Big Alert News : 31 दिसंबर से पहले पूरा करें ये काम वर्ना हो सकता है बडा फ्रॉड सावधान

Alert News : 31 दिसंबर से पहले करें यह काम नहीं तो हो सकता है आपके साथ बड़ा फ्रॉड ऐसे में दोस्तों अगर आपका भी मोबाइल नंबर है लिंक तो सभी लोग हो जाएं सावधान बड़ी खबर सरकार ने इस पर लागू कर दिया बड़ा नियम सभी लोग ध्यान दें अगर आप भी किसी भी कंपनी का सिम यूज करते हैं तो आपके लिए बहुत ही बड़ी खबर है। तो चलिए दोस्तों आज हम इसे लेख की मदद से आपको इस बड़ी सूचना के बारे में पूरी जानकारी देंगे की क्या करें आप इस फ्रॉड से बचने के लिए पूरी जानकारी के लिए नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढ़ें।

31 december big alert news
31 december big alert news

Big Alert NEWS

पूरे देश के लिए आई बहुत ही बड़ी खबर सभी लोग हो जाएं सावधान नहीं तो हो सकता है आपके साथ बड़ा फ्राड ऐसे में दोस्तों सिम को लेकर सरकार ने बड़ा नियम लागू कर दिया है. दोस्तों अगर आप भी मोबाइल चलाते हैं आपका सिम का नंबर आपके सभी जगह में लिंक है जैसे आपकी आधार कार्ड में आपके बैंक अकाउंट में आपके PAN कार्ड में आपके ATM कार्ड में आपके स्कूल में आपके खाता में आपके लोन में आप कोई भी ऐसा काम कर रहे हैं जो पैसे से संबंधित है या किसी दस्तावेज जिसमें आपका मोबाइल नंबर लिंक है. तो इसके लिए सरकार ने एक बहुत ही बड़ा नियम लागू कर दिया है. जो आप सभी को जानना बहुत ही जरूरी है।

इसके लिए सरकार ने 31 दिसंबर 2023 तक डेट रखी है कि सभी लोग अपने मोबाइल नंबर को अपडेट करवा लें यह आपके लिए बहुत ही जरूरी है। कहने का मतलब है कि आप अपने मोबाइल नंबर को अपने आधार कार्ड से लिंक करवा कर अगर आप कोई फर्जी सिम चलाते हैं और अपनी फर्जी सिम का नंबर अपने जरूरी दस्तावेजों में या अपने अकाउंट नंबर में या एटीएम कार्ड नंबर में या अन्य किसी भी जगह में आप उसे यूज करते हैं तो आपके साथ बहुत ही बड़ा फ्रॉड हो सकता है और फ्रॉड होने के बाद आपकी कोई भी मदद नहीं कर सकती ना तो सरकार ना तो कोई अन्य व्यक्ति क्योंकि आपके उस फर्जी नंबर से उसे कुछ भी नहीं किया जा सकता।

जरुर पढे : Tripti Dimri Viral Video : तृप्ति डिमरी का जबरदस्त डांस देखलो वीडियो ने मचाया तहलका

जरुर पढे : PMKVY Online Registration : फ्री ट्रेनिंग करें हर महीने 8000₹ पाए रजिस्ट्रेशन करें काम सीखे पैसा भी पाए

लिंक करवाए डाक्यूमेंट

तो इसीलिए सरकार ने इस पर नया नियम लागू कर दिया है कि अगर आप भी कोई अपना मोबाइल नंबर जो यूज करते हैं जो अपने सभी पर्सनल डॉक्यूमेंट में लिंक करवाए हैं आप उसे 31 दिसंबर से पहले पहले अपडेट करवा ले अपने आधार कार्ड से जो आपके नाम की सिम होगी आपका आधार नंबर से जुड़ा होगा तो आपके साथ कोई भी फ्रॉड नहीं हो सकता अगर होगा भी तो उस व्यक्ति को पकड़ा जा सकेगा तो आप लोग सावधान रहें सतर्क रहें यह काम 31 दिसंबर से पहले जरूर करवा ले।

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now
Raja Pandey

नमस्ते मै राजा पांण्डेय मुझे उत्तर प्रदेश खबरे, नौकरी, बिजनेस आइडिया व चर्चित खबरो के लेख SarkariHelp पर उपलब्ध करता हूँ। 3 साल से मै कांटेट मार्केटिंग टीम मे कार्यरत हूँ।