Best Diwali Offers : दिवाली धनतेरस पर कार और बाइक पर ऐसे उठाए फायदा 1 लाख सस्ते मे खरीदे

Best Diwali Offers : दोस्तों जैसा की आपको पता होगा हर साल धनतेरस, दिवाली वगैरह। इस तरह के त्योहारों के मौके पर कंपनियां कई तरह के ऑफर निकालती है। इस बार भी कार कंपनियां और मोटरसाइकिल बाइक बनाने वाली कंपनी ने टू व्हीलर और फोरव्हीलर दोनों पर ही ढेर सारे ऑफर निकाले हैं। अगर आप भी अपने परिवार में घर, गाड़ी, कार, बाइक, मोटर, साइकल, स्कूटर वगैरह कुछ भी लाने की सोच रहे हैं तो ज़रा रुकिए। ये दो 3 मिनट इस लेख को जरुर देख लीजिये क्योंकि हो सकता है आपको ऐसे ऑफर के बारे में पता चल जाए और इतनी सी देर में आप एक ₹2,00,000 की छूट का फायदा भी उठा लो।

पिछले साल के मुकाबले इस बार 50% ज्यादा छूट दे रही हैं। कंपनियां चार पॉइंट में तो ये भी जाने की आप बेस्ट डील कैसे कर सकते हैं और बाकी अलग अलग कंपनियां जो अलग अलग ब्रैंड है। मारुति सुजुकी, टाटा हुंडाई महिन्द्रा ऑफर क्या दे रही है अभी ठीक है ना? चलिए सबसे पहले तो देखते है की कंपनियां फेस्टिवल सीज़न में अभी कितना डिस्काउंट दे रही है तो ऑल ओवर देखा जाए।

WhatsApp Group Join Now
diwali car bike offers
diwali car bike offers
WhatsApp Group Join Now

Best Diwali Car Offers

ऐवरेज तो अलग अलग मॉडल पर ₹25,000 से लेकर ₹1,00,000 तक की छूट दे रही हैं कंपनियां कार मॉडल और डीलरशिप लोकेशन के आधार पर 2022-23 में छूट जितनी मिली थी, उससे अभी ज्यादा ही मिल रही है। कुछ मॉडल पर 70 से 75% तक छूट बढ़ गई है। कंपनी आमतौर पर फेस्टिवल सीज़न में पांच तरह के डिस्काउंट ऑफर पेश करती है। एक्स्चेंज अकाउंट फेस्टिवल डिस्काउंट बैंक डिस्काउंट ऑफर एक्सेसरीज़ डिस्काउंट और वो ऐन्टी एक स्टैंट ऑफर है, आप फ़ोर वीलर्स पर मिलने वाले अलग अलग ऑफर किया है।

  • मारुति कंपनी एक्सचेंज बोनस ऑफर दे रही है। 10,000 से 20,000 का कॉन्स्यूलर ऑफर मिल रहा है। डायरेक्ट ऑफर 20,000 से 35,000 का और कॉर्पोरेट डिस्काउंट मिल रहा है 4000 का अलग से
  • टाटा की अगर आप कोई भी कार खरीदते हो टाटा कंपनी की तो 100% ऑन रोड फाइनांस के ऑफर पर आपको मिल रही है यानी की ₹1 भी। आपको डाउन पेमेंट नहीं देना 3 साल और 1,00,000 किलोमीटर की वारंटी एक्स्चेंज ऑफर अलग से और कॉर्पोरेट डिस्काउंट अलग चाहिए।
  • हुंडई कंपनी भी एक्स्चेंज ऑफर में ₹10,000 का अलग से छूट देगी। आपको सर ये डिस्काउंट ₹3000 का और केस डिस्काउंट मिल रहा है आपको 20 से ₹30,000 हुंडई के सभी मॉडल्स पर महिन्द्रा सबसे शानदार ऑफर दे रही है।
  • महिन्द्रा की एक्सयूवी 344 डबल हो या कुछ भी आप खरीदते हो तो उसको केस डिस्काउंट ऑफर मिल रहा है। 58,000 से लेकर ₹1,50,000 तक का तो डायरेक्ट छूट मिल रही है। 25,000 तक के एक्सेसरीज़ आप फ्री में ले सकते हैं और एक्स्चेंज ऑफर महिन्द्रा अलग से दे रहा है।
  • चलिए अब वोक्सवैगन की कारों में देखिये आप 4 साल की स्टैंडर्ड वारंटी मिल रही है। 4 साल रोडसाइड असिस्टेंस मिल रहा है और 3 साल फ्री सर्विस का ऑफर भी मिल रहा है।

