Aadhar Card Loan : आधार कार्ड से मिलेगा तुरन्त इमरजेंसी लोन 20 हजार से 1 लाख तक का लोन

Aadhar Card Loan : आधार कार्ड वर्तमान समय मे भारत मे प्रत्येक व्यक्ति के पास है, और यह सरकारी दस्तावेज मे सबसे जरुरी और कीमती दस्तावेजो मे से एक है, ऐसे मे भारत मे आधार कार्ड से भी लोन लिया जा सकता है, बस आपके पास कुछ जरुरी जानकारी होनी चाहिए जिसकी मदद से आपको कभी भी पैसो की जररुत होने पर कुछ ही समय मे आपको 20 हजार से लेकर 1 लाख रुपये तक का लोन आसानी से मिल जाए तो नीचे बिल्कुल स्टेप बाई स्टेप मे ध्यान दे कैसे आप Aadhar Card Loan पा सकते है।

aadhar card loan
aadhar card loan

Aadhar Card Loan

आधार कार्ड से लोन पाने के लिए आपको सबसे अपने किसी नजदीकी सरकारी व ग्रामीण बैंक के पास जाना होगा वहा पर जारी की जाने वाली लोन सुविधा के बारे मे जानकारी लेनी होगी अधिकतर बैंकिग अधिकारी आपको KCC लोन, पर्सनल लोन, पढाई के लिए लोन की जानकारी लेनी है, तथा आपको आधार कार्ड की मदद से दिए जाने वाले लोन के बारे मे विस्तार से बैकिंग मित्र बताएगे तथा मागे जाने वाले दस्तावेजो के आधार पर आपको लोन दे दिया जाएगी इस प्रक्रिया मे 3 से 7 दिन का समय लग सकता है, वही अगर आपके पास पैन कार्ड दस्तावेज है, तो यही कार्य आपको मोबाइल बैकिंग की मदद से 2 से 3 घण्टो के अन्दर लोन मिल जाएगा।

Aadhar Card Free Loan Details

आधार कार्ड पर लोन लेना है तो आपको कुछ शर्तो को पूर्ण करना हैं जो कि निम्नलिखित हैं –

  • आवेदक की नागरिकता भारतीय होनी चाहिए.
  • आवेदक की उम्र 21 वर्ष या इससे अधिक होनी चाहिए.
  • आवेदक के पास मोबाइल नंबर और ईमेल ID का होना भी जरुरी है.
  • आवेदक के पास आय का निश्चित श्रोत होना चाहिए जिससे वह लोन की चुकौती कर सकता है.
  • आवेदक का क्रेडिट स्कोर अच्छा होना चाहिए.

Aadhar Card Free Loan कैसे मिलेगा

aadhar card loan

आधार कार्ड के माध्यम से फ्री मे लोने देने वाली बहुत से बैंक उपलब्ध है, आपको इसमे 20 हजार से लेकर 1 लाख तक का लोन बिना किसी समस्या के बहुत ही आसानी से मिल जाएगा इसके लिए कुछ जरुरी जानकारी और बिन्दुओ को आपको ध्यान देना होगा।

  • आवेदनकर्ता भारत का नागरिक होना चाहिए।
  • उम्र 21 वर्ष से 67 वर्ष तक
  • वेतनभोगी, एमएनसी, पब्लिक या प्राइवेट कंपनी में कार्यरत होना चाहिए।
  • सैलरी न्यूनतम रु. 25,000, शहर पर निर्भर
  • आवेदनकर्ता का सिविल स्कोर 750 या उससे अधिक होना चाहिए।

Aadhar Card Loan सम्बन्धित वायरल खबर

इस वक्त सबसे ज्यादा यह खबर आपके व्हाट्सएप ग्रुप मे वायरल हो रही है, जिसके बारे मे अधिकतर लोगो को नही पता होगा, तो अगर आपसे कहा जाए कि सरकार महज 1% ब्याज दर पर लोन दे रही है तो आप क्या करेंगे? आप लोन लेने की जरूर कोशिस करेंगे। हर कोई एक फीसदी ब्याज दर देखकर जरूरत नहीं रहने पर भी लोन लेना चाहेगा। दरअसल देश में आम जनता के लिए सबसे सस्ता होम लोन है जिसपर सालाना करीब सात फीसदी का ब्याज लगता है। लेकिन एक फीसदी ब्याज पर लोन ये ऑफर थोड़ा नहीं बल्कि बहुत ज्यादा सोचने पर मजबूर कर देता है। दरअसल ये मैसेज कुछ लोगों के मोबाइल पर आ रहा है। अब आइए आपको बताते हैं पूरी बात।

Aadhar Card Loan 1% ब्याज पर

फसल है क्या? दरअसल वॉट्सऐप पर साझा किए जा रहे एक मैसेज में ये दावा किया जा रहा है कि प्रधानमंत्री योजना के तहत आधार कार्ड के माध्यम से 1% ब्याज पर लोन मिल रहा है। वायरल वॉट्सऐप में सच में लिखा है कि प्रधानमंत्री योजना आधार कार्ड से लोन 1% ब्याज 50 फीसदी की छूट। अब इसमें सेज की सच्चाई क्या है ये आपको बताते हैं। यह मैसेज बिल्कुल फर्जी है और लोगों को गुमराह करने वाला है। सरकारी एजेंसी पीटीआई ने।

इसे गंभीरता से लेते हुए इसकी पड़ताल की है। जांच के बाद एजेंसी ने इस दावे को फर्जी करार दिया है। पीआईबी ने कहा है कि आधार कार्ड से लोन मिलने का दावा करती है प्रधानमंत्री योजना फर्जी हैं। सरकारी जांच एजेंसी ने बताया है कि वॉट्सऐप पर इस मैसेज में जो दावा किया जा रहा है, वह फर्जी है। केंद्र सरकार द्वारा प्रधानमंत्री योजना किसी योजना के तहत लोन नहीं दिया जा रहा है। पीआईबी फैक्ट चैक ऐसी खबरों की पड़ताल करती है जो भ्रामक हो। एजेंसी नहीं लोगों को आगाह करते हुए कहा है कि वो फर्जी सूचनाओं पर विश्वास ना करें।

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now
Avatar

मै आशुतोष मिश्र पत्रकारिता में 7 साल का अनुभव है, दैनिकजागरण, अमरउजाला के साथ कार्य का अनुभव SarkariHelp.com पर प्रतिदिन समाचार, न्यूज, खबरे, योजना, फाइनेंस आदि पर लेख लिखते है।