Bank Balance Check : अब बैक जाने की चिंता खत्म नया नियम जारी ऐसे करे किसी भी खाते का बैलेंस चेक

Bank Balance Check : घर बैठे ही अपना बैंक बैलेंस चेक करें -आज बहुत ही अच्छी जानकारी लेकर आए हैं। अगर आपका खाता बैंक में है और आप अभी बैंक जाकर अपना खाता में बैलेंस चेक करते हैं। तो इसके लिए हम आप लोगों के लिए बहुत आसान सी जानकारी लेकर आए हैं आप घर बैठे ही आपने बैंक की पूरी जानकारी ले सकते हैं। अपना खाता बैंलेंस जान सकते हैं। हम आपको इससे जुड़ी पूरी जानकारी इसी लेख के माध्यम से आपको बताएंगे। तो आप इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी इसी पोस्ट के माध्यम से विस्तार से जाने।

bank balance check

Bank Balance Check

आपको पता है कि यह इंटरनेट का जमाना है। आज कल आप कहीं से भी कभी भी घर बैठे कुछ भी काम हो या किसी प्रकार की जानकारी हो, बहुत ही आसानी से जान सकते हैं। आज हम आपको अपना बैंक बैलेंस जानने से सम्बन्धित पूरी जानकारी बताएंगे। क्योंकि आज भी बहुत से लोग हैं। जिन्हें अपने खाते से सम्बन्धित जानकारी लेने बैंक के चक्कर लगाने पड़ते हैं। यह बहुत ही अश्चर्य जनक बत है कि इंटरनेट के जमाने में लोग अभी अनजान हैं। आज हम आपको दो तीन आसान सी तकनीक बताने जा रहें हैं। जिसकी मदद से आप अपना खाता बैलेंस घर बैठे ही जान सकते हैं।

अगर आपके पास स्मार्ट फोन हो या आपको पास सिम्पल फोन हो तब भी आप घर बैठे अपने खाते का बैलेंस और भी इससे सम्बन्धित अन्य जानकारी ले सकते हैं। अपको पता होगा कि आपका Account जब Open होता है तब आपको एक मोबाइल नंम्बर रजिस्टर करवाना पड़ता है। आप उसी मोबाइल नंम्बर के जरिए आप एक मिस्ट कॉल के माध्यम से अपने खाते का बैलेंस जान सकते हैं। और आप मैसेज एलर्ट के जारिए भी अपने खाते का बैलेंस जान सकते हैं। आपको कहीं जाने कि आवश्यकता नहीं है।

अब तो सभी के खाते में आधार लिंक रहता है। अगर आपके खाते में अगर आधार लिंक हैं। तो भी आप इसके माध्यम से अपने खाते की जानकारी ले सकते हैं। इसके लिए आप किसी CSC ग्राहक सेवा केंद्र में जाकर आप आपने बैंक से सम्बन्धित जानकारी ले सकते हैं। कि आपके खाते में कितना बैलेंस है।

यही नहीं अगर आप स्मार्ट फोन युजर हैं। आपके पास स्मार्ट फोन है, तो आपका खाता किसी भी बैंक में हो, अब सभी बैंकों का अपना एक एप्स हैं। जिसे डाउनलोड करते अपना बैंक अपने फोन में भी रख सकते हैं।

SBI Bank Account Balance Check With SMS

SMS से बैंक बैलेंस चेक करने के लिए आपको सबसे पहले अपने रजिस्टर मोबाइल नंबर से अपने बैंक के नंबर उदाहरण के लिए SBI Bank के नंबर (09223766666) पर “BAL” लिख कर भेज सकते हैं जिसके बाद SMS के जरिए बैंक आपको आपका बैंक बैलेंस बता देगा ।

अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter