Jal Vibhag Vacancy : जल विभाग भर्ती 8000 पदो पर भर्ती 12वीं पास डायरेक्ट भर्ती बिना परीक्षा नौकरी

Jal Vibhag Vacancy 2024 : जल विभाग भर्ती 2024 ये जो वैकेंसी है यह वैकेंसी एक तरीके से एक महीने पहले डाल दी गई थी और इसके अलावा यह वैकेंसी की लास्ट डेट अभी यहां पे फिलहाल 30 मई एक्सटेंड कर दी गई है। अभी तक अगर आपने अप्लाई नहीं किया है फॉर्म नहीं देखा है तो अप्लाई कर दीजिए पीएचईडी पब्लिक हेल्थ इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट या अगर मैं कहूं जल विभाग भर्ती 2024 की जिसमे महिला और पुरुष अभ्यार्थी दोनों के लिए 8000 से ज्यादा पदों पे वैकेंसी निकली हुई है।

jal vibhag bharti 2024
jal vibhag bharti 2024

Jal Vibhag Vacancy 2024

जल विभाग भर्ती के इस नाटिफिकेशन के अनुसार बात करे तो इसमे एग्जामिनेशन नहीं होता कोई एग्जाम नहीं देना होता है खाली आपको फॉर्म अप्लाई करना है उसके बाद में आपका एक डेढ़ महीने के अंदर-अंदर यहां पे फर्स्ट लिस्ट आ जाती है सबमिट होने के बाद में फॉर्म और फर्स्ट लिस्ट जो मेरिट लिस्ट आती है उसमें कट ऑफ परसेंटेज थोड़ा हाई रहता है। 70 से 85% के आसपास अगर आपके 12वीं क्लास में मार्क्स है तो ही आपका सिलेक्शन होता है।

लेकिन यहां पे फर्स्ट लिस्ट के बाद में सेकंड लिस्ट भी आती है और थर्ड लिस्ट तक भी आ जाती है और वो डिपेंड करता है किस रीजन से आपने अप्लाई किया है तो कई रीजंस ऐसे होते हैं जहां पे कट ऑफ बहुत ही कम जाती है तो यह मान के चलिए 60% के आसपास अगर आपके परसेंटेज है 60-70% के आसपास तो आपका सिलेक्ट होने का चांसेस ज्यादा है।

जल विभाग भर्ती की पूरी जानकारी

अगर जनरल कैटेगरी से हो तो आपको 70% मेरिट मे सेलेक्ट किया जाएगा वही एससी एसटी वालों का कट ऑफ यहां पे 50% तक भी चला जाता है। नोटिफिकेशन पे ये जो वैकेंसी है पीएचडी पब्लिक हेल्थ इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट में निकली हुई है और यह जो वैकेंसी है ये वैकेंसी यहां पे स्वास्थ्य इंजीनियरिंग विभाग में 8389 पदों पे निकली हुई है अगर आप आवेदन करना चाहते हो या फिर अगर आपने आवेदन कर लिया है और या फिर अगर आपने डेट एक्सटेंड हो चुकी है अब आवेदन करना चाहते हो तो लिंक एक्टिवेट है आराम से कर सकते हो।

जल विभाग भर्ती पदो का विवरण

मीटर रीडर और कलर ग्रेड सेकंड यहां पे दो तरह की वैकेंसीज होती है और ये वैकेंसीज जो है मीटर रीडर का काम होता है इसमें जो भी बिजली के जैसे ही यहां पे जल के या वाटर के कनेक्शन होते हैं आपके घरों में तो उनमें जो रीडिंग होती है मीटर रीडिंग ले जाने का कार्य मीटर रीडर के द्वारा किया जाता है। स्वास्थ्य इंजीनियरिंग विभाग में 8389 पदों पे निकली हुई है।

जल विभाग भर्ती पात्रता

वैकेंसी है इसमें पात्रता 12वीं क्लास पास अगर आपने कर रखी है तो आप आवेदन कर सकते हो क्योंकि 12वीं के नंबरों के आधार पर ही आपका चयन किया जाएगा और इसके आधार पर ही आपकी मेरिट लिस्ट बनाई जाएगी और लिस्ट आपकी कैटेगरी वाइज और जोन या फिर रीजनल एरिया वाइज रहेगी और वो डिफरेंट हो सकती है डेट्स की अगर मैं बात करूं 28 से स्टार्ट है 30/05/2024 से यहां पे यह डेट्स है।

ऑफिशल नोटिफिकेशन : Click Here
आवेदन फॉर्म : Click Here

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.