Best Diwali Bike Offers

ऐसे ही टू व्हीलर की भी बात कर लेते हैं। बाइक, मोटरसाइकिल वगैरह में ज़ीरो कंपनी अभी एक्सचेंज बोनस अप टु ₹5000 तक का दे रही है। कैश डिस्काउंट ₹5500 की छूट अलग से मिल रही है। अभी आप बाइक खरीदते हो तो आपको पे करना शुरू करना है। 2024 में यानी बी नाउ पे इन 2024 और फाइनैंस के लिए ब्याज दर ऑलमोस्ट 1% पर आपको इन्ट्रेस्ट पर हीरो बाइक मिल रही है। होंडा ने भी काफी अच्छे ऑफर निकाले। जीरो डाउन पेमेंट नो कॉस्ट ईएमआई फाइनैंस के लिए 7% ब्याज दर 10% कैशबैक अपटू ₹5000 तक का अलग से सुजुकी कंपनी में देखिए केस बैकअप टु 5000-7000 वाला राइडिंग जैकेट फ्री बिना गारंटी के लोन सेक्शन होगा 100% की सुविधा मिलेगी।

टीवीएस मैं डाउन पेमेंट आपको सिर्फ ₹5500 देना और बाकी ₹6000 तक का केस डिस्काउंट अलग से मिल जायेगा। ठीक है ओला कंपनी ने भी ऑफर निकाला जो इलेक्ट्रिक बाइक, वगेरा, आसवन, ओला, आसवन, इलेक्ट्रिक स्कूटर वगैरह आते है। आपको बताइए तो इन पर इंस्टेंट डिस्काउंट मिलना ₹7500 की सीधी छूट 50% ओनिक्स स्टेंट वारंटी एक्सचेंज बोनस अप टु 5000 फाइनैंस के लिए आपको ब्याज दर सबसे कम इंट्रेस्ट रेट पर ये ब्याज लोन दे रहा है। मतलब देखिये आप 6% मात्र 5.9% लोन के लिए ज़ीरो पर सेंसिंग प्लीज़ जीरो डाउन पेमेंट जीरो कॉस्ट ईएमआई ओला ने भी काफी शानदार ऑफर निकाले।

Diwali Bigest Sale Offers

वाकई दिवाली के मौके पर गाना ये इस लिस्ट में देखिये। दोस्तों अक्टूबर की सेल्स रिपोर्ट सबसे ज्यादा कार्य किस कंपनी ने बेची थीं? मारुति सुजुकी ने सबसे ज्यादा सेल्स निकाली। उसके बाद टाटा, फिर महिन्द्रा ऐंड महिन्द्रा फिर हीरो मोटोकोर्प टू वीलर में और फिर टीवीएस मोटोकोर्प। चलिए अब ये ऑफर वगैरह तो देख लिया। अपन ने सबसे इम्पोर्टेन्ट सवाल की, आप अपने लिए परफेक्ट वेहिकल कैसे सिलैक्ट करेंगे? तो सबसे पहले तो आपको अपने बजट की लिमिट तय करनी है कि आपको कितनी लिमिट तक की गाडी खरीदनी है। जैसे 5,00,000 10,00,000 तक मैं आपको एक लिमिट सेट करनी है, ठीक है। फिर अब जरूरत के हिसाब से आप मॉडल सेलेक्ट करें जैसे डेली ड्राइव करना, आपको रेजिडेंशियल एरिया कैसा या कहीं सलेक्टेड टाइम के लिए आपको लेके जाना जैसे महीने में दो चार बार ही कार चलेगी या महीने में 30-40 बार कार चलेगी।

