UP NEWS : उत्तर प्रदेश बहुत बडी खबरे हीट वेव, प्रदूषण, बैंक, एडवाइजरी, स्कूल नया नियम 10 बडी खबरे

उत्तर प्रदेश की तमाम बड़ी खबरें और आज के यूपी के सभी मुख्य समाचार पर नजर डालते हैं देखिए एक बड़ी दुख भरी खबर चुनावी माहौल के बीच लखीमपुर में सपा नेता ने पंखे से लटक कर जान दी ये अखिलेश यादव के काफी करीबी थे नाम इनका आकाश सखना और यह युवक छात्र सभा का निवर्तमान राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भी रहे पुलिस अब इनकी जांच में जुटी है कि आखिर इन्होंने ऐसा कदम क्यों उठाया ये बहुत ही युवा नेता थे मात्र 32 साल की अभी तो इनकी उम्र थी अविवाहित थे 9 साल पहले इनके छोटे भाई ने भी कुछ ऐसा ही कदम उठाया था जो कि वाकई में हैरान करने वाली बात है ईश्वर इनकी आत्मा को शांति दे।

UP BREAKING NEWS TODAY
UP BREAKING NEWS TODAY

UP NEWS

अब गर्मी का मौसम आने वाला है और हीट वेव को लेकर यूपी की योगी सरकार ने निर्देश जारी किया सभी सार्वजनिक स्थलों पर शीतल पे जल यानी कि ठंडा पीने के पानी की व्यवस्था की जाए और शेल्टर्स की व्यवस्था के भी निर्देश जारी किए हैं हीट वेव से बचाव के लिए उपायों का भी प्रचार प्रसार किया जाएगा ताकि लोक बाग लू से बच सके।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अलीगढ़ में बरौली मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे शहर के बजाय ग्रामीण क्षेत्र में सभा कर वोटरों को करेंगे मैनेज तकरीबन एक घंटे तक सीएम योगी का यह संबोधन चलेगा और फिर आज बागपत भी आएंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ यहां गेटवे स्कूल में विशाल रैली का आयोजन भी होगा जयंत चौधरी भी मौजूद रहेंगे इस दरमियान और इससे पहले कल ही सीएम योगी ने मथुरा में भी जनसभा को संबोधित किया।

मोबाइल ऐप के जरिए होगी उत्तर प्रदेश में वाहनों की प्रदूषण जांच जिससे फर्जीवाड़ा रुकेगा 15 अप्रैल से ही पूरे प्रदेश में यह नई व्यवस्था नया नियम लागू होने जा रहा लखनऊ के कुछ प्रदूषण जांच केंद्रों पर पायलट प्रोजेक्ट के रूप में शुरू किया गया प्रयोग सफल रहा और इसके बाद अब 15 तारीख से यह व्यवस्था पूरे प्रदेश में लागू होने जा रही है। मतलब वाहनों का जो पीयूसी सर्टिफिकेट होता वाहन प्रदूषण जांच प्रमाण पत्र उसका लेखा जोगा अब मोबाइल ऐप के जरिए रखा जाएगा यहां तक कि सरकार ने इसके लिए पोल्यूशन अंडर कंट्रोल सर्टिफिकेट पोर्टल को अपग्रेड कर पीयूसीसी वर्जन 2.0 पोर्टल भी तैयार कर लिया है और और ये व्यवस्था 15 तारीख से पूरे प्रदेश में लागू होने जा रही है।

कृष्ण भक्तों के लिए भी यूपी के इस जिले में राधा कृष्ण का विशाल मंदिर बनाएगा एसकान टीम ने जमीन भी देख ली है और वो जिला झांसी में कृष्ण कन्हैया और राधिका जी का विशाल मंदिर बनाया जाएगा अंतरराष्ट्रीय कृष्ण भावनामृत इस्कोन की तरफ से।

उत्तर प्रदेश बडी खबरे

यूपी के सभी स्कूलों के लिए एक नया नियम लागू किया जा रहा कक्षा नौवीं से 12वीं तक के विद्यार्थियों को ईमेल आईडी बनानी होगी सभी स्कूलों के लिए भी यह काम जरूरी होगा और यह इस इसलिए जरूरी किया जा रहा है क्योंकि अब प्रवेश आवेदन यानी कि एडमिशन फॉर्म भरने दौरान ईमेल और मोबाइल नंबर देना जरूरी होगा स्टूडेंट का तो आप भी अपने मोबाइल से ही जीमल वगैरह बना सकते हैं ईमेल आईडी जरूरी होगी ये बदलाव इसी सत्र से लागू होने जा रहा है।

आईएसआई के तीन आतंकी सोनौली बॉर्डर से गिरफ्तार किए गए नेपाल के रास्ते भारत में कर रहे थे एंट्री एक हिज्बुल मुजाहिदीन से ले चुका ट्रेनिंग यूपी एटीएस को ये बड़ी सफलता मिली है।

