे तक क्लासेस चलेगी चलिए।

UP NEWS 22 DECEMBER TODAY
UP NEWS 22 DECEMBER TODAY

UP NEWS

दूसरे चरण के लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में 54.83% मतदान हुआ पहले चरण की तुलना में लगभग 5.5% कम वोटिंग हुई हालांकि लोकसभा चुनाव के इस दूसरे चरण में 88 सीटों पर कुल 60% से भी ज्यादा मतदान रहा और यह दूसरा चरण समाप्त होते ही 14 राज्यों में वोटिंग पूरी हो चुकी है केवल इस दूसरे चरण में ही 13 राज्यों की 88 सीटों पर वोटिंग खत्म हुई।

सबसे ज्यादा मतदान प्रतिशत त्रिपुरा मणिपुर में 75% देखा गया जबकि 2019 में यहां पर 70% ही मतदान हुआ था यह भारत के अलग-अलग राज्यों में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान प्रतिशत आप देख सकते हैं और उत्तर प्रदेश की आठ सीटों पर 54% मतदान वोटिंग हुई सबसे ज्यादा अमरोहा में सबसे कम मथुरा में मतदान रहा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोले कांग्रेस के मेनिफेस्टो में लिखी बातें दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के लिए घातक हैं पीएम नरेंद्र मोदी ने भी बरेली की जनसभा में कहा कि आपके संपत्ति लूटकर सपा कांग्रेस अपने वोट बैंक को मार देंगे विरासत टैक्स पर भी पीएम ने हमला बोला हाथरस में भी चुनाव प्रचार तेज हुआ आज 27 अप्रैल को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आएंगे सिकंद्र राऊ में करेंगे जनसभा फिर 29 तारीख को अखिलेश यादव भी आएंगे 2 मई को फिर सीएम और जयंत संयुक्त रूप से मंच साजा करेंगे राहुल गांधी भी 28 अप्रैल के बाद अमेठी आएंगे शुभ मुहूर्त में करेंगे नामांकन।

सीमा हैदर के पति की भारत आने की तारीख तय हुई क्या अपने बच्चों को पाकिस्तान ले जाएगा गुलाम हैदर दरअसल रिपोर्ट के मुताबिक गुलाम हैदर 10 जून को भारत में गवाही देने आ सकते हैं अगर कोर्ट ने उनकी गवाही मान ली तो तीनों को कम से कम 3 साल की जेल की सजा हो सकती है।

UP Breaking News

अब रामपुर के मरीजों को इलाज के लिए नहीं जाना पड़ेगा बाहर करोड़ों रुपए की लागत से यहां एक नया ट्रॉमा सेंटर तैयार हो रहा है और रेलवे से खबर देखिए यात्रियों की सुविधा के लिए गोरखपुर मुंबई विशेष ट्रेन के फेरे भी बढ़ाए गए हैं अभी गर्मी के मौसम में 15 अन्य फेरों के लिए संचालन रहेगा बड़ी खबर देखिए गोरखपुर बस्ती मंडल में प्रशासकों की ओर से निकाली गई 8 करोड़ की होगी जांच गलती मिली तो फिर नपेगे नहीं प्रशासन की तरफ से यह आदेश जारी किया गया।

मुफ्त यूनिफॉर्म जूता मोजा के लिए अब नहीं करना होगा इंतजार योगी सरकार की तरफ से सभी जिलों के विद्यार्थियों की जानकारी मांगी गई है और प्रदेश में परिषदीय स्कूलों में पढ़ रहे लगभग 2 करोड़ विद्यार्थियों को मुफ्त यूनिफॉर्म जूता मोजा इनके लिए अब इंतजार नहीं करना पड़ेगा अभिभावकों के खातों में योगी सरकार ₹2000 ट्रांसफर कर दी जाएगी।