दिवाली पर Best Car और Bike डील्स कैसे पाए

चलिए अब सबसे इम्पोर्टेन्ट बात करते हैं कि फेस्टिवल सीज़न में बेस्ट डील कैसे आपको मिल सकती है। कुछ टिप्स देता हूँ मैं आपको मेरी तरफ से जब भी आप डीलरशिप पर जाते हो ना तो कार खरीदने में बहुत ज्यादा उत्सुकता न दिखाए। एक्साइटमेंट ज्यादा है ना दिखाए क्योंकि सामने वाले को लग गया की इसको बहुत ज्यादा ही डिमांड की हुई है, कार खरीदने की हो रही है। अगर कार खरीदने की बहुत ज्यादा ही तो फिर वो आपको ऑफर वगैरह इतने बेस्ट नहीं दे पायेगा? अगर आप नॉर्मल रहेंगे, सेल्स पर्सन से बेहतर प्राइस लेने की कोशिश करेंगे तो आपको अच्छे ऑफर और अच्छी प्राइस भी मिल जाएगी।

ज्यादा इन्ट्रेस्ट दिखाने पर सेल्स पर्सन ज्यादा कीमत वसूलने की कोशिश करता है। ये की बात है तो आप जितना कम इंटरेस्ट दिखायेंगे ना आपको उतना ही बेहतर ऑफर मिलेंगे। ऐसा कई बार डीलर्स के पास रुरल और अर्बन कस्टमर्स के लिए अलग अलग ऑफर्स होते हैं। तो आप अपने सेल्स एग्जीक्यूटिव से ये भी पूछे रुरल यानी की ग्रामीण और शहरी एरिया के लिए अलग अलग ऑफर किया है। जो भी बताये आपको ऐसा फिर आप अलग अलग डीलरशिप पर जाकर भी कोटेशन जरूर लें। इससे प्राइस कंपेर करना आसान हो जाएगा।

कार या बाइक खरीदते वक्त ध्यान दें

जो डीलर आपको सबसे बेहतर ऑफर या बेहतर अच्छी डील दे रहा है, उसी से गाड़ी खरीदना समझदारी है। गाड़ी खरीदते समय आपको कुछ सावधानियां जरूर रखनी चाहिए। क्या आप जीस बी शोरूम में गाडी देखने चाह रहे हो? उसके बारे में सेल्समैन से पूरी जानकारी ले उसके फीचर्स इन जिन उसके प्रोच कौन सब के बारे में पूछे। अगर नहीं कार खरीदने के लिए आपको लोन की जरूरत है तो अलग अलग बैंको के रेट ऑफ इन्ट्रेस्ट के बारे में भी जान लें।

इसे देखने के लिए कार का प्री डिलीवरी इन्फेक्शन जरूर करें। गाड़ी खरीदने के बाद जब हम बिल देखते है ना तो कुछ हिडन चार्जेज भी दिख जाते हैं। क्लिअर करें कि कोई हिडन चार्जेज आप पे तो नहीं कर रहे हो। क्लियरली पूछ ले तो वो बताएंगे बिल्कुल की ये चार्जेस का ये चार्जेस का ऐसा ठीक है और दीपावली धनतेरस पर अगर ऐसा कोई जरूरत नहीं है तो आप साल के अंत में जो न्यू ईयर ऑफर आते हैं।

निष्कर्ष

दिसंबर में नवंबर दिसंबर के समय अच्छे खासे ऑफर निकालती कंपनी उस समय भी आप ले सकते हैं क्योंकि ज्यादातर कंपनी अपने स्टॉक आउट क्लियर करने के चक्कर में न्यू ईयर पर भी सेल आती है। अच्छी खासी है और बाकी दीपावली पर अगर आपके नहीं मैं तो दिवाली ऑफर में ही फायदा ले लिए। आप ठीक है और भी आपके मन में कोई सवाल है? कार बाइक ऑफर से संबंधित तो कमिट करके पूछेगा मुझे मैं रिप्लाइ करने की जरूर कोशिस करूँगा और बाकी इस वीडियो को लाइक और शेयर करना ऐसे ही काम की इनफॉर्मेटिव जानकारियां देखते रहने  के लिए धन्यवाद।

Follow US Click Here
दोस्तों, हमारे इस वेबसाइट पर आपके काम की हर खबर और ताजा News Update आपको सबसे पहले मिलेगी। चाहे वो Latest News हो, Trending खबरें हो, या फिर Govt Jobs, रोजगार व सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी।

हमारी कोशिश है कि हर अहम खबर आप तक सबसे पहले पहुंचे। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन तुरंत मिले तो आप हमारे WhatsApp ग्रुप से जुड़ सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now