UPSSSC PET : यूपीएसएससी पीईटी नाटिफिकेशन जारी जल्द करे आवेदन बहुत सी आगामी भर्ती के लिए जरुरी

UPSSSC PET : उत्तर प्रदेश अधिनस्त सेवा चयन आयोग ने पीईटी के लिए फिर से आवेदन जारी कर दिए गए है, जिसमे की पिछले वर्ष बहुत से उम्मीदवार परीक्षा मे हिस्सा नही ले पाए और बहुत से ऐसे मे उम्मीदवार है, जिन्हे इस परीक्षा मे बैठने का मौका नही मिल पाया है, ऐसे मे आपको पता होगा की आयोग ने कहा था की प्रति वर्ष UPSSSC PET परीक्षा के लिए आनलाइन आवेदन जारी किए जाएगे उपलब्ध समय मे जारी की जानाे वाली UPSSSC PET 2022 सम्बन्धित सम्पूर्ण जानकारी नीचे उपलब्ध है।

UPSSSC PET BHARTI

UPSSSC PET

बहुत से छात्रो को इस परीक्षा का इंतजार था जिसके पास करने के बाद ही आयोग की अन्य बहुत सी भर्ती के लिए PET पास उम्मीदवारो की मेरिट जारी की जाएगी जिसके आधार पर ही आगामी भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन करने के पात्र हो पाएगे ऐसे मे बडी संख्या मे इसमे आवेदन होगे आपको बता दे की PET Online Apply की तिथि की शुरुआत 28 जून 2022 से की गई है जिसके लिए कल से आवेदन शुरु हो रहे है, आपको इस भर्ती की अन्य सम्पूर्म जरुरी जानकारी नीचे उपलब्ध की गई है जिसे आपको ध्यानपूर्वक पढना चाहिए।

UPSSSC PET Details

उपलब्ध परीक्षा मे आवेदन करने के लिए आवेदनकर्ता की आयु 1 जुलाई 2022 को कम से  कम 18 वर्ष की आयु पूरी कर ली हो। साथ ही अधिकतम 40 वर्ष से अधिक आयु न हुई हो। यानी उम्मीदवार का जन्म 1 जुलाई 1982 से पहले और 1 जुलाई 2004 के बाद न हुआ हो। उपलब्ध भर्ती का स्कोर केवल 1 वर्ष के लिए मान्य होता है, इसलिए पास उम्मीदवार और बिना पास उम्मीदवार को प्रति वर्ष परीक्षा मे हिस्सा लेना अत्यन्त आवश्यक है। पीईटी स्कोर के आधार पर अलग-अलग भर्तियों में अभ्यर्थियों को मुख्य परीक्षा/स्किल टेस्ट/शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा

  • ऑनलाइन आवेदन/शुल्क जमा करना शुरू होने की तारीख 28 जून है.
  • ऑनलाइन आवेदन/ शुल्क जमा/आवेदन सबमिट करने की लास्‍ट डेस्‍ट 27 जुलाई है.
  • शुल्क समायोजन एवं आवेदन में संशोधन की लास्‍ट डेस्‍ट 3 अगस्‍त तय की गई है.
अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter