Amazon Se Paise Kamaye : अमेजान से घर बैठे 2 तरह से लाखो करोडो कमाए उठा लो फायदा

1994 में स्टार्ट हुआ Amazon दुनिया की सबसे बड़ी ईकॉमर्स कंपनी बन चुका है। उसने ऐमज़ॉन को 1994 में स्टार्ट किया था और जब उनको स्टार्ट किया था तो उसने ऐमज़ॉन पे सिर्फ बुक्स को सेल करना स्टार्ट किया था, लेकिन जो उसकी मेहनत की वजह से आज ऐमज़ॉन दुनिया की सबसे बड़ी ईकॉमर्स कंपनी बन चुका है। ऐमज़ॉन के पास आज लाखों प्रॉडक्ट है, मिलियन सो प्रॉडक्ट हैं जिनको बेच के ऐमज़ॉन रेवेन्यू यानी की पैसा जेनरेट करता है। Amazon पे कई लोग पैसा कमा रहे हैं और अच्छा खासा पैसा कमा रहे हैं।

amazon se paise kamae
amazon se paise kamae

Amazon से पैसे कमाए

अगर आप भी दोस्त है ऐमज़ॉन से पैसे कमाने के बारे में सोच रहे है, आप भी ऐसे तरीके जानना चाहते हैं जिनका इस्तेमाल करके आप भी ऐमज़ॉन से पैसे कमा सकते हैं। तो आज मैं आपको बताने वाला हूँ ऐसे दो तरीके जिनका इस्तेमाल करके आप भी Amazon से घर पे बैठे आसानी से पैसा कमा सकते हैं। अगर आप एक स्टूडेंट हाउस वाइफ पे जॉब पर्सन है तो आप सभी इन तरीकों पे काम कर सकते हैं और आसानी से के साथ काम करके यानी की उनके साथ काम करके आप भी घर बैठे पैसे कमा सकते हैं। अब ये दो तरीके कौन से हैं? कैसे आप इनका इस्तेमाल करेंगे और कैसे आप ऐमज़ॉन से पैसे कमाएंगे?

  1. Amazon Seller बनकर पैसे कमाए
  2. Amazon Affiliate बनकर पैसे कमाए

Amazon Seller बनकर पैसे कमाए

इसमे सबसे पहले आपको अपना एक सेलर अकाउंट बनाके अपने प्रॉडक्ट को बेच सकते है। मैं आपको एक उदाहरण देता हूँ जिसकी वजह से आप और भी अच्छे से समझ पाएंगे और आप खुद भी एक काम करके ऐमज़ॉन से पैसा कमा पाएंगे। जैसे दोस्तों, मैं आपको बताऊँ कि मैं एक मैन्यूफैक्चर हूँ या मै किसी सस्ते रेट मे प्रोडक्ट लेकर उसे Amazon पर लिस्ट करके बेच सकता हूँ, ऐसे मे भारत मे वर्तमान मे लाखो की संख्या मे सेलर अब हो चुके है, ज्यादातर सेलरी अच्छे और मोटे पैसे कमा रहे है, तो वही कुछ सेलर की सेल ठीक से नही हो पाती है, तो उन्हे कई समस्याओ का सामना करना पडता है। कुछ बहुचर्चित चैनल है, जहॉ पर सभी कुछ स्टेप बाई स्टेप बताया गया है, की कैसे आप Amazon Seller बन सकते है, रजिस्ट्रेशन, GST, Bank Details, Product Listing सभी कुछ के बारे मे विस्तार से आप खोजकर देख सकते है।

Read Also : Flipkart Amazon Big Billion Day : लूट लो 80 से 90% सस्ता 15 हजार का फोन 8 हजार मे

Amazon Affiliate से पैसे कमाए

अमेजान अफिलट बनने के लिए आपको ज्यादा ताम झाम की जरुरत नही होती है, बल्कि आपको रजिस्ट्रेशन करने के बाद किसी भी प्रोडक्ट को उठाकर उसका अफिलिएट लिंक बनाकर उसे शेयर करके या एड्स रन करके उसे बेच सकते है, इसमे आपको किसी भी प्रकार की ज्यादा झंझट की जरुरत नही होती है, और प्रति प्रोडक्ट सेल पर कमीशन निश्चित होता है, जिससे आपको धीरे धीरे एक अच्छा एमाउंट आसानी से मिल जाता है।

Read Also : Business Idea : हर रोज कमाना है 3000 रूपये ये बिजनेस शुरु करलो धडाधड बिकेगा

Amazon से आसानी से पैसे कमाए

उन सभी को आप अपने फैमिली या फ्रेंड्स को रेफरल कर सकते हैं। और अगर आपके फैमिली या फ्रेंड्स में से कोई इस प्रॉडक्ट को खरीद रहा है तो उसके बदले में ऐमजॉन आपको कमिशन पे करेगा और वो कमिशन आपको पैसे के रूप में पे करेगा तो ऐमज़ॉन के जीतने भी प्रॉडक्ट हैं। उनको आप लोगों को रेफरल कर सकते हो और ऐमजॉन के प्रॉडक्ट रेफरल करके आप यहाँ से कमिशन के रूप में पैसा कमा सकते हो। स्टूडेंट हाउस वाइफ जॉब पर्सन है तो आप सभी इनपे काम कर सकते हैं और घर बैठे बिना किसी इन्वेस्टमेंट के ऐमज़ॉन से पैसा कमा सकते हैं।

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now
Avatar

मै आशुतोष मिश्र पत्रकारिता में 7 साल का अनुभव है, दैनिकजागरण, अमरउजाला के साथ कार्य का अनुभव SarkariHelp.com पर प्रतिदिन समाचार, न्यूज, खबरे, योजना, फाइनेंस आदि पर लेख लिखते है।