UP NEWS: उत्तर प्रदेश आज की खबरे 4 दिन बारिश, ईद, सूर्यग्रहण, बीजेपी अन्य चर्चित समाचार

UP NEWS : उत्तर प्रदेश की तमाम बड़ी खबरें और आज के यूपी के सभी मुख्य समाचार पर नजर डालते हैं देखिए एक तो आज सोमवार और अमावस्या है यानी सोमवती अमावस्या का योग बन रहा है और आज सूर्य ग्रहण भी लगने जा रहा है 8 अप्रैल को भारत में दिखेगा या नहीं इसका सूतक काल मान्य होगा या नहीं आगे मैं आपको पूरी खबर बताऊंगा विस्तार से फिलहाल देखिए उत्तर प्रदेश में इस बार मानसून पर भी अच्छी खबर आ रही है यूपी में इस साल अच्छी बारिश के आसार हैं पूर्वांचल के जिलों में 14 अप्रैल तक आंधी के साथ प्री मानसून की बरसात भी शुरू हो जाएगी।

UP BREAKING NEWS TODAY
UP BREAKING NEWS TODAY

उत्तर प्रदेश आज की खबरे

मौसम विभाग की तरफ से ये चेतावनी जारी की गई है वैसे अभी यूपी में आंधी भी गदर मचाएगी 4 दिन तक गरज चमक के साथ प्रदेश के कई जिलों में बारिश की चेतावनी जारी की है मौसम विभाग ने 8 से लेकर 12 अप्रैल तक बारिश का अलर्ट है हालांकि अभी तेज गर्मी पड़ रही है प्रदेश के कई जिलों में।

अखिलेश यादव ने मुख्तार अंसारी को श्रद्धांजलि दी और यूपी की योगी सरकार पर कई गंभीर आरोप भी लगाए मुख्तार के घर तकरीबन 45 मिनट तक रुके अखिलेश यादव बोले कि हमें यूपी सरकार पर भरोसा नहीं है सुप्रीम कोर्ट के जज जांच करेंगे इस मामले की तभी सच सामने आएगा।

सपा प्रमुख ने केंद्र ब राज्य की बीजेपी सरकार पर निशाना सादा चलिए अगली बड़ी खबर है अलीगढ़ में हुई फिल्म मतदान मेरा अधिकार की शूटिंग वोटिंग से पहले ये फिल्म रिलीज होगी यह एक लघु फिल्म है इसका मकसद है लोगों को वोट डालने के लिए जागरूक किया जाएगा।

ट्रेन पर पथराव करने वालों की अब खेड़ नहीं आरपीएफ कमांडेंट ने पत्थर बाजों को पकड़ने के लिए स्पेशल टीमें भी बनाई है अक्सर उत्तर प्रदेश में वंदे भारत या दूसरी ट्रेनों पर पथराव करने की घटनाएं देखने को मिलती हैं लेकिन ऐसे मनचले बदमाशों पर अब सख्त कार्यवाही की जाएगी।

उत्तर प्रदेश बहुत बडी खबरे

मथुरा में मंदिरों के दर्शन के समय में बदलाव किया है श्री बांके बिहारी में उमड़े श्रद्धालु की भीड़ को देखते हुए प्रशासन की तरफ से यह दर्शन की नई स्यावता 6:30 बजे से लेकर दोपहर 1:00 बजे तक और 4:30 बजे से लेकर रात्रि 9:00 बजे तक दर्शन होंगे।

कानपुर के इतिहास में ऐसा पहली बार होगा इस बार ईदगाह पर दो बार अदा की जाएगी नमाज आखिर ऐसा फैसला क्यों लिया गया तो दरअसल ईदगाह के बाहर नमाज पढ़ने पर पाबंदी को देखते हुए मरकज ईदगाह कमेटी ने ये फैसला लिया है और नमाज की पहली जमात सुबह 8:00 बजे और दूसरी जमात सुबह 9:30 बजे होगी ईद का चांद दिखाई देने पर ईद 10 अथवा 11 अप्रैल को मनाई जाएगी।

