Electricity Bijli Bill Update : बिजली बिल 300 युनिट फ्री सरकार ने दी बहुत बडी खुशखबरी

Electricity Bijli Bill News Update – बिजली बिल को लेकर लोगों को प्रत्येक महीने बिजली बिल जमा करना पड़ता है। और यह बिजली खपत के हिसाब से बिजली बिल जमा करना पड़ता है। परंतु अब लोगों को बिजली बिल को लेकर बड़ी राहत मिलने वाली है। जिससे अब घरेलू बिजली बिल उपभोक्ताओं को बड़ी राहत मिलने जा रही है। क्योंकि बहुत से ऐसे भी लोग हैं जो आर्थिक रूप से बहुत गरीब हैं जिन्होंने बिजली बिल को लेकर बिजली कनेक्शन नहीं ले रखा है। उनके लिए तो यह बहुत ही महत्वपूर्ण जानकारी है। क्योंकि सुखविंदर सिंह सुक्खू ने आम जनता से बहुत से वादे किए हैं जिनमें से बिजली बिल को लेकर भी बड़ी घोषणा की है। इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी इसी पोस्ट के माध्यम से विस्तार से बढ़ें।

BIJLI BILL 300 UNIT FREE
BIJLI BILL 300 UNIT FREE

Electricity Bijli Bill

आपको बता दें कि हिमाचल सरकार ने आम जनता को 300 युनिट फ्री बिजली देने का निर्णय किया है। हिमाचल की पूर्व  सरकार के समय में 125 युनिट बिजली मुफ्त में सप्लाई की जाती है। जिसे अब वर्तमान की सरकार सुखविंदर सिंह सुक्खू की ओर से किए गए वादे के मुताबिक अब आम जनता को 300 युनिट तक बिजली मुफ्त में प्रदान की जाएगी। जिससे अब हिमाचल में इस योजना का पाने वाले परिवारों की बात करें तो लगभग 18 लाख परिवार इस योजना का सीधे लाभ प्राप्त कर सकेगें। परंतु इस फ्री बिजली बिल योजना के शुरू होने से सरकार पर अतिरिक्त भार पड़ेगा। लेकिन इस बहुत से घरों में रोशनी भी होगी।

Electricity Bijli Bill News

अभी तक प्रदेश के लोगों को 125 युनिट फ्री बिजली बिल का लाभ प्रदान किया जा रहा था। जिसे अब नई सरकार ने 125 युनिट से बढकर 300 युनिट कर दिया गया है। इससे अब सरकार के ऊपर 24 करोड़ रूपये का अतिरिक्त आर्थिक वित्तीय भार पड़ेगा। इससे राज्य के 18 लाख से अधिक लोगों को इस फ्री 300 युनिट बिजली बिल का लाभ मिलेगा। इसके लिए सुखविंदर सिंह सुक्खू ने राज्य के आने वाले बजट में इसकी घोषणा करेगें। इससे पहले पूर्व सरकार प्रदेश में 125 युनिट बिजली मुफ्त में वितरित करती थी।