UP NEWS : उत्तर प्रदेश आज की 10 बहुत बडी खबरे यूपी वाले सभी तुरन्त ध्यान दें बडा फैसला

UP NEWS : उत्तर प्रदेश की तमाम बड़ी खबरें और आज के यूपी के सभी मुख्य समाचार पर नजर डालते हैं, आज से चैत्र नवरात्रि भी शुरू हो रही है तो मां दुर्गा की पूजा और गट स्थापना के शुभ मुहूर्त वगैरह पर भी बात करेंगे आगे फिलहाल देखिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम से जुड़ी कुछ खबरें यूपी मॉडल ने योगी आदित्यनाथ की लोकप्रियता में किया इजाफा और देश भर में अब यूपी मॉडल योगी मॉडल की मांग हो रही है।

UP BREAKING NEWS TODAY
UP BREAKING NEWS TODAY

उत्तर प्रदेश आज की बडी खबरे

गढ़ मुक्तेश्वर विधानसभा में आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आएंगे हापुड़ में और यहां जनसभा को संबोधित भी करेंगे और आने वाली 13-14 तारीख को सीएम योगी उत्तराखंड का दौरा भी करेंगे 13 को हल्दवानी और 14 को श्रीनगर रुड़की में जनसभा का आयोजन करेंगे।

सीएम बोले कि नितिन गडकरी ने देश को इंफ्रास्ट्रक्चर का एक नया मॉडल बना दिया उन्होंने कहा कि इनके मुंह पर ना शब्द नहीं है वहीं सीएम ने महाराष्ट्र में भी चुनाव प्रचार किया बोले आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में भारत के साथ खड़ी है दुनिया।

महाराष्ट्र में योगी बोले कि संतों की हत्या हुई तो उल्टा टांग देंगे वैसे आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पीली भीत का दौरा करेंगे और यहां जितिन प्रसाद की जीत के लिए जनसभा का आयोजन करेंगे तकरीबन 55 मिनट यानी 1 घंटा के लगभग पीएम मोदी पीली बीत में रहेंगे और प्रधानमंत्री के इस दौरे के चलते पूरा शहर पहरे के नजर में रहेगा 5 किलोमीटर तक के दायरे के 40 स्कूल कॉलेज भी बंद किए गए हैं क्योंकि प्रधानमंत्री की सुरक्षा को लेकर भी कड़े इंतजाम किए हैं।

सीएए एनआरसी कानून को लेकर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के खिलाफ एक याचिका भी दायर की गई देखते हैं। कोर्ट की तरफ से क्या अपडेट चाहता है मैं आपको बता दूंगा वहीं देखिए खबर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य गोंडा पहुंचे यहां बोले कि मोदी के तीसरी बार पीएम बनने का मतलब विकसित भारत की गारंटी है वैसे कल प्रधानमंत्री ने भी चुनाव प्रचार प्रसार के दौरान कांग्रेस के मेनिफेस्टो यानी कांग्रेस के घोषणा पत्र को मुस्लिम लीग की भाषा कहा पीएम बोले कि डीएम के सनातन को डेंगू मलेरिया कहती हैं।

वाराणसी में 340 मां शक्ति केंद्रों पर नारी शक्ति चौपाल भी लगाएगी भाजपा 10 लाख महिला वोटरों तक पहुंचने का लक्ष्य रखा है और भी प्रदेश भर के कई अलग-अलग जिलों में नवरात्रि के नौ ही दिन आज 9 अप्रैल से मां का दरबार सजाया गया 9 दिन तक भजन कीर्तन होंगे।

9 अप्रैल से चित्र नवरात्रा शुरू हो रहे हैं इस दौरान 9 दिन तक शराब मांस की दुकानें बंद रखी जाए अखिल भारतीय हिंदू महासभा की तरफ से यह ज्ञापन दिया गया है हा ना और वैसे दोस्तों आज हिंदू नववर्ष विक्रम संवत 2081 शुरू हो चुका है चैत्र महीना आपको पता होगा हिंदू कैलेंडर का प्रथम महीना माना जाता है।

सूर्य की रोशनी को वापस अंतरिक्ष में कैसे भेजा जाए धरती को ठंडा रखने में मदद मिलेगी इस एक्सपेरिमेंट से सूर्य की किरणों को वापस अंतरिक्ष में भेजने से धरती कम गर्म होगी और यही एक्सपेरिमेंट किया नासा के वैज्ञानिकों ने अमेरिका के अलावा दोस्तों सूर्यग्रहण का रास्ता क्या रहा देख सकते हैं आप प्रशांत महासागर मेक्सिको अटलांटिक महासागर अमेरिका और कनाडा जैसे देशों में यह सूर्यग्रहण देखा गया हालांकि भारत में यह सूर्यग्रहण रात के समय था तो दिखाई नहीं दिया इसलिए इसका सूतक काल भी मान्य नहीं रहा।

वाराणसी के आंध्र आश्रम में श्री राम कल्याणम उत्सव का आयोजन चल रहा है प्रतिदिन उच्चारण होंगे 2000 लोक 15 दंपति यज्ञ में शामिल होंगे और नौकरियों को लेकर अपडेट आ रहा दोस्तों उत्तर प्रदेश कृषि सेवा परीक्षा के लिए संक्षिप्त अधिसूचना जारी हुई 268 पदों के लिए एग्जाम होगा ज्यादा जानकारी आप ऑफिशियल पोर्टल पर चेक कर लीजिएगा।

एक शख्स की अनोखी दास्तान आईएएस के आईडिया से 1000 बच्चों को मिली नई जिंदगी हेल्थ किट से बनाया फिट डीएम की प्रेरणा से 700 लोगों ने कुपोषित बच्चों को गोद लिया यूपी का लखीमपुर खीरी जिला जहां बच्चों के कुपोषण की संख्या लगातार बढ़ रही थी लेकिन जिला प्रशासन की मदद काम आई और लोगों ने इस मिशन अभियान में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया तो आज कई लोग कुपोषण से बाहर हो चुके हैं।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here
अपने प्रश्न पूछे