Airport Vacancy : एयरपोर्ट भर्ती का 10वीं पास के लिए सीधी भर्ती 29,760 रुपये सैलरी मिलेगी

एयरपोर्ट के अन्तर्गत नौकरी पाने के लिए इंटरव्यू के आधार पर वैकेंसी जारी की गई है इसके लिए इंटरव्यू का आयोजन 15 अप्रैल से 17 अप्रैल 2024 तक लिया जाएगा।

एयर इंडिया ट्रांसपोर्ट सर्विस लिमिटेड के अंतर्गत अभी हाल ही में बढ़िया अच्छे पदों पर इंटरव्यू के माध्यम से भर्ती जारी की गई है, जिसके अंतर्गत ठीक-ठाक पदों पर यह वैकेंसी जारी की गई है अगर आप 10वीं या 12वीं भी पास है तब भी आप उपलब्ध भार्ती के लिए आवेदन करने के पात्र हैं आईए जानते हैं किन पदों पर भर्ती जारी की गई है व भर्ती संबंधित सैलरी व अन्य चीजों के बारे में विस्तार से चर्चा करेंगे।

air port staff guard bharti
air port staff guard bharti

एयरपोर्ट भर्ती विस्तृत जानकारी

उपलब्ध एयरपोर्ट सर्विस लिमिटेड द्वारा पांच प्रकार के पोजीशन हैं जिसमें जूनियर ऑफिसर, कस्टमर सर्विस रैंप सर्विस, एग्जीक्यूटिव यूटिलिटी एजेंट, कम रैंप ड्राइवर, हैंडी मैन और हैंडी वोमेन इन सभी के पदों की बात की जाए तो 17 कुल पदों पर भर्तिया हैं जिसके लिए इंटरव्यू 15/04/2024 से 17/04/2024 तक सुबह 9:30 बजे से दोपहर 12:30 बजे के बीच लिया जाएगा इंटरव्यू वाले स्थान का पता गोकुल ग्रीन्स इस्कॉन टेंपल रोड, द्वारका ग्रीन सोसाइटी एयरपोर्ट रोड रतिया भुज मे लिए जानते हैं। यह जो पांच प्रकार के पद हैं इन पदों के लिए क्या-क्या योग्यता मांगी गई है तथा सभी योग्यता के अनुसार सैलरी क्या आपको मिलने वाली है।

जूनियर ऑफिसर कस्टमर सर्विस के पदो के लिए

जूनियर ऑफिसर कस्टमर सर्विस उपलब्ध पदों के लिए उम्मीदवार के पास 10+2 यानी की 10वीं, 12वीं या ग्रेजुएट अगर है तो आवेदन करने के पात्र हैं अगर आपने B.Com भी कर रखा है तो आपको थोड़ी वरीयता और दी जाएगी उपलब्ध पद के लिए उम्मीदवार की आयु 35 वर्ष होनी चाहिए वहीं अगर आप ओबीसी या एससी एसटी है तो आपको तीन या पांच साल की आयु की सीमा में छूट मिल सकती है ऐसे में जूनियर ऑफिसर कस्टमर सर्विस के पदों के लिए मिलने वाली सैलरी 29760 प्रति महीने है।

रैंप सर्विस एग्जीक्यूटिव के पदो के लिए

रैंप सर्विस एग्जीक्यूटिव के भारती के बारे में बात करें तो इसमें आईटीआई पॉलिटेक्निक या इंजीनियरिंग डिप्लोमा वाले उम्मीदवारों को वरीयता दी जाएगी जिनके पास हाईवे मोटर व्हीकल के अंतर्गत टेस्ट भी लिया जाएगा जिसमें आपकी अधिकतम उम्र 28 वर्ष होनी चाहिए वहीं अगर आपको भी किस अन्य श्रेणी से आते हैं तो आपको 3 से 5 साल के छूट का लाभ मिलेगा वहीं इसमें मिलने वाली सैलरी 21270 प्रति महीने है।

यूटिलिटी एजेंट कम रैंप ड्राइवर के पदो के लिए

यूटिलिटी एजेंट कम रैंप ड्राइवर उपलब्ध पदों के लिए उम्मीदवार को दसवीं पास होना चाहिए वह एक ड्राइविंग लाइसेंस भी होना आवश्यक है इसमें भी आपकी अधिकतम उम्र 28 वर्ष होनी चाहिए आयु सीमा में छूट का प्रावधान रखा गया है तथा मिलने वाली सैलरी की बात करें तो 17670 रुपए प्रति महीने इसमें सैलरी मिलेगी।

हैंडीमैन महिला पूरुषो के लिए पद

हैंडी मैन और वोमेन के अंतर्गत पदों पर भी उम्मीदवार को SSC या 10वीं पास होना चाहिए तथा थोड़ी बहुत अंग्रेजी भाषा का भी ज्ञान होना चाहिए साथ में हिंदी भाषा की बेहतरीन तरीके से जानकारी होनी चाहिए इसमें भी अधिकतम उम्र 28 साल है वह एससी एसटी उम्मीदवारों को छूट का प्रावधान रखा गया है इसमें मिलने वाली सैलरी 15120 प्रति महीना है।

Official Notification : Click Here
Online Form : Click Here

जरुर पढे > Phonepe Loan : पैसो की जरुरत है, तो ऐसे मिलेगा 2 मिनट मे 5 लाख का लोन बहुत कम ब्याज मे

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.