भगवान राम की नगरी अयोध्या को ससुराल से जोड़ेगा रेलवे गोरखपुर के रास्ते अयोध्या से जनकपुर तक चलेगी साप्ताहिक ट्रेन विदेश मंत्रालय की तरफ से इस संबंध में प्रस्ताव भी मांगा गया है। नेपाल जनकपुर जहां प्रभु श्री राम का ससुराल है वहां से अयोध्या तक डायरेक्टली ट्रेन जोड़ने का प्लान बनाया जा रहा है गोरखपुर के रास्ते हैं।

चलिए खबर है आज 8 अप्रैल को बस्ती में आएंगे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य सोशल मीडिया वॉलेट्स को देंगे जीत का मंत्र 25 मई को वोटिंग होनी है और इस बार चुनाव प्रचार प्रसार के लिए सीएम डिप्टी सीएम को बुलाने की भी तैयारी हो रही है।

UP NEWS

नंद गपाल गुप्ता नंदी बोले 500 सीटें पार कर जाए तो भी कोई ताज्जुब नहीं इंडिया गठबंधन पर निशाना साधा खबर है मेरठ पहुंची स्मृति ईरानी बोली आतंकी संगठन का समर्थन लेने वाली कांग्रेस लोकतंत्र के लिए बड़ा खतरा है।मऊ में विपक्ष पर बरसे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य बोले मोदी राज में जेल गए भ्रष्टाचारी सपा कांग्रेस का खाता तक नहीं खुलेगा।

सोमवती अमावस्या पर साल का पहला सूर्यग्रहण भी लगने जा रहा है हालांकि जहां तक बात करें सोमवती अमावस्या सोमवार और सूर्यग्रहण का यह योग इस बार बहुत ही खास होगा लेकिन क्योंकि ग्रहण भारत में दिखाई नहीं देगा तो इसलिए इस सूर्य ग्रहण का सूतक काल भी मान्य नहीं होगा आज पूरे दिन चत्र मावस से जुड़े पूजा पाठ किए जा सकेंगे क्योंकि पूरे दिन शुभ समय रहेगा और इस बार का यह सूर्य ग्रहण 54 सालों बाद बहुत ही दुर्लभ संयोग में लगने जा रहा है। इसके चलते अमेरिका के कई राज्यों में तो स्कूलों में भी छुट्टियां घोषित कर दी गई है बस कुछ ही घंटे शेष रहे हैं।

आज सोमवती अमावस्या पर स्नान ध्यान के चलते हरिद्वार हर की पेढ़ी में गाड़ियों की एंट्री बंद रहेगी पार्किंग पहले से ही फुल है दिल्ली हाईवे पर ट्रैफिक डायवर्जन का प्लान भी बनाया गया है।

पीएम मोदी गृहमंत्री अमित शाह और योगी के नाम से विंदे वासिनी मंदिर में जलेगा जोत एक गुमनाम ने इसका पंजीकरण करवाया है।

श्रद्धांजलि वाराणसी में स्वामी शिवानंद भारती जी का निधन हो गया 108 साल की उम्र में इन्होंने अपना देह त्याग किया काशी विश्वनाथ के गर्भ गृह में बैठकर ये अभिषेक करते थे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इनके निधन पर दुख जताया बताया जाता है दोस्तों कि इन्हें कांशी के विशिष्ट साधक और कांशी वासियों के लिए भगवान विश्वनाथ का साक्षात स्वरूप माने जाते थे।

लखनऊ यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए अप्लाई कर सकते हैं पीजी के 73 पाठ्यक्रमों की 5062 सीटें हैं और यूजी की 4250 सीटों पर ऑनलाइन आवेदन शुरू हो चुके हैं।

आजकल आईएल क्रिकेट में रहे हैं आपको पता होगा ललितपुर का यह मामला है सट्टे में ₹1 लाख हारा तो खुद का अपहरण करवाया और झूठा नाटक रचा फिर दोस्तों से एक वीडियो बनाकर पत्नी को भेजा फिरौती भी मांगी कहा कि ऑनलाइन पैसे भेज दो ये खबर मैं आपको इसलिए बता रहा हूं क्योंकि आजकल आईएल में सट्टेबाजी काफी ज्यादा चलती है खेलू वगैरह में तो आप इससे फालतू चौचू के जांस में ना फंसे क्योंकि इनमें पैसे गवा सकते हैं आप अपना भारी आर्थिक नुकसान करा सके हैं।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.