SSC CHSL (10+2) ADMIT CARD 2016 Download करने के निर्देश

SSC CHSL (10+2) ADMIT CARD

India मे प्रत्येक वर्ष की तरह इस सत्र अर्थात 2017 मे कर्मचारी चयन आयोग की तरफ से 5134 पदो की परीक्षा का ADMIT CARD घोषित करने की घोषणा जारी कर दी गई है, ताजा आकडो के अनुसार यह परीक्षा 33 दिनो तक चलेगी।



PM नरेन्द्र मोदी Country को Digital INDIA बनाने मे लगे है, इसके लिए हर विभाग की ओर से कोई न कोई पहल की जा रही है, इसी क्रम मे Staff Selection Commition (SSC) ने भी यूनीक Steps उठाया है, SSC ने परीक्षार्थीयो को E-mail I’d पर Admit Card भेजा है, इसकी शुरुआत Combined Higher Secondry Level (CHSL) 2016 Tier 1 Exam से हुई है, यह पहला मौका है जब Tier 1 का Exam भी Online होने जा रहा है. 07 October को जारी परीक्षा के Notification मे Candidates से Online आवेदन मांगे गये थे. इसके लिए 25 November तक की Date गई थी. इसके एक Coloum मे E-mail I’d भी ली गई. Admit Card Candidates के इसी E-Mail I’d पर Send करेंगा. इसकी सूचना भी Candidates को Registered Mobile No. पर SMS से दी जाएगी.

Website पर भी Admit Card

SSC नई योजना के तहत परीक्षा से ठीक एक दिन पहले Admit Card Website पर Online करेगा. Candidates चाहे तो अपना Admit Card Official Website से भी Download कर सकते है, SSC अपनी Official Website पर एक दिन पहले Admit Card जारी Download कराने की व्यव्स्था करेगा. CHSL 2016 Tier 1 की परीक्षा 07 january से 08 February के बीच होगी. इसमे Candidates की संख्या 55 लाख है.


SSC CHSL Exam के महत्वपूर्ण तथ्य

  • Tier 1 मे General Intelligence, English Language, Quantitative Aptitude & General Awerness का Paper होगा।
  • सभी Parts मे Multiple Choice Based Questions होगे.
  • प्रत्येक Part मे 25-25 सवाल 50-50 अंक के होगे
  • इसमे Postal Assistant/Shorting, Data Entry Operator, Lower Division Cleark, Court Cleark की भर्ती होगी
  • परीक्षा मे पदो की कुल संख्या 5134 है।
  • Tier 2 Exam की प्रस्तावित Date 09 April 2017 है।
  • इसके बाद Tier 3 की भी परीक्षा होगी.
  • अंतिम चरण मे Data Entry Operator के लिए Skill Test एवं बाकी के पदो के लिए Typing का भी Test होगा

परीक्षा केन्द्रो की स्थिती 

परीक्षा केन्द्र

केन्द्रो की संख्या

PATNA (पटना) 22
LUCKNOW (लखनऊ) 16
AGRA (आगरा) 10
ALLAHABAD (इलाहाबाद) 12
GORAKHPUR (गोरखपूर) 06
KANPUR (कानपूर) 08
VARANASI (वाराणसी) 10
MERUTH (मेरठ) 05

परीक्षार्थी को E-mail id पर admit card मिलेगा. सूचना sms के थ्रू भी दी जायेगी. परीक्षा पहली बार online होगी. शान्तिपूर्ण परीक्षा के लिए ssc पूरी तरह से पर्तिबद्ध है, परीक्षार्थी से जूडे निर्देशो को ध्यानपूर्वक प़ढें.

किसी प्रकार की अन्य जानकारी के नीचे हमे Comment जरुर करे हमारी Team आपके सवालो के जवाब बहुत ही सरतम रुप से देने सक्षम है, इस Post को ज्यादा से ज्यादा Share जरुर करे।

ध्यान दे : नीचे दिए गए Facebook, Whatsapp बटन के माध्यम से आप इसे Share भी कर सकते है, एक Share से किसी को अच्छी जानकारी दे।

Disclaimer: SarkariHelp.com केवल Educational Purpose शिक्षा क्षेत्र के लिए बनाई गई है, तथा इस पर उपलब्ध कुछ पुस्तक/Notes/PDF Material/Books का मालिक नहीं है, न ही बनाया और न ही स्कैन किया है। हम सिर्फ Internet पर पहले से उपलब्ध Link और Material प्रदान करते हैं। यदि किसी भी तरह से यह कानून का उल्लंघन करता है या कोई समस्या है तो कृपया हमें Mail करें [email protected]

3 Comments

Leave a Comment