Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now

UP NEWS : उत्तर प्रदेश से बहुत बडी खबर सीएम योगी का बडा ऐलान बदल दिया यूपी मे नया नियम लागू

UP NEWS : उत्तर प्रदेश के तमाम बडी खबरो एवं आज के मुख्य समाचारो पर एक बार आज हम फिर से नजर डालते है। योगी सरकार के द्वारा किए जाने वाले बडे ऐलान के साथ साथ बिजली विभाग की तरफ से बडी खबरे सभी भी आ रहीहै, सरकारी स्कूलो के लिए नया नियम लागू और हर महीने मिलेंगे ढाई हजार रूपए इन बच्चो को योगी सरकार का बडा ऐलान, इन शहरो मे चलेंगे 120 अतिरिक्त बसे। तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से उत्तर प्रदेश के मुख्य समाचार और आज के बडे ऐलानो और नियमो के बारे मे बताएंगे नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

UP NEWS 4 JULY TODAY
UP NEWS 4 JULY TODAY

UP NEWS

कल 7 जुलाई को प्रधानमंत्री उत्तर प्रदेश मे लांच करेंगे आयुष्मान पीवीसी कार्ड और हर पंचायत भवन मे होगा कार्यक्रम. एक और बडा ऐलान पीएम मोदी पूर्वांचल को देंगे बडा तोहफा गोरखपुर और वाराणसी को देंगे 15 हजार करोड की सौगात इन दोनो के अलग-अलग योजनाओ के लिए होगा।

PM मोदी अब करेंगे 12110 करोड की परियोजनाओ का लोकार्पण- शिलान्यास सीएम ने लगाई मुहर. 1000 करोड के तो रेल प्रोजेक्ट का लोकार्पण करेंगे पीएम मोदी वाराणसी मंडल मे गाजीपुर-औडिहार औडिहार-जौनपुर और भटनी रेलखंड विद्युतीकरण को देंगे हरी झण्डी।

498 करोड मे वर्ल्ड क्लास बनेगा गोरखपुर रेलवे स्टेशन PM मोदी रखेंगे आधारशिला। यूपी के 15 जिलो मे बनेगा आवासीय संस्कृत विद्यालय कर्मकांड समेत 4 पाठ्यक्रमो मे शुरू होगा डिप्लोमा कोर्स CCTV की निगरानी मे होंगे सभी एग्जाम।

उत्तर प्रदेश सरकार का बिजली विभाग को मिला निर्देश योगी सरकार ने कहा की अब नही चलेगी लापरवाही और टालमटोल वाला रवैया अगर बिजली से संबंधित किसी को शिकायत है तो तुरंत लिया जाएगा एक्शन।

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले 25 अधिकारी UP मे जानेंगे केन्द्रीय योजनाओ का हाल और सरकार को सौंपेंगे सारी रिपोर्ट। मतलब की जो योजना चलरही है। उनका होगा निरिक्षण. की किसी को उस योजना का फायदा मिल रहा है की नही।

योगी सरकार ने बच्चो के लिए भी एक योजना शुरू की है. यूपी के इन बच्चो को हर महीने मिलेंगे ढाई हजार रूपए , CM योगी की पहल पर शुरू हुई एक और नई योजना। इससे गरीब घर के बच्चे जो पैसे के कारण पढ नही पाते अब उनके लिए सरकार देगी सारी सुविधा।

उत्तर प्रदेश बडी खबर

यूपी मे अब अपराधियो की खैर नही एक क्लिक मे मिलेगा अपराधियो का पूरा ब्यौरा योगी सरकार खरीदने जा रही है ऐसा सिस्टम. योगी सरकार ने ग्रामीण क्षेत्रो मे खेल के लिए 62 करोड का प्रस्ताव यूपी के कई जिलो मे बनेंगे मिनी स्टेडियम।

योगी सरकार की एक और बडी घोषणा त्योहारो के मद्देनजर रखते हुए सरकार ने कहा की अयोध्या क्षेत्र के डिपो मे 120 अतिरिक्त बसे की होगी व्यवस्था। जिससे भक्तो और यात्रियो को कोई भी किसी भी प्रकार की दिक्कत नही होगी।

मौसम विभाग के मुताबिक यूपी मे दो दिन बाद फिर झूम के बरसेंगे बादल, बारिश ने 13 और लोगो की जान ली जान गंवाने वालो के लिए डीएम बोले सभी को 24 घंटे मे मिलेगी सहायता। लखनऊ सहित आसपास के जिलो मे झमाझम बारिश पूर्वी यूपी के जिलो मे IMD का रैन अलर्ट।

यूपी मे कृषि प्रविधिक सहायता भर्ती मे 3446 पदो पर होनी है भर्ती, अभी तक विज्ञापन जारी नही हुआ है। बहुत ही जल्द होगी भर्ती नही तो ओवरएज हो रहे है अभ्यार्थी।

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.