Best Business Idea : आज ही शुरु करलो ये बिजनेस पैसा बोरे मे कमाओगे कोई भी कर सकता है

Home Based Business Idea : आज मै आप सभी को एक ऐसे बिजनेस के बारे मे बताने जा रही हूँ जिससे काफी कम लागत में अधिक मुनाफा किया जा सकता है जी हाँ दोस्तो मै बात कर रही हूँ Beauty Parlor के कोर्स के बारे में तो आप भी अपनी लाइफ मे आगे बढ़ना चाहते हैं और कोई बड़ा बिजनेस खोलना चाहते है तो आप सभी के लिए चाहे महिलाए हो या पुरुष दोनो के लिए बहुत ही लाभदायक रहेगा । तो दोस्तो आज मै आप सभी को इस पोस्ट मे बताऊँगी की कैसे आप ब्यूटी-पार्लर का अच्छा खासा बिजनेस तैयार कर सकते है ,कितनी लागत लगेगी ,लोकेशन कौन सी चुननी है, कितनी महीने की वेतन आयेगी ये पूरी जानकारी इस पर बताऊँगी तो आप सभी से निवेदन है की आप हमारी पोस्ट को ध्यानपूर्वक पढें और जानें ।

business idea start from home
business idea start from home

Best Business Idea

Beauty Parlor नामक यह शब्द लगभग हर गली मोहल्ले मे एक आम शब्द हो गया है अर्थात आज इसकी जरुरत लोगो की इतनी अधिक हो गई है की लगभग हर गली मोहल्ले मे एक से अधिक ब्यूटी पार्लर देखने को मिल रहे है । लेकिन पहले यह व्यापार केवल शहरो तक ही सीमित था वही बात करे वर्तमान समय की तो ग्रामीण इलाको मे भी लड़किया एवं महिलाए अपनी व्यक्तिगत सुन्दरता के लिए ब्यूटी पार्लर जाना पसंद करती हैं इसलीए ब्यूटी पार्लर का बिजनेस इस समय काफी ज्यादा तेजी से आगे बढ़ रहा हैं जिसमे लोग लाखो की कमाई भी कर रहे हैं तो आप अभी तक क्यू पीछे हैं आप भी अपना खुद का बिजनेस की शुरूआत करे और आगे बढ़ें ।

ब्यूटी पार्लर का बिजनेस कैसे शुरू करे : देखिए दोस्तो ब्यूटी पार्लर का बिजनेस शुरू करने के लिए आपको ज्यादा पैसा खर्चे करने की जरुरत नही हैं । लेकिन इस तरह का यह व्यापार शुरू करने के लिए आपके पास अच्छी स्किल होना बहुत ही ज्यादा आवश्यक हैं । अर्थात इस व्यापार को केवल वही महिला या पुरुष शुरू कर सकते है जिन्हे इस तरह का यह काम आता हो या फिर उन्होने इस विषय पर कोई कोर्स इत्यादि पूर्ण रूप से किया हों । एक और ध्यान मे रखने की बहुत ज्यादा जरूरी है वो यह है की आपको ब्यूटी पार्लर का बिजनेस वही से शुरू करना सही होगा जहाँ अधिक से अधिक लोगो की संख्या हो बड़ा इलाका हो आगे मै आप  सभी को पूरी लोकेशन के बारे मे अच्छे से बताऊँगी तो ध्यानपूर्वक पढ़े ।

Home Based Business Idea

ब्यूटी पार्लर व्यापार चलने की संभावना :ब्यूटी पार्लर का व्यापार चलने की संभावना इन दिनो काफी ज्यादा है तो अगर आप ब्यूटी पार्लर का कोर्स करने की सोच रहे है और अपना खुद का बिजनेस खोलने की सोच रखते है तो आप सभी बिलकुन सही सोच रहे है आपको देरी नही करना चाहिए । और सभी को एक और बात बता दे की पुरुषो के मामलो मे महिलाओं को ज्यादा शौक होती है सजने सवरने की और पूरे भारत देश मे महिलाओ एवं लड़कियों की संख्या ज्यादा हैं तो आपको यह बिजनेस काफी ज्यादा चलेगा अगर आप सही स्किल का प्रयोग करके बिजनेस को शुरु करते है तो काफी ज्यादा सही रहेगा।

Best Business in Location

ब्यूटी पार्लर के लिए सही लोकेशन का चयन कैसे करे : ब्यूटी पार्लर के लिए लोकेशन का चयन करते समय आपको ये बात ध्यान मे रखनी होगी की उस एरीया मे रहने वालो लोगो की खर्च करने की क्षमता और महिला एवं लड़कियो की संख्या कितनी हैं। क्योकि इस व्यापार मे उद्यमी के मुख्य ग्राहक के तौर पर महिलाए एवं लड़किया ही रहने वाली है इसलीए जिस एरिया में इसकी संख्य़ा एवं इनके खर्च करने की क्षमता अधिक होगी उस एरिया मे Beauty Parlor Business की संभावना उतनी अधिक होगी । लोकेशन के लिए आपको मेन रोड या जहाँ मार्केट हो ऐसे इलाके मे आपको अपना ब्यूटी पार्लर की दुकान खोलना उचित रहेगा ।

Staff For Business Idea

स्टाफ नियुक्त करें और मार्केटिंग करें : अब उद्यमी का अगला कदम अपने ब्यूटी पार्लर बिजनेस के आकार के अनुरुप स्टाफ मे होना चाहिए । उद्यमी को दो ब्यूटिशियन,एक हेल्पर की अवश्यकता हो सकती है इसके आलावा उद्यमी कुछ ऐसी महिलाए एवं लड़कियो से भी काम ले सकती है जो वहां पर प्रशिक्षण करने आयी हो । स्टाफ की नियुक्ति के पश्चात उद्यमी का पूरा ध्यान अपने व्यापार को प्रोमोट करने मे होना चाहिए इसके लिए वह अनेक विभिन्न ऑनलाइन या ऑफलाइन तकनीक का प्रयोग कर सकता है ।

ब्यूटी पार्लर मे उपयोग सम्बन्धित चीजे : मिनी फेसियल ,कोर फेसियल,मैनीक्योर,नेल रिपेयर,पेडीक्योर, वैक्सिंग,आईब्रो वैक्स ,आईब्रो सेप ब्राइडल मेकप,मसाज , हेयरस्टाइल इत्यादि चीजे आपको आनी चाहिए तभी आप एक अच्छे ब्यूटिशियन के रूप मे जाने जाएंगे ।

Home Based Business Idea Profit

ब्यूटी पर्लर मे खर्च लागत एवं मुनाफा  : ब्यूटी पार्लर मे आपको अधिक से अधिक 15 से 20 हजार रुपये का खर्च आएगा और वही अगर मुनाफे की बात करे तो 50 हजार से 1 लाख तक भी आपको महिने का वेतन मिल सकता है तो आप बिल्कुन भी देरी ना करे आप सभी के लिए यह व्यवसाय काफी ज्यादा लाभदायक रहेगा आप काफी कम समय मे अपना एक खुद का बेस्ट बिजनेस की शुरुआत कर सकते हैं ।

दोस्तो आशा करती हूँ की आप सभी को हमारा यह विचार काफी ज्यादा पसंद आया होगा अगर आप सभी को इससे सम्बन्धित किसी भी प्रकार की जानकारी जाननी होगी तो आप हमारे Comment Box के माध्यम से Comment करके जानकारी प्राप्त कर सकते है । हम आपकी जरूर मदद करेंगे धन्यवाद ।

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.