मौसम समाचार के तहत भी अपडेट आ रहा पूर्वी उत्तर प्रदेश में आज हीट वेव चलेगी हालांकि पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में बारिश की भी संभावना है 30 से 40 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से गर्म हवाएं भी चलेगी और 45 डिग्री सेंटीग्रेड तक जा सकता है पारा पूर्वी यूपी के लगभग 34 जिलों में तो हीट वेव का अलर्ट है लेकिन पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 18 ऐसे जिले जहां बारिश के आसार हैं वोह 18 कौन-कौन से जिले नाम भी आप देख सकते हैं आगरा, अलीगढ़, अमरोहा, बागपत, बिजनोर, बुलंदशहर, गौतम बुद्ध नगर, मेरठ, गाजियाबाद, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, वगैरह वगैरह में है ना तो यूपी में गर्मी के बीच मौसम ने यू टर्न लिया आईएमडी ने कई जिलों में बारिश आंदी का अलर्ट भी जारी किया।

कानपुर विश्वविद्यालय में स्टार्टअप विकसित करने पर दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन होगा राजकीय और शासकीय विभागों के अधिकारी व्यवसाय को बढ़ाने के टिप्स भी देंगे आज और कल 27,28 अप्रैल को यह स्टार्टअप इकोसिस्टम विकसित करने का कार्यक्रम आयोजित होने जा रहा है।

UP NEWS TODAY

उत्तर प्रदेश में एक छात्र ने जय श्री राम लिखकर परीक्षा पास की दो प्रोफेसर को भी निलंबित किया गया बड़ी खबर आ रही महादेव गेमिंग एप इंडिया हेड लखनऊ से अरेस्ट किया गया ₹5000 महीना सैलरी देता था 12000 लोगों को दुबई भेजा 32 फर्जी कंपनियों के नाम 4000 सिम कार्ड भी ले रखे थे महादेव बुक दुबई से ऑपरेट होता है और आजकल आईएल के दौरान यह सट्टेबाजी काफी ज्यादा चल रही है दोस्तों आप भी सावधान रहे।

साल में दो बार होगी बोर्ड परीक्षा शिक्षा मंत्रालय ने सीबीएसई को ये निर्देश जारी किए हैं और जल्दी यह नया सिस्टम साल 2025 से शुरू होने की संभावना है।

उत्तर प्रदेश में कक्षा छठी से आठवीं तक के स्टूडेंट्स आजकल आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस यानी कि एआई और कोडिंग भी सीख रहे हैं नई शिक्षा नीति के तहत पाठ्यक्रम में टेक्नोलॉजी एजुकेशन यानी कि तकनीकी शिक्षा को भी जोड़ा गया है यह वाकई में प्रदेश के छात्र-छात्राओं के लिए अच्छी बात है और एक सरकार का प्लान है कि जल्द ही एजुकेशन के सिलेबस में बदलाव किए जाएंगे।

रेल यात्रियों के लिए भी एक और खुशखबरी है देखिए अब नहीं देना होगा वेटिंग टिकट कैंसल होने पर एक्स्ट्रा चार्ज रेलवे की तरफ से यह बड़ा ऐलान किया गया भारतीय रेलवे के नए नियमों के मुताबिक अब यात्रियों से टिकट कैंसिल कराने पर ₹10 चार्ज ही लिया जाएगा।

विजय माल्या को फ्रांस के जरिए वापस भारत लाने की तैयारी कर रही है मोदी सरकार दावा किया जा रहा है कि भारत ने बिना शर्त प्रत्यर्पण मांगा और मालिया की वहां भी 313 करोड़ की संपत्ति है वही देखिए बड़ी खबर सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई गई कि अगर किसी बूथ पर नोटा को ज्यादा वोट मिले तो चुनाव को रद्द करना चाहिए हालांकि अब सुप्रीम कोर्ट ने इस याचिका पर चुनाव आयोग को नोटिस भेजा है हाल ही में आपको बताऊंगा गुजरात सूरत में बीजेपी कैंडिडेट की निर्विरोध जीत के बाद ये मामला उठा था।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.