Bijli Bill News : बिजली बिल वालो के लिए बड़ी खुशखबरी सरकार ने कर दिया बडा ऐलान

Bijli Bill New Update 2024 : बिजली उपभोक्ताओं के लिए बड़ी खुशखबरी सरकार ने कर दिया बड़ा ऐलान 16 दिन बढी ओटीएस योजना की डेट किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी 31 मार्च 2023 से पहले के सभी बिल सरचार्ज हुआ माफ ऊर्जा मंत्री ने जारी किया आदेश इन किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी और इस योजना से मिलेगा पूरा 100% लाभ तो चलिए दोस्तों आज हम इस लेख की मदद से आपको इस योजना और इस भारी छूट के बारे में पूरी जानकारी देंगे कि किसे मिलेगा इस योजना का लाभ और कितने दिन तक और किन किसानों को मिलेगी छूट पूरी जानकारी के लिए नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढ़ें।

bijli bill good news
bijli bill good news

Bijli Bill Good News

बिजली उपभोक्ताओं के लिए बड़ी खुशखबरी सरकार ने बढ़ा दी OTS योजना की अंतिम तारिख ऐसे में दोस्तों आपको पता था कि ओटीएस योजना से सभी बिजली उपभोक्ताओं को काफी ज्यादा राहत और लाभ मिला इस योजना में बिजली उपभोक्ताओं के बकाया बिजली बिल में मात्र उनको उनका बिल भरना पड़ता था उनको कोई ब्याज नहीं देना पड़ता था। इस योजना से काफी ज्यादा बिजली उपभोक्ताओं को इससे राहत मिली थी बहुत से ऐसे लोग हैं जो इस योजना का लाभ उठाए हैं।

लेकिन इसकी डेडृ लाइन 31 दिसंबर 2023 रखी गई थी बहुत से ऐसे लोग थे जो 31 दिसंबर तक भी इस योजना का लाभ नहीं उठा पाए थे तो सरकार ने इस योजना के अंतिम तारीख को बढ़ाकर 16 जनवरी 2024 कर दिया है अब जितने भी बिजली बकाया दर के लोग हैं वह 16 जनवरी 2024 तक अपना बिजली बकाया चुकता कर सकते हैं इसमें 16 दिन की और मोहलत दी गई है एक मुफ्त समाधान योजना कई चरणों में चलाया गया पहला चरण 8 नवंबर से 30 नवंबर दूसरा चरण 1 दिसंबर से 15 दिसंबर और तीसरा चरण 16 दिसंबर से 31 दिसंबर तक चलाया गया था।

बिजली बिल पर भारी छूट

ऐसे मे योगी सरकार की तरफ से बकाया बिजली वसूली के लिए एक मुफ्त समाधान योजना शुरू की थी जिससे कई लोगों को इसका लाभ मिला ऐसे में दोस्तों विद्युत चोरी के प्रकरणों में 50% की छूट 1 किलोवाट से अधिक भार वाले उपभोक्ताओं को 70% की छूट 3 किलो वाट भर तक के वाणिज्यिक उपभोक्ताओं को 60% की छूट 3 किलोवाट से अधिक भार के वाणिज्यिक उपभोक्ताओं को 40% की छूट निजी संस्थाओं और औद्योगिक प्रतिष्ठानों को 30% की छूट देने का प्रावधान रखा गया था. इस ओटीएस योजना में। ऐसे में अगर आप 16 जनवरी 2024 तक इस योजना के तहत अपने बिजली बिल नहीं जमा करते हैं तो सरकार इसके बाद आपके ऊपर कारवाई भी करेगी और आपको छूट भी नहीं मिलेगी और आपसे पूरा ब्याज सहित पैसा वसूला जाएगा तो सभी बिजली उपभोक्ता ध्यान दें और इस योजना का लाभ उठाएं

 

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here