उत्तर प्रदेश के सभी बोर्ड स्टूडेंट के लिए यूपी बोर्ड की तरफ से एक महत्त्वपूर्ण एडवाइजरी जारी की गई जिसमें कहा गया कि आजकल बोर्ड के छात्रों को नंबर बढ़वाने के लिए कॉल आ रहे हैं तो ऐसे सावधान रहे आप भी आपके साथ भी फर्जीवाड़ा हो सकता है यह ठग पैसों के बदले स्टूडेंट्स को नंबर बढ़ाने का लालच दे रहे हैं कि हम आपके गणित में नंबर बढ़ा देंगे या अंग्रेजी में नंबर बढ़ा देंगे लेकिन ऐसा कोई नहीं है आपके साथ सीधी-सादी ठगी हो सकती है तो अलट रहे।

14 साल बाद फिर बदले बैंक कर्मचारियों के नाम चपरासी अब ऑफिस असिस्टेंट के नाम से जाने जाएंगे भारतीय बैंक संघ और बैंकों के संयुक्त मोर्चा के बीच अन्य समझौतों के साथ पदनाम बदलने पर भी सहमति बनी है और यह बैंकिंग इतिहास में दूसरी बार बैंक कर्मचारियों के नाम इस बार अप्रैल से ही बदल दिए गए हैं स्वीपर एसी ठीक करने वाले इलेक्ट्रिशियन को अब हाउसकीपर कहा जाएगा चपरासी को ऑफिस असिस्टेंट के नाम से जाना जाएगा जबकि क्लर्क कस्टमर सर्विस एसोसिएट हो गए हैं।

उत्तर प्रदेश आज के समाचार

यूपी में किसी भी बोर्ड से मान्यता ना लेने वाले मदरसे अब बंद किए जाएंगे छात्र-छात्राओं का सरकारी स्कूलों में होगा प्रवेश और इसके लिए जिला स्तर पर पांच सदस्य कमेटी का गठन होगा जिसके अध्यक्ष डीएम होंगे इस संबंध में मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने गुरुवार को निर्देश भी जारी कर दिए हैं।

उत्तर प्रदेश में जो स्मार्ट प्रीपेड मीटर लगाए जा रहे हैं ना इन मीटरों में 21 में से 13 कंपोनेंट चीन से निर्मित है यानी मेड इन चाइना है अब उपभोक्ता परिषद का कहना कि ये मामला काफी गंभीर है मेड इन इंडिया मीटर पर विचार किया जाए और बड़ी खबर देखिए लखनऊ एयरपोर्ट तस्करी का हब बना पिछले 10 महीने में 72 गोल्ड स्मगलर 90 दिन में 110 सिगरेट तस्कर भी पकड़े गए 29 स्मगलर एक साथ फरार हुए थे अभी 2 दिन पहले लखनऊ में एयरपोर्ट प्रशासन की कमी से अब यूपी पुलिस की मदद से उन्हें खोजा जा रहा है।

जम्मू से सीधा हेलीकॉप्टर की सुविधा भी आपको मिल पाएगी जम्मू-कश्मीर से कटरा के बीच सीधे हेलीकॉप्टर सेवा के जरिए आप माता के दर्शन कर पाएंगे और भी 27 नए प्रस्तावों को मंजूरी मिली है। चलिए अगली खबर देखिए डिप्टी सीएम बृजेश पाठक की प्रेस कॉन्फ्रेंस हुई बोले कि पहले और दूसरे चरणों में प्रचंड बहुमत से सभी सीटें जीत रही है।

उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश की सीमाओं पर चौकसी सुरक्षा व्यवस्थाएं भी बढ़ाई जाएगी और वैसे लोकसभा चुनाव के माहौल के बीच पीएम मोदी 12 तारीख को गृहमंत्री अमित शाह 9 अप्रैल को जम्मू कश्मीर भी आएंगे 10 अप्रैल को कठुआ में जाएगे योगी आदित्यनाथ भी और इससे पहले 8 अप्रैल को हलद्वानी में भी मुख्यमंत्री योग्य आदित्यनाथ चुनावी हुकार भरें।

सिद्धार्थ नगर में 500 बीघा गेहूं की फसल में आग लग गई 3 घंटे की मशक्कत के बाद फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया एसडीएम ने किसानों को हुए नुकसान की मदद का भरोसा भी दिया क्योंकि अब गर्मियों का मौसम आ चुका तो इस बीच आग लगने की घटनाएं भी काफी ज्यादा बढ़ जाती है कई जगहों पर बिजली के तारों के शॉर्ट सर्किट की वजह से भी आग लगती है।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.