Aadhar Pan Link Last Date : आधार पैन लिंक के लिए 3 दिन बाकी नही तो देना होगा जुर्माना जाने प्रक्रिया

Aadhar Pan card Link new Update – आप सभी लोगों के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण खबर निकलकर सामने आई है। अगर आपको नहीं पता है तो आपको बता दें कि अगर आपका आधार कार्ड से पैन कार्ड लिंक नहीं है तो आपको बहुत सी समस्या हो सकती है। अगर आप अपने पैन कार्ड से मिलने वाले लाभ को खोना नहीं चाहते हैं तो आपको अपना पैन कार्ड अपने आधार कार्ड से लिंक जरूर कर लें। क्योंकि सरकार द्वारा काफी बार लोगों को यह हिदायत दी गई कि आप अपने आधार कार्ड को पैन कार्ड से जरूर लिंक कर लें। क्योंकि आपके बहुत से कार्यों में रूकावट आ सकती है। और इसके साथ अगर आप आधार पैन कार्ड को लिंक करने में विलंम्ब करते हैं। तो आपको जुर्माना भी भराना पड़ सकता है। इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी इसी पोस्ट के माध्यम से विस्तार से पढ़ें।

aadhar pan link last date
aadhar pan link last date

Aadhar Pan Link Update

आपको बता दें कि आधार कार्ड से पैन कार्ड को लिंक करने के लिए आयकर विभाग ने पहले भी एक निश्चित तिथि जारी की थी। जिसमे दिये गए तिथि में लोगों ने अपने आधार कार्ड को अपने पैन कार्ड से लिंक कराया था। और काफी लोगों ने अपने आधार कार्ड को अपने पैन कार्ड से लिंक नहीं कराया था। जिसके बाद आधार कार्ड और पैन कार्ड की लिंक कि तिथि का आगे बढ़ाया गया था। परंतु धीरे – धीरे यह साल भी नकल गया और अभी भी काफी लोगों का आधार कार्ड से पैन कार्ड लिंक नहीं इसी को देखते हुए सरकार द्वारा फिर से आधार पैन कार्ड लिंक कि तिथि को 31 मार्च 2023 कर दी है। अगर अभी लोग अगर अपने आधार से पैन कार्ड को लिंक नहीं करते हैं। तो लोगों को इसके लिए जुर्माना भरना पड़ेगा। इसके लिए आपको 1 हजार रूपये का जुर्माना भरना पड़ सकता है।

Aadhar Pan Link News

इसी के साथ अगर आधार कार्ड से पैन कार्ड लिंक नहीं कराते है तो दिए गए समय के भीतर लिंक नहीं होगा तो आपका पैन कार्ड निष्क्रिय कर दिया जाएगा। अगर आप नहीं चाहते हैं कि आपका पैन कार्ड निष्क्रिय हो, तो आप अपने आधार कार्ड से पैन कार्ड लिंक जरूर करें। अगर आपका आधार कार्ड पैन कार्ड से लिंक हैं। और आपको देखना है कि आपका आधार पैन कार्ड लिंक है या नहीं तो यह बहुत ही आसानी से आप देख सकते हैं। इसके लिए आपका आयकार विभाग की वेबसाइट पर जाना होगा। और वहां पर आपको लिंक आधार स्टेटस पर क्लिक करना है। जैसे आप क्लिक करते हैं तो आपके सामने एक नई विंडो खुल जाएगी। आपके पास एक मैसेज आ जाएगा कि आपको आधार पैन कार्ड से लिंक है या नहीं।

Aadhar Pan Link कैसे करें

  • आपको एक फ़ॉर्मेट में मैसेज लिखना होगा
  • UIDPAN<12 डिजिट का आधार न०> <10 डिजिट का पैन न०>
  • अपने रजिस्टर मोबाइल नंबर से 567678 या 56161 पर ये SMS भेजें
  • अगर आपका आधार नंबर 987654321012 है और आपका पैन ABCDE1234F है , तो आपको टाइप करना है UIDPAN 987654321012 ABCDE1234F और इस मैसेज को 567678 या 56161 पर भेज दें
Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.