Ayodhya Ram Mandir : अयोध्या मे अभी अभी जलाई गई 108 फीट की अगरबत्ती विडियो देखे

Ayodhya Ram Mandir : अयोध्या राम मंदिर को लेकर काफी कम समय बचा हुआ है, और इसको लेकर बहुत तेजी से पूरे भारत मे काफी ज्यादा खुशनुमा माहौल है, देखते ही देखते कुछ ही दिन बचे है, और राम लला की प्राणप्रतिष्ठा की तैयारी भी काफी तेजी से हो रही है, इसी को देखते हुए अभी हाल ही मे 108 फुट की अगरबत्ती आयोध्या मे राम मंदिर द्वारा की निकट जलाई गई है, जिसके लिए लाखो करोडो लोग इस प्रसारण को देख रहे है, आप देख सकते है, इस 108 फुट की अगरबत्ती के बारे मे।

ayodhya ram mandir agarbatti
ayodhya ram mandir agarbatti

रामं मंदिर के द्वार के निकट 108 फिट की अगर बत्ती प्रज्जवलित हो चुकी है, इसे जलाकर अग्निमय माहौल को बनाया जा रहा है, इसे बनाने वाले से बात हुई तो ये वडोदरा गुजरात मे इसे तैयार किया गया है। पूरी कमेटी के लोग इसे वहा से लेकर आए है, इसके अन्दर 3610 किलो की हवन सामग्री लगाई गई है, इसे बनाने मे 6 महीने का समय लगा है।

अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर विशेष अनुष्ठान शुरू है. बड़ोदरा से खास 108 फीट की अगरबत्ती आई है. अयोध्या के द्वार पर राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास ने इस अगरबत्ती को जलाकर अयोध्या की हवाओ को और भी भक्तिमय कर दिया।

108 फुट की अगरबत्ती

इस अगरवत्ती को वहा से लेकर आने की चुनौती काफी ज्यादा समस्या आई इसे लेकर अड्डे तक पहुचने मे यह अगरबत्ती काफी लम्बे समय तक जलेगी। आज इस अगर बत्ती को जला दिया गया है। और रोज इसके ऊपर आहुतिया देते रहेगे। उपबल्ध अगरबत्ति बनाने वाले व्यक्ति के द्वारा बताया गया है, की यह भारत की अखण्डता और भारत के नकारात्मक ऊर्जा को खत्म करने के लिए और भगवान के लिए जलाई गई है।

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now
Avatar

मै आशुतोष मिश्र पत्रकारिता में 7 साल का अनुभव है, दैनिकजागरण, अमरउजाला के साथ कार्य का अनुभव SarkariHelp.com पर प्रतिदिन समाचार, न्यूज, खबरे, योजना, फाइनेंस आदि पर लेख लिखते है।