Coronavirus Alert : भारत मे कोरोना वायरस फिर से सभी राज्यो के लिए चेतावनी PM बैठक बडा निर्णय

Coronavirus Alert Update – चीन में बढ़ते कोरोना ने हाहाकार मचा रखा है। इसके साथ जापान, ब्राजील, दक्षिण कोरिया और अमेरिका में भी कोरोना के केस तेजी से बढ़ रहे हैं। इसी को देखते हुए भारत सरकार द्वारा भी अपने देश में कोरोना संकट को लेकर नए नियम लागू कर सकते हैं। क्योंकि पिछले सालों कोरोना के संकट से लोगों को समझ आ गया है। कि लोगों ने अपने जीवन में कैसा – कैसा समय देखा है। इस कोरोना महामारी की चपेट में लाखों लोग आ गए थे। जिससे देश में काफी मौते भी हुई है। परंतु अब किसी प्रकार की ढिलाई सरकार नहीं करेगी। क्योंकि कई देशों में कोरोना का कहर फिर से लौट आया है। इसके लिए सख्त नियम बनाएं जाएंगें। इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी इसी पोस्ट के माध्यम से विस्तार से पढ़ें।

COVID UPDATE NEWS
COVID UPDATE NEWS

Coronavirus Alert

आपको बता दें कि इस समय चीन में कोरोना की सुनामी आई हुई है। और चीन के हालात ऐसे हो गए हैं कि मेंडिकल में दवाइयां नहीं है। और अस्पतालों में जगह नहीं हैं फैलते कोरोना से लोग संक्रमित हो रहे हैं। और काफी लोग भी इस कोरोना महामारी में मर रहे हैं। यहां तक की अंतिम संस्कार के लिए भी वेटिंग लग रही हैं। जैसे कोविड के पहले और दूसरे चरण की दशह देखने को मिल रही थी वैसे ही दशह हमें इस समय चीन में देखने को मिल रही है। यही नहीं बल्कि इसके साथ अमेरिका और दुनिया पांच ऐसे देश हैं जहां कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं। इन सभी हालातों को देखते हुए हमारी भारत सरकार भी अलर्ट हो गई है। देश के स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने कल मीटींग भी की है।

Health Minister Meeting

इसी के साथ देश में चल रहे भारत जोड़ो यात्रा के लिए होल्ध मिनिस्टर ने कोरोना के नियमों का पालन करने के लिए राहुल गॉंधी को चिट्ठी भी भेजी है। जो लोगो भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हैं वह कोरोना के ध्यान में रखते हुए मास्क सेनिटाइजर का उपयोग जरूर करें। देश के स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने कोरोना को लेकर एक नई गाइडलाइन जारी की है। और कोरोना से निपटने के लिए रणनीती भी बनाना शुरू कर दिया है। इसके साथ ही वैक्सीनेशन को लेकर AIIMS में बैठक भी बुलाई गई है। भारत सरकार फिर से देश में वैक्सीनेशन फिर से तेजी शुरू करने की रणनीती तैयार कर रही है। वर्तमान में कोरोना वैक्सीन के पहली, दूसरी और तीसरी यानी बूस्टर डोज लगाने का काम किया जा रहा है।

India Covid Dose

अब देश में 15 साल तक के बच्चों को कोरोना की पहली और दूसरी डोज दी जा रही है। अभी तक हमने देश में 220 करोड़ से भी ज्यादा कोरोना वैक्सीन के डोज दिए जा चुके हैं। हमारे देश भर में सक्रीय कोरोना के मामले तीन हजार के आस पास है। और देश भर में 24 घण्टों के भीतर 100 से 150 तक ही मामले सामने आते हैं। परंतु इस महामारी किसी प्रकार की भी लापरवाही लोगों की जान के साथ देश पर भी बड़ी मुसीबत बन सकती है। इसलिए सावधान रहें और कोरोना से बचने के लिए कोरोना नियमों का पालन जरूर करें।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.