Aadhar Card : आधार कार्ड पर दो नए अपडेट लागू नई मुसीबत सभी कार्डधारक तुरन्त ध्यान दें

Aadhar Card New Update 2024 : आधार कार्ड वालों के लिए बड़ी खुशखबरी बच्चों से लेकर बड़ों तक के लिए दो नए अपडेट जो सभी आधार कार्ड धारकों को जानना बहुत ही जरूरी है क्योंकि सरकार ने आधार कार्ड से संबंधित दो बड़े बदलाव किए हैं अब नहीं होगा किसी भी आधार कार्ड धारको के साथ ऑनलाइन फ्रॉड और नाही आपके KYC की डिटेल लीक होगी QR कोड से सब होगा तो चलिए दोस्तों आज हम इस लेख की मदद से आपको आधार कार्ड के दो नए अपडेट के बारे में पूरी जानकारी देंगे पूरी जानकारी के लिए नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

AADHAR CARD LATEST NEWS
AADHAR CARD LATEST NEWS

Aadhar Card

दोस्तों आधार कार्ड को लेकर सरकार की तरफ से दो नए अपडेट लागू किए हैं जो बच्चों से लेकर बड़ों तक में यह नियम लागू किए जाएंगे अगर आपका भी आधार कार्ड बना है तो दोस्तों आपके लिए यह खबर जानना बहुत ही जरूरी है सबसे पहले यह जान ले कि आपका आधार कार्ड से होने वाले ऑनलाइन फ्रॉड पर लगेगी लगाम और आपके केवाईसी की जानकारी भी लीक नहीं होगी आ गया नया सॉफ्टवेयर उदय की तरफ से एक नया सॉफ्टवेयर शुरू किया जा रहा है।

आधार कार्ड के डेटाबेस को लेकर मतलब कि अब आपका आधार कार्ड में नाम आपकी डेट ऑफ बर्थ आपका एड्रेस आपके फिंगरप्रिंट बायोमेट्रिक डिटेल यह और भी ज्यादा शिक्योर होंगे हाल ही में आपको पता होगा 2023 में सरकार की तरफ से डाटा प्राइवेसी डाटा प्रोटक्शन एक्ट लागू किया गया था ताकि हर आदमी की निजता को सुरक्षित रखा जा सके. लेकिन यह कार्य बेहद चुनौती पूर्ण था ऐसे में दोस्तों आपको पता है कि इस डिजिटल भरी दुनिया में बहुत ज्यादा ऑनलाइन फ्रॉड हो जाते हैं. आपके पर्सनल प्राइवेसी भी लीक हो जाती है लेकिन अब इस चुनौती को कम करने के लिए अब एक नया सॉफ्टवेयर आ गया है।

Aadhar Card Latest Update

इस सॉफ्टवेयर की मदद से आपकी KYC की जानकारी लीक नहीं होगी साथ ही ऑनलाइन फ्रॉड पर भी लगाम लगेगी देश में हर महीने करीब 200 करोड़ लोग आधार का प्रमाणीकरण करवाते हैं केवाईसी करवाते हैं तो अक्सर आपको पता होगा कि सुनने को मिलता है कि किसी का बैंक से पैसा निकल गया तो किसी का कुछ हो गया यानी कि ऑनलाइन से लेकर केवाईसी तक फ्रॉड हो जाता है। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा ऐसे में उदय की तरफ से यह दुबई की कंपनी के जरिए यह सॉफ्टवेयर शुरू करेगी और आधार कार्ड से संबंधित सभी फ्रॉड़ों को बंद करवाएगी।

Aadhar Card QR Code Verification

ऐसे में दोस्तों इसमें आपको एक और अच्छी सुविधा मिलेगी क्यूआर कोड करने पर आपका सारा काम हो जाएगा किसी भी काम के लिए अगर आप जाते हैं, आधार कार्ड से संबंधित तो वह आपके QR कोड स्कैन करते ही आपका सारा काम कर देगा इस डिजिटल प्लेटफॉर्म के जरिए पेपर लेस व्यवस्था को प्रभावित किया जा सकेगा डाटा सत्यापन का विवरण समय और दिन के साथ मोबाइल ऐप पर भी दर्ज हो जाएगा और यह विवरण लोग देख भी सकेंगे एक अपडेट यह है दोस्तों कि आप अपने बच्चों का भी आधार कार्ड बाल आधार कार्ड को भी अपडेट करवाए नहीं तो ब्लॉक कर दिया जाएगा

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now
Raja Pandey

नमस्ते मै राजा पांण्डेय मुझे उत्तर प्रदेश खबरे, नौकरी, बिजनेस आइडिया व चर्चित खबरो के लेख SarkariHelp पर उपलब्ध करता हूँ। 3 साल से मै कांटेट मार्केटिंग टीम मे कार्यरत हूँ।