Weather News Alert : इन राज्यो मे भारी बारिश, कोहरा, भीषण ठंड का अलर्ट जारी स्कूल रहेंगे बंद

Weather News Alert : उत्तर प्रदेश मौसम समाचार से बड़ी खबर यूपी में अभी भी शीतलहर का कहर जारी गिरा तापमान भारी बारिश एवं ओले गिरने की चेतावनी दी गई है. इन जिलों में कोल्ड डे का अलर्ट जारी भीषण ठंड की वजह से कक्षा 1 से लेकर कक्षा आठवीं तक के स्कूल बंद छुट्टी की बढी तारिख अगले 24 घंटे में और खराब होगा मानसून IMD की तरफ से निर्देश जारी तो चलिए दोस्तों आज हम इस लेख की मदद से आपको उत्तर प्रदेश के मौसम समाचार के बारे में पूरी जानकारी देंगे कि किस जिले का कैसा रहेगा मौसम पूरी जानकारी के लिए नीचे लिखे लेख को ध्यानपूर्वक अवश्य पढ़ें।

weather update
weather update

मौसम समाचार

मौसम समाचार से बड़ी खबर दोस्तों आपको पता है कि इस समय बहुत ही ज्यादा कड़ाके की ठंड पड़ रही है जिसके चलते सरकार ने सभी स्कूलों की छुट्टियों को बढ़ा दिया है. भीषण ठंड घने कोहरे एवं शीतलहर एवं भारी बारिश कोल्ड डे और ओले गिरने की संभावना बताई जा रही है. ऐसे में 25 जनवरी से लेकर 14 फरवरी तक ऐसा ही रहेगा मौसम अगले 24 घंटे में और भी बिगड़ सकता है मौसम आईएमडी की तरफ से अगले 24 घंटे में घना कोहरा शीतलहर एवं तापमान में भारी गिरावट एवं हल्की मध्य बूंदाबांदी का रेड अलर्ट जारी किया है।

उत्तर भारत समेत यूपी में कडाके की सर्दी पड़ रही है सुबह-सुबह लोग घने कोहरे और ठंड की वजह से ऑफिस और जरूरी काम से निकलने में कतरा रहे हैं. शीतलहर की वजह से यूपी के कई जिलों में स्कूलों की टाइमिंग में बदलाव हुआ और राजधानी लखनऊ समय प्रदेश के कई हिस्सों में आज सुबह तापमान 2.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया मौसम विभाग की तरफ से इन जिलों में शीतलहर घने कोहरे एवं भीषण ठंड का अलर्ट जारी किया है जैसे आगरा लखनऊ कानपुर कौशांबी मेरठ मथुरा नोएडा मुजफ्फरनगर अयोध्या बरेली मुरादाबाद अलीगढ़ झांसी के अलावा और भी कई जिले हैं जहां भीषण ठंड पड़ने का अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग की चेतावनी

मौसम विभाग की तरफ से कोल्ड डे की भी चेतावनी दी गई है. ऐसे में दोस्तों यात्रियों के लिए भी मुश्किलें बढी हैं क्योंकि घने कोहरे एवं शीत लहर के चलते एवं दुर्घटना को देखते हुए रोडवेज बसों एवं प्राइवेट बस को भी स्थगित कर दिया गया है. तो ऐसे में आप सभी 14 फरवरी तक सावधान रहे सतर्क रहें अच्छे से रहे वाहन चलाते समय सावधानी बरतें आप भी इस दुर्घटना से बचे ज्यादा खराब मौसम होने के कारण आप घर से ही ना निकले अपने घर में रहे सुरक्षित रहें।

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now
Raja Pandey

नमस्ते मै राजा पांण्डेय मुझे उत्तर प्रदेश खबरे, नौकरी, बिजनेस आइडिया व चर्चित खबरो के लेख SarkariHelp पर उपलब्ध करता हूँ। 3 साल से मै कांटेट मार्केटिंग टीम मे कार्यरत हूँ।