UP NEWS : उत्तर प्रदेश आज की 10 बहुत बडी खबरे किसान, चुनाव, भविष्यवाणी, मौसम, भर्तीया

UP NEWS : उत्तर प्रदेश की तमाम बड़ी खबरें और आज के यूपी के सभी मुख्य समाचार पर नजर डालते हैं देखिए सीएम योगी आज राजस्थान में कई जिलों में जनसभा करेंगे एक तो भरतपुर जाएंगे और यहां प्रत्याशी राम स्वरूप कोली के समर्थन में सभा करेंगे फिर राजस्थान सीकर का भी दौरा करेंगे यहां भी आठ विधानसभा सीटों को सौगात देंगे सीएम योगी और फिर राजस्थान दोसा का भी दौरा होगा। किसान भाई लोगों के लिए अच्छी खबर है अब दरवाजे पर ही खरीद लिया जाएगा 100 क्विंटल गेहूं 48 घंटे के अंदर बैंक खाते में पैसे भी मिल जाएंगे।

UP BREAKING NEWS TODAY
UP BREAKING NEWS TODAY

UP NEWS

उत्तर प्रदेश के सभी किसान भाई लोगों के लिए योगी सरकार की तरफ से शानदार फैसला लिया इस बार गेहूं की खरीददारी को बढ़ाने के लिए क्रय केंद्रों के साथ ही मोबाइल क्रय केंद्र की व्यवस्था भी की गई है मतलब आपके घर पर ही गाड़ी आएगी सरकारी गाड़ी और उसमें आप गेहूं बेच पाएंगे डायरेक्टली एमएसपी पर एक ट्रक यानी कि तकरीबन 100 क्विंटल गेहूं किसानों के दरवाजे से ही खरीद लिया जाएगा और इसके साथ ही बटाईदार से भी गेहूं की खरीददारी की जाएगी।

उत्तर प्रदेश में चुनाव आयोग की शक्ति दिखाई दी प्रदेश में 113 करोड़ की शराब और नकदी जप्त हुई 3910 शस्त्र के लाइसेंस भी निरस्त किए गए अभी आचार संहिता लग रही इस दरमियान योगी सरकार की तरफ से यह सख्त कार्यवाही की जा रही है और वही खबर देखिए यूपी सरकार के मंत्री ओमपकाश राजभर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है इसमें मजदूरों के साथ वह गेहूं काटते हुए नजर आते हैं।

विदुर की धरती से सीएम योगी की हुकार कहां किसानों को ही बना देंगे चीनी मिलों का मालिक यूपी में नहीं होता कोई दंगा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बिजनौर से किसान भाई लोगों के लिए सबसे शानदार घोषणा की और कहा कि भुगतान ना करने वाली चीनी मिल को नीलाम करके किसानों को खुद ही उस मिल का मालिक बना देंगे हालांकि योगी सरकार की शक्ति के बाद कई सारी चीनी मिले किसानों को समय पर भुगतान करने लगी हैं।

उत्तर प्रदेश बडी खबरे

मुख्यमंत्री ने कहा कि आतंकवाद जीरो टोलरेंस पर काम किया वैश्विक स्तर पर प्रधानमंत्री जी की सराहना की जा रही है वैसे आने वाले 20 दिनों में 15 बड़ी जनसभाएं करेगी बीजेपी कानपुर बुंदेलखंड क्षेत्र की 10 सीटों पर फोकस रखा जाएगा।

मौसम समाचार पर बड़ी खबर देखिए आप मौसम विभाग की नई भविष्यवाणी अगले 48 घंटे उत्तर प्रदेश के 23 जिलों में आधी तूफान और बारिश का अलर्ट है सावधान रहे आप भी चिलचिलाती धूप के बीच एक बार फिर से मौसम बदलने वाला है देखिए आप 8 अप्रैल को पूर्वी यूपी के गोंडा बहराइच बलरामपुर श्रावस्ती समेत यूपी के 23 जिलों में बारिश आंधी तूफान अलर्ट और बिजली गिरने की भी चेतावनी जारी की है।

जाएगी यूपी के 13 तो ऐसे जिले हैं जिनमें स्पेशल अलर्ट जारी किया है हालांकि अभी गर्मी भी बहुत ज्यादा पड़ रही है देखिए आप प्रयागराज में तो 41° सेंटीग्रेड तक तापमान चल रहा है लेकिन इस बीच इन इन जिलों में बारिश की संभावना है तो आप सावधान रहें अलर्ट रहें वैसे देश भर में अगले दो दो दिन आग उगलेगा सूरज यानी कि हीट वेव का अलर्ट जारी किया तेज लू चलेगी।

यूपी उन्नाव के 302 किमी लंबे आगरा लखनऊ एक्सप्रेसवे पर वायुसेना के फाइटर जेट की रिहर्सल हुई आगरा लखनऊ एक्सप्रेसवे पर लड़ाकू विमानों का टच एंड गो देखने को मिला 35 किमी की एयर स्ट्रीप पर सुखोई जगुआर मीराज के रिहर्सल के देख सकते हैं आसमान।

उत्तर प्रदेश आज के समाचार

उत्तर प्रदेश में आंगनवाड़ी वर्कर्स के 23000 से ज्यादा पदों पर फॉर्म भरने की अंतिम तारीख बढ़ चुकी है जो भी माताएं बहने आवेदन करना चाहती हैं उनके लिए लास्ट डेट रिमाइंडर बता दूं 11 अप्रैल 2024 अभी अंतिम तारीख है तब तक अप्लाई किया जा सकता है इस ऑफिशियल पोर्टल के जरिए।

वकीलों की हड़ताल के चलते ज्ञान व्यापी से संबंधित दो मामलों में सुनवाई टली 9 अप्रैल को अब अगली तारीख डाली गई है दीवानी कचहरी के अधिवक्ताओं की हड़ताल की वजह से यह ज्ञान व्यापी मामले की सुनवाई नहीं हो पाई और अब मुस्लिमों के प्रवेश पर रो की मांग याचिका पर 9 अप्रैल को सुनवाई होगी पूजा पाठ की अनुमति देने की मांग है।

इलाहाबाद कोर्ट का एक बड़ा फैसला देखिए दोस्तों कन्यादान वेद हिंदू विवाह के लिए जरूरी रस्म नहीं है जी हां देखिए इलाहाबाद हाई कोर्ट का ये क्या बड़ा फैसला है हाई कोर्ट ने कहा कि कन्यादान एक वेद हिंदू विवाह के लिए कोई जरूरी रस्म नहीं है और इसके पीछे हाई कोर्ट ने हिंदू विवाह अधिनियम की 1955 की धारा सात का जिक्र भी किया और इस प्रावधान में कहा कि ऐसे संस्कारों और समारोहों में दुहा और दुल्हन द्वारा पवित्र अग्नि के सामने लिए गए सात फेरे लगाना मिल है यानी वही काफी है सातवां फेरा पूरा होने पर उस विवाह को पूर्ण विवाह और बाध्यकारी मान लिया जाता है यानी वेद हिंदू विवाह के लिए केवल सात फेरे काफी हैं कन्यादान की रस्म कोई जरूरी नहीं है।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here
अपने प्रश्न पूछे